घुड़सवार श्रुति वोरा ने 3-स्टार जीपी इवेंट जीतने वाली पहली भारतीय बनकर इतिहास रच दिया

Photo of author

By A2z Breaking News


भारतीय घुड़सवारी महासंघ (ईएफआई) ने गुरुवार को घोषणा की कि श्रुति वोरा तीन सितारा ग्रैंड प्रिक्स प्रतियोगिता जीतने वाली पहली भारतीय घुड़सवार बन गई हैं।

श्रुति ने स्लोवेनिया के लिपिका में 7-9 जून को आयोजित सीडीआई-3 इवेंट में 67.761 अंक हासिल किए। भारतीय खिलाड़ी मोल्दोवा की तातियाना एंटोनेंको (आचेन) से आगे रहीं, जिन्होंने 66.522 अंक हासिल किए। ऑस्ट्रिया की जूलियन जेरिच (क्वार्टर गर्ल) ने 66.087 अंक हासिल करके शीर्ष-3 में जगह बनाई।

श्रुति ने ग्रैड प्रिक्स स्पेशल में भी शानदार प्रदर्शन किया, जो उसी समय उसी स्थान पर आयोजित किया गया था। वह 66.085 के स्कोर के साथ एंटोनेंको-आचेन की जोड़ी के बाद दूसरे स्थान पर रहीं।

“मैं परिणाम से बेहद खुश हूं। मैंने कड़ी मेहनत की है और जीत वाकई संतोषजनक है। यह जीत ओलंपिक वर्ष में मिली है और यही बात इसे महत्वपूर्ण बनाती है।

ईएफआई की विज्ञप्ति में श्रुति के हवाले से कहा गया, “यह तथ्य कि मैं देश की पहली राइडर हूँ जिसने तीन सितारा प्रतियोगिता जीती है, इसे एक विशेष उपलब्धि बनाता है। मैं अपने देश के लिए सम्मान लाने के लिए कड़ी मेहनत करती रहूँगी।”

कोलकाता की रहने वाली अनुभवी राइडर श्रुति ने ड्रेसेज वर्ल्ड चैंपियनशिप (2022) और एशियाई खेलों (2010, 2014) में भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

ईएफआई के महासचिव कर्नल जयवीर सिंह ने कहा, “यह भारतीय घुड़सवार बिरादरी के लिए बहुत अच्छी खबर है। श्रुति के इस प्रेरणादायक प्रदर्शन ने देश को गौरवान्वित किया है। कई महिलाएँ इस खेल को अपना रही हैं और इस तरह की उपलब्धियाँ कई और घुड़सवारों को उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करेंगी।”

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – पीटीआई)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d