क्रिकेट की विश्व चैंपियनशिप में तूफान लाने के लिए तैयार है टीम इंडिया चैंपियंस

Photo of author

By A2z Breaking News


सुरेश रैना, आरपी सिंह, राहुल शर्मा और टीम मालिकों ने इंडिया चैंपियंस की आधिकारिक जर्सी का अनावरण किया।

सुरेश रैना, आरपी सिंह, राहुल शर्मा और टीम मालिकों ने इंडिया चैंपियंस की आधिकारिक जर्सी का अनावरण किया।

सुरेश रैना, आरपी सिंह, राहुल शर्मा और टीम मालिकों ने इंडिया चैंपियंस की आधिकारिक जर्सी का अनावरण किया।

दुनिया भर के क्रिकेट खिलाड़ी बेहतरीन क्रिकेट का एक अनूठा नजारा देखने के लिए तैयार हैं, जिसमें भारत के दिग्गज खिलाड़ी, जिनमें गतिशील युवराज सिंह, दिग्गज हरभजन सिंह और ऊर्जावान सुरेश रैना शामिल हैं, अपनी चैंपियन मानसिकता और कौशल का प्रदर्शन करेंगे। भारत की चैंपियंस टीम इस जुलाई में यूनाइटेड किंगडम में होने वाली पहली वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स (WCL) में खेलेगी।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के समर्थन से मजबूत वैधता के कारण, वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स क्रिकेट के दिग्गजों के लिए भविष्य का केंद्र बनने के लिए तैयार है। यह समर्थन सुनिश्चित करता है कि लीग क्रिकेटरों को अपने करियर को आगे बढ़ाने और खेल के प्रति अपने जुनून को विश्व स्तर पर जारी रखने के लिए एक विश्वसनीय और प्रतिष्ठित मंच प्रदान करती है।

15 सदस्यीय भारतीय चैम्पियन टीम और टीम जर्सी का अनावरण शुक्रवार को नई दिल्ली में शीर्ष भारतीय क्रिकेट सितारों – 2007 विश्व टी-20 चैम्पियन और 2011 विश्व कप विजेता; सुरेश रैना, आरपी सिंह और राहुल शर्मा की उपस्थिति में किया गया।

इंडिया चैंपियंस जर्सी के लॉन्च के अवसर पर इंडिया चैंपियंस के मालिक सलमान अहमद, सुमंत बहल और जसपाल बहरा भी मौजूद थे, जो यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त अरब अमीरात और कतर में प्रमुख व्यवसायों के मालिक हैं और खुद भी बेहद उत्साही क्रिकेट प्रशंसक हैं, साथ ही वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के प्रमोटर हर्षित तोमर और निशांत पिट्टी भी मौजूद थे।

भारतीय टीम को लॉन्च करते समय और लीग के पहले संस्करण का हिस्सा बनने पर अपना उत्साह व्यक्त करते हुए, इंडिया चैंपियंस टीम के मालिकों ने कहा, “हमें इस टीम के मालिक होने और अपने चैंपियन क्रिकेट आइकन के साथ इस असाधारण यात्रा पर निकलने पर बेहद गर्व है। ईसीबी के समर्थन से लीग की विश्वसनीयता और इस वैश्विक तमाशे के केंद्र में भारत की समृद्ध क्रिकेट विरासत के साथ, हम एक ऐसा क्रिकेट महाकुंभ प्रस्तुत करने के अपने विज़न को साकार करने के लिए समर्पित हैं जो न केवल दर्शकों को आकर्षित करे बल्कि क्रिकेट की दुनिया को आकार देने में भारत की महत्वपूर्ण भूमिका को भी रेखांकित करे।”

इंडिया चैंपियंस अन्य शीर्ष अंतरराष्ट्रीय सितारों के खिलाफ एजबेस्टन, बर्मिंघम और नॉर्थम्पटनशायर में धमाल मचाने के लिए तैयार है और टीम प्रमोटरों का मानना ​​है कि यह मंच कई और वरिष्ठ क्रिकेटरों को अपने करियर की दूसरी पारी में अपने कौशल का प्रदर्शन करने का मौका देगा।

कप्तान युवराज सिंह ने भारतीय चैंपियंस का प्रतिनिधित्व करने और एक बार फिर इंग्लैंड में खेलने के लिए अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा, “इंग्लैंड के साथ मेरा हमेशा से एक असाधारण रिश्ता रहा है, और भारतीय चैंपियंस के लिए यहाँ फिर से खेलने का अवसर मेरे लिए बहुत मायने रखता है। नेटवेस्ट फ़ाइनल अभी भी अविस्मरणीय भावनाओं को जगाता है। मैं अविश्वसनीय माहौल, उत्साही प्रशंसकों और जीवंत भीड़ का बेसब्री से इंतज़ार कर रहा हूँ जो यूके में खेलने को एक अनूठा और यादगार अनुभव बनाते हैं।”

जर्सी का अनावरण करते हुए रैना और टीम के अन्य सदस्यों ने कहा, “भारतीय महान खिलाड़ियों के साथ खड़ा होना प्रेरणादायक है और हमारी क्रिकेट परंपरा और विरासत की स्थायी विरासत का प्रमाण है। इसके अलावा, इंग्लैंड हमारे भीतर पुरानी यादों और जुनून की गहरी भावना पैदा करता है, जो हमारी टीम की भावना के सार के साथ जटिल रूप से जुड़ा हुआ है और हमारे ब्रांड के मौलिक मूल्यों को दर्शाता है। जैसा कि हम इस पवित्र मैदान को सुशोभित करने के अवसर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, हमारा उद्देश्य क्रिकेट की उत्कृष्टता का प्रदर्शन करना और उसे अपनाना होगा, जिससे भारतीय क्रिकेट के चैंपियन और राजदूत के रूप में हमारी स्थिति की पुष्टि होगी।”

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स का उद्देश्य इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका जैसी शीर्ष अंतरराष्ट्रीय टीमों के बीच पिछले मुकाबलों की यादों को ताजा करना है, और ब्रेट ली, क्रिस गेल, केविन पीटरसन, शाहिद अफरीदी और जैक्स कैलिस जैसे बड़े नामों वाली इस लीग से यह सुनिश्चित होगा कि इंग्लैंड में गर्मियां जल्दी आ जाएं।

India Champions Squad: Yuvraj Singh, Harbhajan Singh, Suresh Raina, Irfan Pathan, Robin Uthappa, Ambati Rayudu, Yusuf Pathan, Gurkeerat Mann, Rahul Sharma, Naman Ojha, Rahul Shukla, RP Singh, Vinay Kumar, Dhawal Kulkarni.

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d