‘खिलाड़ी जो एक चाल से खेल का फैसला कर सकते हैं’: नेमांजा मैटिक ने इंग्लैंड की यूरो 2024 टीम में 2 बड़ी चूकों की ओर इशारा किया

Photo of author

By A2z Breaking News


जैक ग्रीलिश, मार्कस रैशफोर्ड, नेमांजा मैटिक।

जैक ग्रीलिश, मार्कस रैशफोर्ड, नेमांजा मैटिक।

मैटिक ने कहा कि वह ग्रीलिश और रैशफोर्ड को अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करते देखना पसंद करते, क्योंकि इंग्लैंड के मैनेजर गैरेथ साउथगेट ने जर्मनी के लिए जाने वाली 26 सदस्यीय टीम से दोनों खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है।

सर्बियाई फुटबॉल आइकन नेमांजा मैटिक इंग्लैंड के कोच गैरेथ साउथगेट की अंतिम 26 सदस्यीय टीम से संतुष्ट नहीं थे। आगामी यूरो 2024 के लिए इंग्लैंड की अंतिम टीम की घोषणा में जैक ग्रीलिश और मार्कस रैशफोर्ड जैसे बड़े नाम शामिल नहीं थे। इसके कारण मैटिक ने यूईएफए इवेंट के लिए टीम से दो महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को बाहर रखने के इंग्लैंड मैनेजर के फैसले पर सवाल उठाया।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर करते हुए मैटिक ने बताया कि वह ग्रीलिश और रैशफोर्ड को अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करते देखना कितना पसंद करते। “मैं हमेशा टीम में मार्कस रैशफोर्ड और जैक ग्रीलिश जैसे खिलाड़ियों को रखना चाहूंगा, ऐसे खिलाड़ी जो एक चाल से खेल का फैसला कर सकते हैं!”

अपने पोस्ट में आगे बोलते हुए, नेमांजा मैटिक ने इस बात पर प्रकाश डाला कि वह भी चूक देखकर कुछ हद तक खुश थे। यह बताते हुए कि इंग्लैंड अपने यूरो 2024 के पहले मैच में सर्बिया से भिड़ने के लिए तैयार था, पूर्व मैनचेस्टर यूनाइटेड खिलाड़ी को यह जानकर राहत मिली कि उनकी टीम को मार्कस रैशफोर्ड या जैक ग्रीलिश से नहीं निपटना पड़ेगा। मैटिक ने लिखा, “चयनित नहीं होना/हमारे लिए अच्छी खबर है।”

इस चौंकाने वाली चूक ने कथित तौर पर ग्रीलिश को चौंका दिया क्योंकि मैनचेस्टर सिटी का यह विंगर आइसलैंड के खिलाफ़ होने वाले अपने आगामी दोस्ताना मैच में टीम में शामिल होने की तैयारी कर रहा था। द टेलीग्राफ़ की एक रिपोर्ट के अनुसार, ग्रीलिश को बाहर रखने के साउथगेट के फ़ैसले से इंग्लैंड के खिलाड़ी काफ़ी हैरान थे। इस अचानक फ़ैसले के परिणामस्वरूप टीम के एक वरिष्ठ सदस्य ने मैनेजर से संपर्क किया ताकि उनके तर्क को बेहतर ढंग से समझा जा सके और टीम को भी इसके बारे में समझाया जा सके।

जहां तक ​​रैशफोर्ड का सवाल है, साउथगेट ने बताया कि उन्होंने मैनचेस्टर यूनाइटेड के फुटबॉलर को टीम में शामिल करने से क्यों परहेज किया।

साउथगेट ने कहा, “निर्णायक कारक वह चोट थी जो उन्हें पिछले शिविर में लगी थी।”

उन्होंने कहा कि हाल ही में फिटनेस संबंधी समस्याओं के कारण रैशफोर्ड आगामी चुनौती की तीव्रता को संभालने में सक्षम नहीं होंगे। साउथगेट ने निष्कर्ष निकाला, “वह पांच सप्ताह से खेल से दूर हैं और आवश्यक तीव्रता हासिल नहीं कर पाए हैं।”

यूरो 2024 टीम की घोषणा के लिए आधिकारिक समय सीमा UEFA द्वारा 7 जून निर्धारित की गई थी। इंग्लैंड निर्धारित समय से पहले ही अपनी प्रारंभिक 33 सदस्यीय टीम को छोटा करने में सक्षम था। अन्य प्रमुख नामों में हैरी मैगुएर, जेम्स मैडिसन और कर्टिस जोन्स शामिल हैं। इंग्लैंड 17 जून को जर्मनी में यूरो 2024 का पहला मैच खेलेगा। इसके बाद थ्री लायंस 20 जून को डेनमार्क का सामना करेगा और 26 जून को स्लोवेनिया से भिड़ेगा।




Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d