ग्रुप A में IND और PAK: T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का पूरा शेड्यूल देखें

Photo of author

By A2z Breaking News


भारत का टी20 विश्व कप 2024 का शेड्यूल देखें (एएफपी इमेज)

भारत का टी20 विश्व कप 2024 का शेड्यूल देखें (एएफपी इमेज)

भारत अपने टी20 विश्व कप 2024 अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगा।

भारतीय क्रिकेट टीम को 2024 टी20 विश्व कप के ग्रुप ए में पाकिस्तान, अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड के साथ रखा गया है। भारत बनाम पाकिस्तान का अहम मुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा क्योंकि टूर्नामेंट वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में आयोजित किया जाएगा।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के आखिरी संस्करण के ग्रुप चरण में पाकिस्तान के खिलाफ भी खेला था। दोनों कट्टर प्रतिद्वंद्वी टी20 विश्व कप क्लासिक में शामिल थे, जहां विराट कोहली खड़े थे और उन्होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत को यादगार जीत दिलाने के लिए अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ टी20ई पारियों में से एक खेली।

भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगा। मेगा टूर्नामेंट 1 जून से शुरू होगा और फाइनल 29 जून को बारबाडोस में खेला जाएगा।

इस बीच, विश्व कप के लिए अपना संयोजन सही बनाने के लिए मेन इन ब्लू तीन मैचों की टी20ई श्रृंखला में अफगानिस्तान से खेलेंगे, हालांकि, मेगा आईसीसी आयोजन के लिए तैयार होने के लिए आईपीएल 2024 उनके लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रहा है।

इस बीच, T20 WC टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा के चयन पर अभी भी अनिश्चितता है क्योंकि दोनों खिलाड़ियों ने 2022 के शोपीस इवेंट के बाद से एक भी T20I नहीं खेला है।

रिंकू सिंह, यशस्वी जयसवाल और तिलक वर्मा जैसे कई युवाओं से अपने करियर की प्रभावशाली शुरुआत के बाद विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज और यूएसए की उड़ान भरने की उम्मीद है।

समूह अ: भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा, अमेरिका

यहां भारत के ग्रुप फिक्स्चर हैं:

भारत बनाम आयरलैंड – 5 जून, न्यूयॉर्क

भारत बनाम पाकिस्तान – 9 जून, न्यूयॉर्क

भारत बनाम यूएसए – 12 जून, न्यूयॉर्क

भारत बनाम कनाडा – 15 जून, फ्लोरिडा

(टैग्सटूट्रांसलेट)भारत टी20 वर्ल्ड कप(टी)टी20 वर्ल्ड कप शेड्यूल(टी)भारत टी20 वर्ल्ड कप शेड्यूल(टी)टी20 वर्ल्ड कप 2024


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d