कोलंबो स्ट्राइकर्स के शादाब खान ने लंका प्रीमियर लीग में अपने पदार्पण मैच में हैट्रिक बनाई – देखें

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट:

शादाब खान ने एलपीएल में पदार्पण करते हुए हैट्रिक बनाई

शादाब खान ने एलपीएल में पदार्पण करते हुए हैट्रिक बनाई

एलपीएल में अपने पदार्पण मैच में शादाब ने कैंडी फाल्कंस के खिलाफ चार ओवर में सिर्फ 22 रन देकर एक हैट्रिक सहित चार विकेट लिए।

पाकिस्तान के क्रिकेटर शादाब खान हाल ही में संपन्न टी20 विश्व कप 2024 में अपनी टीम की हार से आगे बढ़ने के लिए इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता था। लंका प्रीमियर लीग (LPL) में खेलते हुए शादाब ने कैंडी फाल्कन्स के खिलाफ़ अपने चार ओवरों में सिर्फ़ 22 रन देते हुए हैट्रिक सहित चार विकेट लिए। उनकी शानदार गेंदबाज़ी की बदौलत कोलंबो स्ट्राइकर्स ने पल्लेकेले में 51 रनों की जीत दर्ज की और अभियान की सकारात्मक शुरुआत की।

शादाब खान ने दूसरी पारी के 14वें ओवर में हैट्रिक ली, जब कैंडी फाल्कन्स 199 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहे थे। शादाब ने पहली ही गेंद पर विपक्षी कप्तान वानिंदु हसरंगा को आउट कर दिया। श्रीलंकाई ऑलराउंडर ने एक ऊंचा शॉट लगाकर बाउंड्री पार करने की कोशिश की, लेकिन मुहम्मद वसीम ने उन्हें कैच कर लिया।

आगा सलमान अगले बल्लेबाज थे जो शादाब खान का शिकार बने, जिन्होंने उन्हें फुल-लेंथ डिलीवरी से आउट कर दिया। सलमान ने गेंद को बचाने की कोशिश की लेकिन गेंद के अप्रत्याशित टर्न से वे चकरा गए। शादाब ने अगली गुगली फेंकी और पवन रत्नायक को एलबीडब्लू आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी की। पाकिस्तान के इस अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने कैंडी फाल्कन्स की पारी के नौवें ओवर में कामिंदू मेंडिस को आउट करके अपना पहला विकेट लिया।

शादाब खान के अलावा श्रीलंकाई स्पिनर डुनिथ वेल्लालेज ने भी कोलंबो स्ट्राइकर्स के लिए चार विकेट लिए। बिनुरा फर्नांडो और ग्लेन फिलिप्स ने एक-एक विकेट लिया, जिससे कैंडी फाल्कन्स की टीम 17 ओवर में 147 रन पर ढेर हो गई।

वानिंदु हसरंगा ने टॉस जीतकर विरोधियों को पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा। कोलंबो स्ट्राइकर्स ने पावरप्ले में अपने दोनों ओपनर जल्दी खो दिए। मुहम्मद वसीम और सदीरा समरविक्रमा ने फिर से पारी को संभाला और 78 रनों की साझेदारी करके पारी को संभाला। वसीम के आउट होने के बाद ग्लेन फिलिप्स शून्य पर आउट हो गए। समरविक्रमा 11वें ओवर तक टिके रहे लेकिन सिर्फ दो रन से अर्धशतक से चूक गए। कोलंबो स्ट्राइकर्स के कप्तान थिसारा परेरा ने 38 रनों की तेज पारी खेली जबकि शादाब खान और चामिका करुणारत्ने ने क्रमशः 20 और 25 रन जोड़े। कोलंबो स्ट्राइकर अपने अगले एलपीएल मैच में बुधवार, 3 जुलाई को पल्लेकेले में गॉल मार्वल्स का सामना करेंगे।


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d