क्रिस्टियानो रोनाल्डो के आखिरी डांस से लेकर स्कॉटलैंड की पहली जीत की उम्मीद तक ​​- यूईएफए यूरो 2024 की प्रतीक्षा करने के 5 कारण

Photo of author

By A2z Breaking News


यूरो का 2024 संस्करण 14 जून, 2024 को शुरू होगा। (एएफपी)

यूरो का 2024 संस्करण 14 जून, 2024 को शुरू होगा। (एएफपी)

यूरो 2024 से पहले, अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल के महाकुंभ से पहले देखने लायक पांच बातें यहां दी गई हैं।

इस गर्मी के सबसे बड़े फुटबॉल कार्निवल, यूईएफए यूरो 2024 के शुरू होने में सिर्फ 30 दिन शेष रह गए हैं और उल्टी गिनती शुरू हो गई है। दुनिया भर के फुटबॉल प्रशंसक विभिन्न यूरोपीय देशों के अपने पसंदीदा फुटबॉल सुपरस्टारों को प्रतिष्ठित यूईएफए यूरो 2024 ट्रॉफी के लिए लड़ते हुए देखने का इंतजार कर रहे हैं। इस ग्रीष्मकालीन फ़ुटबॉल महाकुंभ का आयोजन जर्मनी के ऐतिहासिक शहरों जैसे म्यूनिख, डॉर्टमुंड, हैम्बर्ग आदि में, एलियांज़ एरेना, सिग्नल इडुना पार्क और कई अन्य प्रतिष्ठित स्टेडियमों में होने वाला है। यूरोप के राजाओं को ताज पहनाने के लिए बर्लिन के ऐतिहासिक ओलंपियास्टेडियन में महाकाव्य प्रदर्शन होने वाला है।

यूरो के बिल्कुल करीब होने के साथ, यूईएफए यूरो 2024 के लिए देखने लायक पांच चीजें यहां दी गई हैं। यूईएफए यूरो 2024 विशेष रूप से फुटबॉल के प्रमुख गंतव्य सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा। भारत और उपमहाद्वीप के दर्शक 6 भाषाओं, अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, बंगाली और मलयालम में फुटबॉल का अंतिम मुकाबला देख सकते हैं।

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

1. रोनाल्डो का आखिरी यूरो?

फुटबॉल के महान खिलाड़ियों में से एक, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने यूरो 2016 के दौरान पुर्तगाल के साथ प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीतकर इस टूर्नामेंट में सफलता हासिल की। ​​यूरो में रोनाल्डो का शानदार प्रदर्शन और गोल करने की क्षमता उन्हें सर्वकालिक यूईएफए यूरोपीय चैम्पियनशिप की सूची में शीर्ष पर रखती है। 14 गोल के साथ गोल स्कोरर। अब, 39 साल की उम्र में, यूईएफए यूरो 2024 संभवतः पुर्तगाल को फिर से जीत दिलाने का उनका आखिरी मौका है। सुपरस्टारों से भरी टीम और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की प्रतिभा के साथ, पुर्तगाल को सिंहासन पर कब्जा करने के लिए पसंदीदा टीमों में से एक माना जा रहा है।

2. सब कुछ जीतो:

जर्मनी ने प्रतियोगिता के इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे सफल टीम का रिकॉर्ड साझा किया है, जिसने तीन बार खिताब जीता है। इस शानदार इतिहास के बावजूद, डाई मैनशाफ्ट ने 1996 में अपनी आखिरी यूरो जीत के बाद से 28 साल का सूखा झेला है, जिसमें उनका निकटतम प्रयास 2008 में था। जर्मन टीम ने अनुभवी दिग्गज मैनुअल नेउर, एंटोनियो रुडिगर, जोशुआ किमिच, थॉमस मुलर और फ्लोरियन विर्त्ज़, जमाल मुसियाला और काई हैवर्टज़ जैसे उभरते युवा खिलाड़ियों के साथ इल्के गुंडोगन उन्हें ट्रॉफी के लिए एक योग्य चुनौती बनाते हैं। टूर्नामेंट के दिग्गजों में से एक के रूप में, मेजबान देश के पास अपने घरेलू दर्शकों के सामने प्रतिष्ठित ट्रॉफी उठाने का सुनहरा अवसर है।

3. जॉर्जिया का पहला यूरो:

यूरोप और एशिया के चौराहे पर स्थित, जॉर्जिया के छोटे से देश ने प्लेऑफ़ में नाटकीय पेनल्टी शूटआउट में लक्ज़मबर्ग और बाद में 2004 के चैंपियन ग्रीस को हराकर इतिहास रचा। इस ऐतिहासिक उपलब्धि ने जॉर्जिया को एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में किसी बड़े टूर्नामेंट के लिए पहली योग्यता सुनिश्चित कर दी है। अपने शुरुआती यूरो टूर्नामेंट में प्रवेश करते हुए, जॉर्जिया अपना अधिकतम प्रयास करने के लिए तैयार है, जिसमें स्टार फॉरवर्ड ख्विचा क्वारत्सखेलिया आगे से टीम का नेतृत्व कर रही हैं।

4. 6 यूरो में कोई जीत नहीं:

स्कॉटलैंड ने प्रतियोगिता में अपनी हालिया उपस्थिति में बैक-टू-बैक यूरो के लिए अर्हता प्राप्त करने की दुर्लभ उपलब्धि हासिल की है। हालाँकि, राष्ट्र ग्रुप चरण के निशान से आगे नहीं बढ़ पाया है और 1996 के बाद से यूरो में 6 यूरो प्रतियोगिताओं में से एक भी गेम नहीं जीतने का निराशाजनक रिकॉर्ड है। स्टीव क्लार्क की टीम में स्टार खिलाड़ियों एंडी रॉबर्टसन, किरन टियरनी, स्कॉट मैकटोमिने और जॉन मैकगिन सहित कई अन्य खिलाड़ियों की शानदार टीम होने के कारण, ‘द टार्टन आर्मी’ अंततः रिकॉर्ड तोड़ने की कोशिश करेगी।

5. सबसे बड़ा यूरोपीय सुपरस्टार समूह:

यूईएफए यूरो 2024 इस सीज़न का सबसे बड़ा फुटबॉल महाकुंभ बनने की ओर अग्रसर है, जहां हैरी केन, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, किलियन एमबीप्पे और रॉबर्ट लेवांडोव्स्की सहित महाद्वीप के सबसे प्रतिभाशाली सितारे अपने-अपने देशों के लिए प्रतिष्ठित खिताब हासिल करने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। अपने राष्ट्र के लिए गौरव हासिल करने का उनका अटूट संकल्प प्रतियोगिता के दौरान बेहद उत्साह और शानदार ड्रामा पैदा करेगा।

(टैग अनुवाद करने के लिए)यूरोस 2024(टी)क्रिस्टियानो रोनाल्डो(टी)जॉर्जिया यूरोस 2024(टी)स्कॉटलैंड यूरोस 2024


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d