क्लिनिकल कनाडा ने आयरलैंड पर 12 रन की जीत के साथ टी20 विश्व कप में पहली जीत हासिल करके इतिहास रच दिया

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा क्यूरेट किया गया:

आखरी अपडेट:

न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए)

कनाडा ने आयरलैंड को 12 रन से हराकर 2024 टी20 विश्व कप में जीत हासिल की। ​​(एपी)

कनाडा ने आयरलैंड को 12 रन से हराकर 2024 टी20 विश्व कप में जीत हासिल की। ​​(एपी)

कनाडा की टीम न्यूयॉर्क में आयरलैंड को 12 रनों से हराकर आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप में अपनी पहली जीत हासिल करने में सफल रही।

कनाडा ने 7 जून, शुक्रवार को नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड को 12 रनों से हराकर टी20 विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज की। साद बिन जफर की अगुआई वाली टीम ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करते हुए सीजन के अपने पहले अंक हासिल किए।

टूर्नामेंट में पिछले खेलों के लिए इस्तेमाल की गई घटिया पिचों के कारण नासाउ काउंटी की परिस्थितियां संदेह के घेरे में थीं, लेकिन पिछले खेलों की तुलना में इस सतह पर काफी अधिक रोलिंग की गई थी, जिसके परिणामस्वरूप पहले मौजूद दो-गति वाली पटरियों की तुलना में यह काफी अच्छी बल्लेबाजी सतह बन गई।

आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और कनाडा के दोनों ओपनर पावरप्ले में ही आउट हो गए। कनाडा ने पारी के मध्य तक दो और विकेट खो दिए। हालांकि, मध्यक्रम की जोड़ी निकोलस किर्टन और विकेटकीपर बल्लेबाज श्रेयस मोव्वा ने 75 रन की साझेदारी करके टीम को स्थिरता प्रदान की।

मोव्वा रन आउट हो गए जबकि किर्टन अर्धशतक से चूक गए, जिससे कनाडा को दूसरी पारी में आयरलैंड के सामने 138 रनों का लक्ष्य मिला।

पॉल स्टर्लिंग, जो पावरप्ले के शुरू में गेंदबाजों पर आक्रमण करने के लिए जाने जाते हैं, ने अधिक सतर्कता बरती और यह उनके लिए नुकसानदायक साबित हुआ, क्योंकि बल्लेबाजी पावरप्ले के अंतिम ओवर में 17 गेंदों पर मात्र 9 रन बनाकर जेरेमी गॉर्डन ने उन्हें आउट कर दिया।

साथी सलामी बल्लेबाज एंड्रयू बालबर्नी भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और पावरप्ले के बाद पहले ही ओवर में आउट हो गए, जिससे आयरलैंड ने बल्ले से काफी खराब प्रदर्शन किया।

कप्तान साद बिन जफर ने भी शानदार गेंदबाजी की और हैरी टेक्टर को आउट किया, जिससे आयरिश टीम पारी के मध्य चरण में बाउंड्री लगाने के लिए संघर्ष करती नजर आई।

डिलन हेइलिगर ने भी गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया तथा अपने चार ओवरों में दो विकेट लिए, जिससे उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ दबाव बनाना जारी रखा, जो मुकाबले से बाहर होता दिख रहा था।

हालांकि, मार्क अडायर और जॉर्ज डॉकरेल की शानदार पारियों की बदौलत खेल अंतिम ओवर तक खिंच गया, जिन्होंने बाउंड्री के सूखे को समाप्त किया और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को वह इरादा दिखाया जिसकी उनमें कमी थी।

लेकिन यह प्रयास व्यर्थ गया क्योंकि अंतिम ओवर में जेरेमी गॉर्डन ने एडेयर को आउट कर दिया, जिससे मुकाबला समाप्त हो गया और कनाडाई क्रिकेट के इतिहास में एक ऐतिहासिक क्षण दर्ज हो गया।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d