‘ग्रेट एमएस इन माई पॉकेट’: केविन पीटरसन ने धोनी को आउट करने की डींगें हांकी, जहीर खान से मिला करारा जवाब

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: फ़रवरी 07, 2024, 19:51 IST

जहीर खान (बाएं) और केविन पीटरसन (दाएं) एक मजेदार मजाक में शामिल हो गए

जहीर खान (बाएं) और केविन पीटरसन (दाएं) एक मजेदार मजाक में शामिल हो गए

केविन पीटरसन ने 2007 में ओवल में एक टेस्ट मैच के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को आउट करने के एक दुर्लभ उदाहरण को याद किया।

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट के चौथे दिन जहीर खान और केविन पीटरसन के बीच हंसी-मजाक हुई, जिसे मेजबान टीम ने 106 रनों से जीत लिया। दोनों पूर्व क्रिकेटर, जो विजाग में कमेंट्री ड्यूटी पर थे, अपने खेल के दिनों को याद कर रहे थे। पीटरसन ही वह व्यक्ति थे जिन्होंने जवाबी कार्रवाई की शुरुआत की, जो बाद में मैदान के बाहर स्लेजिंग की लड़ाई की तरह लगने लगी।

यह सब तब शुरू हुआ जब इन दोनों से उनके टेस्ट विकेटों के बारे में पूछा गया। पीटरसन, जो अपनी बल्लेबाजी क्षमता के लिए जाने जाते हैं, ने 2007 में ओवल में एक टेस्ट मैच के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को आउट करने के एक दुर्लभ उदाहरण को याद किया।

यह भी पढ़ें | ICC रैंकिंग: जसप्रित बुमरा इतिहास में नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज बनने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बने

धोनी को अपना शतक पूरा करने के लिए केवल आठ रन चाहिए थे जब पीटरसन ने एक शानदार गेंद पर उन्हें कैच आउट कर दिया। सफलता के बारे में डींगें हांकते हुए अंग्रेज ने जहीर से कहा, “तुम्हें पता है कि यहां मेरी जेब में और कौन है? महान महेंद्र सिंह धोनी. वहीं, वह कामरान अकमल के बगल में हैं।

जहीर करारा जवाब देने के लिए तैयार थे और उन्होंने पीटरसन को वनडे में युवराज सिंह के खिलाफ उनके संघर्ष की याद दिलाई। भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने 50 ओवर के प्रारूप में अपनी रहस्यमयी स्पिन से पीटरसन को पांच बार मात दी।

आंकड़ों के मुताबिक, जहीर ने जवाब दिया, “आप जानते हैं कि मैं हाल ही में युवराज सिंह से मिला था और वह केविन पीटरसन के वहां होने के बारे में बात कर रहे थे।” भारतीय दिग्गज ने आगे खुलासा किया कि इसके कारण पीटरसन ने युवराज को एक अनोखा उपनाम दिया – “पाई चकर”।

यह भी पढ़ें | ‘बज़बॉल उनके लिए काम नहीं करता’: पूर्व इंग्लैंड कप्तान ने जो रूट को दी चेतावनी, कहा-जसप्रित बुमरा से सावधान रहें

इसके जवाब में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा, “हां, और उन्होंने इसे कुछ समय के लिए अपनी ई-मेल आईडी के रूप में भी इस्तेमाल किया था। मैदान पर हमारे बीच कुछ बेहतरीन लड़ाइयाँ, कुछ खूबसूरत लड़ाइयाँ हुई हैं और जब आप इतने लंबे समय तक खेलते हैं तो ऐसा ही होता है। अच्छी बात यह है कि आप इसके बारे में बात कर सकते हैं और इसका आनंद ले सकते हैं।”

विजाग में शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया तीसरे टेस्ट में आत्मविश्वास के साथ उतरेगी। 106 रन की जीत के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह विशेष श्रेय के पात्र हैं। उन्होंने मैच में नौ विकेट लिए, जिसमें इंग्लैंड की पहली पारी में छह विकेट भी शामिल थे। राजकोट में 15 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट में मेहमान टीम वापसी करने के लिए उत्सुक होगी।

(टैग्सटूट्रांसलेट)केविन पीटरसन(टी)जहीर खान(टी)भारत बनाम इंग्लैंड(टी)विजाग टेस्ट(टी)एमएस धोनी(टी)केविन पीटरसन के टेस्ट विकेट(टी)कामरान अकमल(टी)युवराज सिंह(टी)केविन पीटरसन का संघर्ष युवराज (टी) केविन पीटरसन और जहीर खान के बीच नोकझोंक


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d