गैरेथ साउथगेट ने इंग्लैंड की 26 सदस्यीय यूरो 2024 टीम की घोषणा की, जैक ग्रीलिश को बाहर रखा गया

Photo of author

By A2z Breaking News


जैक ग्रीलिश (फोटो: एक्स)

जैक ग्रीलिश (फोटो: एक्स)

प्रीमियर लीग अभियान के दूसरे भाग में ग्रीलिश को फॉर्म में महत्वपूर्ण गिरावट की कीमत चुकानी पड़ी क्योंकि वह साउथगेट की टीम से बाहर होने वाले सबसे हाई-प्रोफाइल स्टार बन गए।

इंग्लैंड की यूरो 2024 टीम से जैक ग्रीलिश को बाहर करना एक चौंकाने वाली बात थी, क्योंकि गैरेथ साउथगेट ने सीजन के निराशाजनक अंत के बाद गुरुवार को मैनचेस्टर सिटी के इस विंगर को टीम से बाहर कर दिया।

ग्रीलिश को प्रीमियर लीग अभियान के दूसरे भाग में फॉर्म में उल्लेखनीय गिरावट की कीमत चुकानी पड़ी, क्योंकि वह साउथगेट की 33 सदस्यीय अनंतिम टीम से बाहर होने वाले सबसे हाई-प्रोफाइल स्टार बन गए।

28 वर्षीय खिलाड़ी यूरो में निराशा झेलने वाला एकमात्र बड़ा नाम नहीं था, मैनचेस्टर यूनाइटेड के डिफेंडर हैरी मैग्वायर और टोटेनहैम के प्लेमेकर जेम्स मैडिसन भी बाहर हो गए।

ग्रीलिश को मई में मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ एफए कप फाइनल में सिटी की हार के दौरान स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में नहीं चुना गया था, जबकि उन्हें वेस्ट हैम के खिलाफ प्रीमियर लीग चैंपियन के खिताब जीतने वाले मैच में भी नहीं चुना गया था।

सोमवार को बोस्निया और हर्जेगोविना के खिलाफ मैत्रीपूर्ण मैच में इंग्लैंड की जीत में उन्होंने स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में हिस्सा लिया, लेकिन यह साउथगेट को उन्हें जर्मनी ले जाने के लिए राजी करने के लिए पर्याप्त नहीं था।

मैग्वायर पिंडली की चोट से जूझने के कारण अपनी फिटनेस साबित करने में असमर्थ रहे, जबकि मैडिसन का घरेलू सत्र का प्रदर्शन खराब रहा।

एवर्टन के डिफेंडर जेरार्ड ब्रैंथवेट, लिवरपूल के मिडफील्डर कर्टिस जोन्स, बर्नले के गोलकीपर जेम्स ट्रैफर्ड और लिवरपूल के डिफेंडर जेरेल क्वांसाह साउथगेट की अंतिम 26 सदस्यीय टीम से बाहर किए गए अन्य खिलाड़ी थे।

फुटबॉल एसोसिएशन ने निर्धारित समय से पहले ही टीम की घोषणा कर दी थी, क्योंकि जो खिलाड़ी टीम में नहीं थे, उन्होंने अपनी अनुपस्थिति सार्वजनिक कर दी थी।

साउथगेट ने संवाददाताओं से कहा, “सभी खिलाड़ियों ने इस खबर को बहुत सम्मान के साथ लिया। बेशक, सभी खिलाड़ी सोचेंगे कि उन्हें टीम में होना चाहिए और इसीलिए वे शीर्ष खिलाड़ी हैं।”

“उनके पास आत्मविश्वास और मानसिकता है, लेकिन तथ्य यह है कि हमारे पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो पूरे सत्र में लीग में बहुत अच्छा खेल रहे हैं।

“हमें लगा कि अन्य खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतर रहा है, खासकर पिछले छह महीनों में।”

मैग्वायर कोच के रूप में अपने पूरे कार्यकाल के दौरान साउथगेट की रक्षा का मुख्य आधार रहे हैं।

लेकिन 31 वर्षीय सेंटर-बैक मई में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ यूनाइटेड की एफए कप फाइनल जीत के लिए रिकवरी करने में विफल रहा – कई सप्ताह मैदान से बाहर रहने के बाद – जिससे उसके पास अपनी फिटनेस की लड़ाई जीतने की बहुत कम संभावना बची।

साउथगेट ने कहा, “हैरी ने कुछ प्रगति की है, लेकिन यह जटिल रहा है, हम निश्चित रूप से उसे ग्रुप चरणों के लिए नहीं ले पाते।”

इंग्लैंड की 26 सदस्यीय यूरो 2024 टीम:

गोलकीपरडीन हेंडरसन (क्रिस्टल पैलेस), जॉर्डन पिकफोर्ड (एवर्टन), आरोन रामस्डेल (आर्सेनल)

रक्षकोंलुईस डंक (ब्राइटन), जो गोमेज़ (लिवरपूल), मार्क गुएही (क्रिस्टल पैलेस), एज़री कोंसा (एस्टन विला), ल्यूक शॉ (मैनचेस्टर यूनाइटेड), जॉन स्टोन्स (मैनचेस्टर सिटी), कीरन ट्रिप्पियर (न्यूकैसल), काइल वॉकर (मैनचेस्टर सिटी)

मिडफील्डरट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड (लिवरपूल), जूड बेलिंगहैम (रियल मैड्रिड), कोनोर गैलाघर (चेल्सी), कोबी मैनू (मैनचेस्टर यूनाइटेड), डेक्लान राइस (आर्सेनल), एडम व्हार्टन (क्रिस्टल पैलेस)

आगेजारोद बोवेन (वेस्ट हैम), एबेरेची एज़े (क्रिस्टल पैलेस), फिल फोडेन (मैनचेस्टर सिटी), एंथनी गॉर्डन (न्यूकैसल), हैरी केन (बायर्न म्यूनिख), कोल पामर (चेल्सी), बुकायो साका (आर्सेनल), इवान टोनी (ब्रेंटफोर्ड), ओली वॉटकिंस (एस्टन विला)

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d