क्रूर व्हिप हमले के बाद सऊदी अरब ने फुटबॉल फैन आचार संहिता की समीक्षा की

Photo of author

By A2z Breaking News


सऊदी अरब फुटबॉल महासंघ (एसएएफएफ) ने एक “अपमानजनक” हमले के बाद प्रशंसक आचार संहिता की समीक्षा करने की कसम खाई है जिसमें एक दर्शक एक खिलाड़ी को कोड़े मारता हुआ दिखाई दिया।

यह घटना गुरुवार को अबू धाबी में सऊदी सुपर कप में सऊदी टीमों अल इत्तिहाद और अल हिलाल के बीच मैच के दौरान हुई।

ऑनलाइन प्रसारित फुटेज में मोरक्को के नागरिक, अल इत्तिहाद के स्ट्राइकर अब्देर्राज़क हमदल्ला को स्टैंड में एक थोबे पहने हुए प्रशंसक के साथ तनावपूर्ण बातचीत करते हुए और उस पर पानी फेंकते हुए दिखाया गया है, जो फिर कोड़े की तरह दिखने वाले हमदल्ला पर हमला करता है।

इसके बाद दर्शक और खिलाड़ी दोनों व्यक्तियों को अलग करने के लिए हस्तक्षेप करते हैं।

हमदल्ला ने 21वें मिनट में गोल किया लेकिन उनकी टीम 4-1 से हार गयी।

SAFF और फुटबॉल प्लेयर्स एसोसिएशन ऑफ सऊदी अरब ने सप्ताहांत में एक बयान में कहा कि वे “अपमानजनक दृश्यों से स्तब्ध” थे और उनकी प्राथमिकता मैचों में सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करना थी।

“सऊदी अरब में फुटबॉल एक पारिवारिक खेल है और शुक्र है कि प्रशंसकों में अव्यवस्था बेहद दुर्लभ है। यही कारण है कि इस ‘तथाकथित’ प्रशंसक की हरकतें उन सभी के खिलाफ हैं जिनका सऊदी फुटबॉल प्रतिनिधित्व करता है और हम इस घटना की पूरी तरह से निंदा करते हैं,” रविवार को दिए गए बयान में कहा गया।

“दर्शक आचार संहिता की गहन समीक्षा की जाएगी। समीक्षा यह सुनिश्चित करेगी कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति से बचने में मदद करने के लिए उचित दंड लगाने के लिए अद्यतन नियम और विनियम तेजी से और प्रभावी ढंग से लागू किए जाएं।

सऊदी अरब ने फुटबॉल में वैश्विक ताकत बनने की दिशा में कदम बढ़ाया है।

यह 2034 में विश्व कप की मेजबानी के लिए एकमात्र उम्मीदवार है और सऊदी प्रो लीग ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो, नेमार और करीम बेंजेमा सहित सितारों को लुभाने के लिए आकर्षक वेतन की पेशकश की है।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग अनुवाद करने के लिए)सऊदी अरब(टी)सऊदी प्रो लीग(टी)अल इत्तिहाद(टी)क्रिस्टियानो रोनाल्डो(टी)करीम बेंजेमा(टी)स्पोर्ट्सवॉशिंग(टी)अल हिलाल


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d