‘गुड मॉर्निंग, जानी’; केकेआर की प्रशंसा पोस्ट, रहमानुल्लाह गुरबाज़ टी20 विश्व कप बल्लेबाजी सूची में शीर्ष पर

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

टी20 विश्व कप: अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ (एपी)

टी20 विश्व कप: अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ (एपी)

रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने सिर्फ 56 गेंदों पर 80 रन बनाए और अब दो मैचों में 156 रन के साथ टी20 विश्व कप रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अफगानिस्तान के विकेटकीपर रहमानुल्लाह गुरबाज़ के लिए एक प्रशंसा पोस्ट साझा की, जो वर्तमान में टी20 विश्व कप में भाग ले रहे हैं। गुरबाज़ ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीज़न में केकेआर की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ग्रुप स्टेज में अपने साथी फिल साल्ट के बाद दूसरे स्थान पर खेलने वाले गुरबाज़ को प्लेऑफ़ में चमकने का मौका मिला। अफ़गान अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने क्वालीफ़ायर 1 और फ़ाइनल में केकेआर के लिए कुल 62 रन बनाने के लिए अपनी कमर कस ली। उनका अच्छा फॉर्म अब टी20 विश्व कप में भी उनके साथ है, जहाँ वह वर्तमान में 156 रनों के साथ स्कोरिंग चार्ट में सबसे आगे हैं। कोलकाता स्थित फ्रैंचाइज़ी ने ICC इवेंट में गुरबाज़ के प्रभाव पर ध्यान दिया और टूर्नामेंट के शीर्ष पाँच स्कोरर की विशेषता वाली एक पोस्ट साझा की। “गुड मॉर्निंग, जानी! रहमानुल्लाह गुरबाज़,” केकेआर ने लिखा।

यह भी पढ़ें | टी20 विश्व कप: राशिद खान ने अफगानिस्तान द्वारा न्यूजीलैंड को हराना ‘क्रिकेट में सबसे महान प्रदर्शनों में से एक’ बताया

कोलकाता नाइट राइडर्स के प्रशंसकों ने रहमानुल्लाह गुरबाज़ को टी20 विश्व कप अभियान की ठोस शुरुआत के लिए बधाई दी है। उनमें से एक ने बस इतना लिखा, “बधाई हो गुरबाज़।”

एक अन्य प्रशंसक ने सुझाव दिया कि रहमानुल्लाह गुरबाज़ आईसीसी इवेंट में प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट पुरस्कार की तलाश में होंगे। प्रशंसक ने लिखा, “वह POTT के लिए आ रहे हैं।”

एक ने लिखा, “भगवान गुरबाज़।”

एक अन्य व्यक्ति ने फ्रैंचाइज़ से अनुरोध किया कि वे अफ़गान स्टार को अगले साल के आईपीएल संस्करण के लिए भी बनाए रखें। टिप्पणी में लिखा था, “संभव है कि अगले साल वापस लाया जाए।”

एक अन्य ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे अफ़गानिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को हराकर अकल्पनीय काम किया। “गुयाना में इतिहास। अफ़गानिस्तान ने इतिहास में पहली बार टी20 विश्व कप में न्यूज़ीलैंड को 84 रनों से हराया,” उसने कहा।

पिछले महीने रहमानुल्लाह गुरबाज ने कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ इतिहास रच दिया, जब उन्होंने अपने दूसरे ही सीजन में आईपीएल ट्रॉफी जीती। गुरबाज को ग्रुप स्टेज में नहीं चुना जाना मुख्य रूप से उनके साथी फिल साल्ट के शानदार फॉर्म के कारण हुआ। साल्ट ने अभियान में 182.91 की शानदार स्ट्राइक रेट से 435 रन बनाए। इसने अंग्रेज खिलाड़ी को शाहरुख खान के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी के लिए स्पष्ट विकेटकीपर बना दिया।

टी20 विश्व कप 2024 की बात करें तो रहमानुल्लाह गुरबाज एक बार फिर साबित कर रहे हैं कि वे खेल के छोटे प्रारूप में एक मूल्यवान खिलाड़ी क्यों हैं। गुरबाज ने अपने अभियान की शुरुआत युगांडा के खिलाफ 76 रनों की पारी से की। उन्होंने चार छक्के और इतने ही चौके लगाकर अपनी टीम को 125 रनों की जीत दिलाने में मदद की। न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उन्होंने धीमी गति से रन नहीं बनाए। गुरबाज ने 56 गेंदों में 80 रनों की शानदार पारी खेलकर एशियाई टीम को कीवी के खिलाफ लगातार दूसरी जीत दिलाई। उन्होंने केन विलियमसन की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी जीता।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।




Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d