‘क्रिकेट के अपने आक्रामक ब्रांड से भारत को गौरवान्वित कर रहे हैं’: यशस्वी जयसवाल, शिवम दुबे को देखकर खुश हुए मोहम्मद कैफ

Photo of author

By A2z Breaking News


पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने इंदौर में दूसरे टी20I में बल्ले से प्रभावी प्रदर्शन के बाद भारतीय जोड़ी की प्रशंसा की।  (छवि: स्पोर्टज़पिक्स)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने इंदौर में दूसरे टी20I में बल्ले से प्रभावी प्रदर्शन के बाद भारतीय जोड़ी की प्रशंसा की। (छवि: स्पोर्टज़पिक्स)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर, मोहम्मद कैफ ने दूसरे टी20I में अफगानिस्तान के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी प्रदर्शन के बाद भारतीय जोड़ी, यशस्वी जयसवाल और शिवम दुबे की प्रशंसा की।

भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ रविवार को अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में दो युवा खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल और शिवम दुबे की दमदार बल्लेबाजी से प्रभावित हुए।

इंदौर की सपाट पिच पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम ने 20 ओवर में सभी विकेट खोकर 172 रन बनाए। जवाब में, भारत ने शुरुआती विकेट खो दिया, कप्तान रोहित शर्मा को पहले ही ओवर में अफगान तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी ने गोल्डन डक पर आउट कर दिया। रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने वाले जयसवाल लंबे समय तक खड़े रहे। 22 वर्षीय खिलाड़ी ने 200 की स्ट्राइक रेट से 68 रन बनाते हुए तेज अर्धशतक जमाया। उन्होंने 34 गेंदों की अपनी पारी के दौरान पांच चौके और छह छक्के लगाए।

एक साल से अधिक के अंतराल के बाद अपने पहले टी20 मैच में विराट कोहली के 29 रन पर आउट होने के बाद ऑलराउंडर शिवम दुबे ने कमान संभाली। अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में अर्धशतक जड़ने वाले दुबे एक बार फिर अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में दिखे। साउथपॉ ने सिर्फ 32 गेंदों पर नाबाद 62 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल थे।

जयसवाल और दुबे के ज़बरदस्त प्रदर्शन के दम पर, भारत ने चार ओवर शेष रहते आसानी से लक्ष्य का पीछा पूरा कर लिया। इंदौर मैच ख़त्म होने के बाद, मोहम्मद कैफ ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट के माध्यम से दोनों युवाओं की अत्यधिक प्रशंसा की।

“यशस्वी जयसवाल और शिवम दुबे अपने मनोरंजक और आक्रामक क्रिकेट ब्रांड से भारत को गौरवान्वित कर रहे हैं। इन दोनों स्टाइलिश बाएं हाथ के बल्लेबाजों को देखना कितना आनंददायक है,” कैफ ने उनकी साझेदारी की एक झलक साझा करते हुए लिखा।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर उनकी पोस्ट सामने आने के बाद, टिप्पणी अनुभाग जल्द ही जयसवाल और दुबे के लिए सराहनात्मक टिप्पणियों से भर गया। ऐसे कई प्रशंसक हैं, जिनका मानना ​​है कि युवाओं को जून में यूएसए और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए कॉल-अप अर्जित करना चाहिए। कुछ लोगों का मानना ​​है कि दोनों बल्लेबाजों को अच्छे तेज गेंदबाजों के खिलाफ अधिक सहज होने के लिए अपने फुटवर्क में सुधार करना चाहिए।

भारत के अफगानिस्तान सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने के बावजूद कप्तान रोहित शर्मा अभी तक मौजूदा अभियान में एक भी रन नहीं बना पाए हैं। दोनों खेलों में कोई योगदान नहीं देने के बाद, भारत के सलामी बल्लेबाज के पास वर्तमान में T20I क्रिकेट में दूसरा सबसे अधिक शून्य है। रोहित 150 टी20 मैचों में 12 बार खाता खोलने में असफल रहे हैं।

(टैग्सटूट्रांसलेट)मोहम्मद कैफ(टी)यशस्वी जयसवाल(टी)शिवम दुबे(टी)भारत बनाम अफगानिस्तान(टी)दूसरा टी20आई इंदौर(टी)यशस्वी जयसवाल ने 68 रन बनाए(टी)शिवम दुबे का सीरीज में दूसरा अर्धशतक(टी)मोहम्मद कैफ ने की तारीफ युवा दक्षिणपूर्वी(टी)आईसीसी टी20 विश्व कप 2024(टी)भारत अफगानिस्तान के खिलाफ टी20ई श्रृंखला में आगे(टी)रोहित शर्मा का लगातार दूसरा शून्य


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d