क्रोएशिया ने यूरो 2024 के लिए लुका मोड्रिक के नेतृत्व वाली 26 सदस्यीय टीम की घोषणा की

Photo of author

By A2z Breaking News


क्रोएशिया के कोच ज़्लाटको डालिक ने सोमवार को यूरो 2024 के लिए प्रारंभिक 26 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसका नेतृत्व अनुभवी कप्तान लुका मोड्रिक करेंगे, जो अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने से पहले उनका संभावित आखिरी बड़ा टूर्नामेंट होगा।

38 वर्षीय रियल मैड्रिड मिडफील्डर, जो सीज़न के अंत में प्रस्थान करने के लिए तैयार है, ने क्रोएशिया को 2018 विश्व कप में ऐतिहासिक दूसरे स्थान पर पहुंचाया।

मॉड्रिक के नेतृत्व वाली क्रोएशिया कतर में 2022 विश्व कप में तीसरे स्थान पर रही और पिछले साल नेशंस लीग फाइनल में स्पेन से हार गई थी।

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

डैलिक ने ज़गरेब में टीम का परिचय देते हुए संवाददाताओं से कहा, “वह (मोड्रिक) क्रोएशिया के लिए खेलने और हमारा नेता बनने के लिए शायद ही इंतजार कर सकता है।”

क्रोएशिया के सबसे सफल कोच, जिन्होंने 2017 में पदभार संभाला था, ने कहा कि वह जर्मनी में 14 जून से शुरू होने वाली चैंपियनशिप से “बड़ी उम्मीदों से अवगत” थे।

“लेकिन अभी भी कई राष्ट्रीय टीमें हैं जिनके पास यूरो में किसी चीज़ के लिए लड़ने का शानदार मौका है,” डेलिक ने कहा और अनुमान लगाया कि क्रोएशिया के पास सबसे कठिन समूह था।

अल्बानिया और मौजूदा यूरोपीय चैंपियन इटली का सामना करने से पहले क्रोएशिया 15 जून को अपने शुरुआती ग्रुप बी मैच में स्पेन से खेलेगा।

“कोई दबाव नहीं है. मैं बस यही चाहता हूं कि हम फुटबॉल का आनंद लें, क्रोएशिया फिर से अच्छा हो, और प्रशंसक खुश और गौरवान्वित हों”, डेलिक ने कहा।

57 वर्षीय ने हाल के वर्षों में 3.8 मिलियन लोगों के देश द्वारा हासिल की गई प्रमुख फुटबॉल सफलताओं की याद दिलाई।

“हमने बार को बहुत ऊंचा उठाया है, हमने पिछले पांच वर्षों में तीन पदक जीते हैं… क्रोएशिया ने हमेशा दिखाया है कि जब यह सबसे कठिन होता है तो वे सर्वश्रेष्ठ होते हैं। हम निराश न करने का प्रयास करेंगे।”

खिलाड़ी रविवार को रिजेका के उत्तरी बंदरगाह में प्रशिक्षण के लिए एकत्र होना शुरू करेंगे जहां वे 3 जून को उत्तरी मैसेडोनिया के साथ एक दोस्ताना मैच खेलेंगे। पांच दिन बाद वे लिस्बन में पुर्तगाल से भिड़ेंगे।

डेलिक ने आशा व्यक्त की कि घायल टोटेनहम विंगर इवान पेरिसिक की रिकवरी, जो शेष सीज़न के लिए ऋण पर फ़र्स्ट डिवीज़न की टीम हजदुक स्प्लिट में फिर से शामिल हो गए हैं, अंततः उन्हें टीम में शामिल होने में सक्षम बनाएंगे।

“हम कोई जबरदस्ती नहीं करेंगे. यह हमारे लिए फायदे की बात है कि वह राष्ट्रीय टीम में लौटे।”

यूरो 2024 के लिए क्रोएशिया की टीम:

गोलकीपर: डोमिनिक लिवाकोविच (फेनरबाश/टीयूआर), इविका इवुसिक (पाफोस/जीआरई), नेडिलज्को लेब्रोविक (रिजेका)

रक्षक: डोमागोज विदा (एईके एथेंस/जीआरई), जोसिप जुरानोविक (यूनियन बर्लिन/जीईआर), जोस्को ग्वार्डिओल (मैनचेस्टर सिटी/ईएनजी), बोर्ना सोसा (अजाक्स/एनईडी), जोसिप स्टैनिसिक (बायर लीवरकुसेन/जीईआर), जोसिप सुतालो (अजाक्स/एनईडी) ), मार्टिन एर्लिक (सैसुओलो/आईटीए), मारिन पोंग्रेसिक (लेसी/आईटीए)

मिडफील्डर: लुका मोड्रिक (रियल मैड्रिड/ईएसपी), माटेओ कोवासिक (मैनचेस्टर सिटी/ईएनजी), मार्सेलो ब्रोज़ोविक (अल नासर/केएसए), मारियो पासालिक (अटलांटा/आईटीए), निकोला व्लासिक (टोरिनो/आईटीए), लोव्रो मेजर (वोल्सफबर्ग/जीईआर) , लुका इवानुसेक (फेयेनोर्ड/एनईडी), लुका सुसिक (आरबी साल्ज़बर्ग/एयूटी), मार्टिन बटुरिना (डाइनामो ज़गरेब)

आगे: इवान पेरिसिक (हजडुक स्प्लिट), आंद्रेज क्रामारिक (हॉफेनहेम/जीईआर), ब्रूनो पेटकोविच (डाइनामो ज़ाग्रेब), मार्को पजाका (रिजेका), एंटे बुदिमिर (ओसासुना/ईएसपी), मार्को पासालिक (रिजेका)

समर्थन करना: बोर्ना बारिसिक (रेंजर्स/एससीओ), ड्यूजे कैलेटा-कार (ल्योन/एफआरए), क्रिस्टिजन जाकिक (ऑग्सबर्ग/जीईआर), डोमिनिक कोटार्स्की (पीएओके/जीआरई), टोनी फ्रुक (रिजेका), मारिन लजुबिकिक (लास्क/ऑटो), इगोर मैटानोविक (कार्लज़ूए/जीईआर, निको क्रिस्टियन सिगुर (हजडुक स्प्लिट), पेटार सुसिक (डाइनामो ज़गरेब)

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग अनुवाद करने के लिए)क्रोएशिया फुटबॉल टीम(टी)लुका मोड्रिक(टी)रियल मैड्रिड(टी)यूरो 2024(टी)इवान पेरीसिक(टी)माटेओ कोवासिक(टी)जोस्को ग्वार्डियोल(टी)जोसिप स्टैनिसिक


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d