‘क्रिस्टियानो गोल से जीता है’: यूरो 2024 में गोल की कमी को लेकर आलोचना के बीच पेपे ने रोनाल्डो की प्रशंसा की

Photo of author

By A2z Breaking News


पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो (बाएं) और पुर्तगाल के पेपे, शनिवार, 22 जून, 2024 को जर्मनी के डॉर्टमुंड में यूरो 2024 फुटबॉल टूर्नामेंट में तुर्की और पुर्तगाल के बीच ग्रुप एफ मैच से पहले अभ्यास करते हुए। (एपी फोटो/थेम्बा हडेबे)

पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो (बाएं) और पुर्तगाल के पेपे, शनिवार, 22 जून, 2024 को जर्मनी के डॉर्टमुंड में यूरो 2024 फुटबॉल टूर्नामेंट में तुर्की और पुर्तगाल के बीच ग्रुप एफ मैच से पहले अभ्यास करते हुए। (एपी फोटो/थेम्बा हडेबे)

रोनाल्डो की गोल करने की क्षमता पर सवाल उठाने वाले आलोचकों पर पलटवार करते हुए अनुभवी सेंटर-बैक पेपे ने कहा कि रोनाल्डो पुर्तगाल के प्रशंसकों को निराश नहीं करेंगे और महाद्वीपीय चैम्पियनशिप के नॉकआउट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

पुर्तगाल के अनुभवी सेंटर-बैक पेपे ने यूरो 2024 में टीम पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के प्रभाव की बहुत प्रशंसा की। लंबे समय से अच्छे दोस्त, पेपे और रोनाल्डो ने दशकों तक राष्ट्रीय टीम के लॉकर रूम को साझा किया है। दोनों ने रियल मैड्रिड में नौ साल तक एक साथ समय बिताया। पेपे अपने हमवतन खिलाड़ियों के बारे में अपनी राय व्यक्त करने से कभी नहीं कतराते।

ईएसपीएन के अनुसार, रोनाल्डो की गोल करने की क्षमता पर सवाल उठाने वाले आलोचकों पर पलटवार करते हुए पेपे ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा – “क्रिस्टियानो गोल करके जीता है, यह एक तथ्य है… लेकिन क्या आपने राष्ट्रीय टीम की मदद के लिए मैदान पर उसकी उपलब्धता देखी है? यह अविश्वसनीय है। वह 39 साल की उम्र में हमारी टीम में सबसे ज़्यादा मिनट खेलने वाला खिलाड़ी है।”

रोनाल्डो अपने रिकॉर्ड-छठी यूरोपीय चैम्पियनशिप में भाग ले रहे हैं। उन्होंने जर्मनी में पुर्तगाल के लिए तीनों खेलों में शुरुआत की है। रॉबर्टो मार्टिनेज द्वारा प्रशिक्षित टीम ने तुर्की और चेक गणराज्य के खिलाफ अपने दोनों शुरुआती गेम जीते। उन्होंने ग्रुप चरण के अपने अंतिम गेम में जॉर्जिया से 0-2 से चौंकाने वाली हार स्वीकार की। यहाँ आश्चर्यजनक बात यह है कि रोनाल्डो इनमें से किसी भी गेम में स्कोरशीट पर नहीं थे। अग्रणी अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले खिलाड़ी ने यूईएफए टूर्नामेंट में केवल एक सहायता दर्ज की है, जिससे प्रशंसकों और मीडिया की आलोचना हुई है। हालांकि, पेपे ने खुलासा किया कि उन्हें नॉकआउट चरण में टीम के लिए रोनाल्डो के आगे बढ़ने पर पूरा भरोसा था।

पेपे को पूरा भरोसा है कि रोनाल्डो पुर्तगाल के प्रशंसकों को निराश नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, “वह (रोनाल्डो) बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं…यूरोपीय चैम्पियनशिप के अंतिम चरण में वह बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे। मुझे पूरा भरोसा है कि वह हमें बहुत खुशी देंगे।”

एफसी पोर्टो के डिफेंडर ने यह भी बताया कि टीम को कैसे पता था कि टूर्नामेंट पार्क में टहलना बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है। जॉर्जिया के खेल के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “हमें पता था कि यह यात्रा आसान नहीं होगी, चाहे आप में से कितने भी लोग कहें कि यह पहले ही जीत लिया गया है…ऐसा नहीं है और हम यह जानते थे। आपको 90 और, यदि आवश्यक हो, तो 120 मिनट खेलना होगा। हम अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं और यही हम अगले गेम में करने जा रहे हैं।”

यूईएफए यूरो के 2020 संस्करण में रोनाल्डो शानदार फॉर्म में थे। वह रोमेलु लुकाकू के साथ टूर्नामेंट के संयुक्त शीर्ष स्कोरर के रूप में समाप्त हुए। उस टूर्नामेंट में रोनाल्डो के शानदार प्रदर्शन के बावजूद, पुर्तगाल राउंड ऑफ़ 16 चरण में बाहर हो गया। वे बेल्जियम से 0-1 से हार गए, जिसमें मैच में एकमात्र गोल थोरगन हैज़र्ड ने किया। मौजूदा अभियान के लिए, पुर्तगाल अपने पहले नॉकआउट गेम में स्लोवेनिया का सामना करेगा। यह मैच 2 जुलाई को ड्यूश बैंक पार्क में होगा।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d