क्रिश्चियन एरिक्सन ने यूरो में भावनात्मक वापसी करते हुए स्कोर बनाया, जबकि डेनमार्क स्लोवेनिया के सामने बंध गया

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

यूरो 2024: डेनमार्क के क्रिश्चियन एरिक्सन का स्लोवेनिया से मुकाबला (एपी)

यूरो 2024: डेनमार्क के क्रिश्चियन एरिक्सन का स्लोवेनिया से मुकाबला (एपी)

क्रिश्चियन एरिक्सन ने गोल किया लेकिन डेनमार्क को यूरो 2024 में स्लोवेनिया के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया गया।

क्रिश्चियन एरिक्सन ने रविवार को यूरो 2024 में स्लोवेनिया के साथ 1-1 से ड्रा हुए मैच में डेनमार्क के लिए गोल किया, लगभग तीन साल पहले पिछले टूर्नामेंट में अपनी टीम के शुरुआती मैच में वे लगभग मर ही गए थे।

मैनचेस्टर यूनाइटेड के मिडफील्डर ने डेनमार्क के समर्थकों से खचाखच भरे स्टटगार्ट स्टेडियम के सामने 17वें मिनट में अपनी टीम को बढ़त दिला दी, लेकिन एरिक जांजा के अंतिम क्षणों में किए गए गोल से स्लोवेनिया को 2000 के बाद पहली बार यूरो में एक अंक मिला।

एरिक्सन ने कहा, “मुझे लगता है कि इस बार यूरो में मेरी कहानी पिछली बार से बहुत अलग है।”

“मेरे दिमाग में यह बात थी कि मैंने यूरो में गोल नहीं किया था, लेकिन फुटबॉल के अलावा मेरे दिमाग में कुछ और नहीं था। अंत में अगर हमें तीन अंक मिल जाते तो कहानी अलग होती, हम बहुत खुश होते।”

डेनमार्क गुरुवार को फ्रैंकफर्ट में ग्रुप सी के अपने दूसरे मैच में इंग्लैंड से खेलेगा, जबकि स्लोवेनिया म्यूनिख में सर्बिया के खिलाफ अपने अभियान को जारी रखेगा।

स्लोवेनिया के कोच मत्जाज केक ने कहा, “मुझे लगता है कि हमने जो गोल खाया उसके बाद हम काफी नासमझ थे, लेकिन मुझे लगता है कि हम अन्य मैचों में इससे सीख लेंगे।”

“उन्होंने देखा कि यह कोई दुर्गम पर्वत नहीं है।”

डेनमार्क महामारी के कारण विलंबित यूरो 2020 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचा था, लेकिन इंग्लैंड से हार गया था। कोपेनहेगन में एरिक्सन के बेहोश हो जाने के कारण उनकी भावनाओं में भी उछाल आया था। उन्हें हृदयाघात के बाद मैदान पर ही होश में लाने की जरूरत पड़ी थी।

अंततः उन्होंने इम्प्लांटेबल कार्डियोवर्टर डिफिब्रिलेटर लगाए जाने के बाद अपना करियर फिर से शुरू किया, नौ महीने बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी की और 2022 विश्व कप में भाग लिया।

डेनमार्क के यूरो 2024 के उद्घाटन मैच की पूर्व संध्या पर एरिक्सन ने कहा कि वह इस भयावह घटना के बारे में अब नियमित रूप से नहीं सोचते, बल्कि अब उनका लक्ष्य अपने देश को जर्मनी में एक और बड़ी जीत दिलाने पर ध्यान केंद्रित करना है।

स्लोवेनिया के मिडफील्डर टिमी मैक्स एल्सनिक ने स्वीकार किया कि दोनों टीमों के लिए कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी, क्योंकि क्वालीफाइंग ग्रुप में वे डेनमार्क से पीछे रहे थे।

उच्च श्रेणी के स्लोवेनिया के स्ट्राइकर बेंजामिन सेस्को ने एक शक्तिशाली लंबी दूरी के शॉट से कैस्पर श्माइचेल को लगभग पकड़ लिया था, लेकिन कुछ ही क्षणों बाद डेनमार्क ने गोल कर दिया।

पवन ऊर्जा आपूर्ति एरिक्सन

जोनास विंड ने तेजी से गेंद को एरिक्सन की ओर बढ़ाया, जिन्होंने दूर कोने में एक नीची शॉट मारकर डेन्स को बढ़त दिला दी।

सेस्को पर डेनिश रक्षा द्वारा कड़ी निगरानी रखे जाने के कारण, एंड्राज स्पोरर बैकलाइन में छेद का फायदा उठाने में विफल रहे, क्योंकि जब वे गोल की ओर बढ़ रहे थे, तो आगे की ओर उछलती गेंद पर उनका नियंत्रण गलत हो गया।

सेस्को ने डेनमार्क को लगभग दूसरा गोल दिला दिया था, क्योंकि उन्होंने अपने ही क्षेत्र में अपने साथी जान ओब्लाक के खिलाफ क्लीयरेंस किया था, जो उम्मीद से गेंद को गोल के पास से निकल जाने की उम्मीद में देख रहे थे।

एरिक्सन ने हाफ टाइम से ठीक पहले गोल कर दिया, जबकि स्लोवेनिया के डिफेंडर जाका बिजोल दूसरे हाफ के शुरू में डेनमार्क के सेट-पीस के बाद गेंद को अपने ही नेट में डालने के करीब थे।

ओब्लाक ने साहसपूर्ण स्टॉप लगाकर रासमस होजलंड की बढ़त को दोगुना होने से रोका, तथा युनाइटेड फॉरवर्ड के प्रयास को बिंदु-रिक्त सीमा से रोककर अपनी टीम को मैच में बनाए रखा।

स्लोवेनिया ने बराबरी के लिए दबाव बनाया, लेकिन एडम गनेज़्डा सेरिन का क्रॉस चूक गया, जबकि स्पोरार ने फ्री-किक लेने के लिए प्रयास किया, लेकिन उनका शॉट चूक गया।

सेस्को दुर्भाग्यशाली रहे कि उनका शॉट पोस्ट से टकराकर वापस चला गया, लेकिन स्लोवेनिया जल्द ही बराबरी पर आ गया।

डेनमार्क एक कॉर्नर को ठीक से क्लियर नहीं कर सका और पेनाल्टी बॉक्स के ठीक बाहर से जांजा की जोरदार हाफ वॉली मोर्टेन हुलमंड से टकराकर श्माइचेल को फंसी छोड़ गई।

स्पोरार के पास जैनिक वेस्टरगार्ड को पीछे छोड़कर स्लोवेनिया के लिए जीत छीनने का मौका था, लेकिन उनकी गेंद साइड-नेटिंग में चली गई, जबकि ऐसा लग रहा था कि श्माइचेल को गेंद का हल्का सा भी स्पर्श नहीं मिला।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d