क्रिस्टियानो रोनाल्डो की मौजूदगी में क्रोएशिया ने यूरो 2024 के अभ्यास मैच में पुर्तगाल को हराया

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

क्रोएशिया ने पुर्तगाल को हराया (X)

क्रोएशिया ने पुर्तगाल को हराया (X)

लुका मोड्रिक और एंटे बुदिमीर के गोल की मदद से क्रोएशिया ने एक अंतरराष्ट्रीय मैत्रीपूर्ण मैच में पुर्तगाल को 2-1 से हरा दिया।

क्रोएशिया ने शनिवार को पुर्तगाल पर 2-1 की प्रभावशाली मैत्रीपूर्ण जीत के साथ यूरो 2024 की अपनी तैयारी पूरी कर ली।

ज़्लाटको डालिक की टीम ने लिस्बन के उपनगर ओइरास में यूरो 2016 विजेता को हराकर ग्रुप बी के प्रतिद्वंद्वी स्पेन और इटली को चेतावनी दे दी।

टूर्नामेंट जीतने के दावेदारों में शामिल रॉबर्टो मार्टिनेज की पुर्तगाल टीम को इस स्पेनिश खिलाड़ी के नेतृत्व में 13 मैचों में केवल दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

करिश्माई खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को मार्टिनेज ने बेंच पर बैठा दिया, जिससे उनकी टीम दूसरे हाफ में बराबरी करने के अवसरों को गंवा बैठी।

मार्टिनेज ने कहा, “आज के खेल का परिणाम नकारात्मक रहा… हम जीतना चाहते हैं, यह आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका है, लेकिन आज कुछ सकारात्मक चीजें भी हैं।”

पुर्तगाल ने अपने सभी क्वालीफाइंग मैच जीते, लेकिन मार्च में स्लोवेनिया के खिलाफ तथा अब क्रोएशिया के खिलाफ मैत्रीपूर्ण मैच में हार गया।

मार्टिनेज ने कहा, “क्रोएशिया के खिलाफ जीतना हमें टूर्नामेंट जीतने के लिए पर्याप्त नहीं बनाता है, हारने का मतलब यह नहीं है कि हम अंतिम 16 के लिए क्वालीफाई नहीं करेंगे।”

“दोस्ताना खेल तैयारी के बारे में है। अब हम खेल से पहले से ज़्यादा मज़बूत हैं… यह अंतरराष्ट्रीय फ़ुटबॉल है।

“हम हार गए, क्रोएशिया इसकी हकदार थी, लेकिन हमारे लिए यह एक परीक्षा थी जिसकी हमें जरूरत थी।”

क्रोएशिया ने पहले दौर में कमजोर मेजबान टीम के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया और अनुभवी लुका मोड्रिक ने पेनाल्टी स्पॉट से अपना 25वां अंतरराष्ट्रीय गोल किया, जब विटिना ने माटेओ कोवासिक को गिराया।

रियल मैड्रिड के 38 वर्षीय मिडफील्डर मोड्रिक को उम्मीद है कि वह अपने करियर के अंतिम प्रमुख अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन के साथ समापन करेंगे।

मैनचेस्टर सिटी के डिफेंडर जोस्को ग्वारडिओल दो बार करीब आए, जबकि पोर्टो के गोलकीपर डिओगो कोस्टा ने आंद्रेज क्रामारिक और एंटे बुदिमीर के हेडर को लक्ष्य से दूर जाने से रोका।

मध्यांतर के समय मैदान पर आए स्थानापन्न खिलाड़ी डिओगो जोटा ने दूसरे हाफ में पुर्तगाल को बराबरी पर ला दिया, लेकिन मारियो पासालिक के क्रॉसबार पर लगे हेडर से बुदिमिर ने जल्द ही क्रोएशिया की बढ़त बहाल कर दी।

पुर्तगाल ने राफेल लीओ और जोआओ कैंसेलो के साथ अपने खेल में सुधार किया तथा बराबरी की कोशिश में खतरा पैदा किया, लेकिन मेहमान टीम ने उत्तरी मैसेडोनिया को हराकर दूसरी मैत्रीपूर्ण जीत हासिल की।

मोड्रिक ने नोवा टीवी से कहा, “यह एक शानदार जीत है, इससे हमें यूरो के लिए आत्मविश्वास मिलेगा।”

उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीदें बहुत अधिक हैं, हमारे पास बहुत अच्छी टीम है, शानदार माहौल, इच्छा और उत्साह है।

“मुझे उम्मीद है कि हम इसी तरह खेलेंगे… केवल इस तरह के खेल से ही हम कुछ बड़ी उम्मीद कर सकते हैं।”

क्रोएशिया टूर्नामेंट की शुरुआत एक सप्ताह के भीतर बर्लिन में तीन बार के विजेता स्पेन से मुकाबला करके करेगा।

मार्टिनेज की टीम को मंगलवार को एवेरो में आयरलैंड के खिलाफ एक अंतिम मैत्रीपूर्ण मैच खेलना है।

पुर्तगाल ग्रुप एफ से आगे बढ़ने का पसंदीदा है जिसमें चेक गणराज्य, तुर्की और जॉर्जिया भी शामिल हैं।

यूरो 2024 जर्मनी में 14 जून से शुरू होगा।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d