कोपा डेल रे: रियल मैड्रिड ने अरंडिना को 3-1 से हराकर अंतिम 16 में प्रवेश किया

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: 07 जनवरी, 2024, 09:00 IST

जोसेलु ने पेनल्टी लगाकर रियल को बढ़त दिला दी।  (फाइल फोटो)

जोसेलु ने पेनल्टी लगाकर रियल को बढ़त दिला दी। (फाइल फोटो)

मिनोज़ अरंडिना ने पहले हाफ में शानदार संघर्ष किया, लेकिन जोसेलु ने दूसरे हाफ की शुरुआत में पेनल्टी के साथ मैड्रिड को आगे कर दिया, ब्राहिम डियाज़ और रोड्रिगो गोज़ ने मैड्रिड की बढ़त बढ़ा दी।

मौजूदा चैंपियन रियल मैड्रिड ने शनिवार को चौथे स्तर के अरंडिना पर 3-1 से जीत के साथ कोपा डेल रे के अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की कर ली।

मेम्फिस डेपे के दो गोल के बाद एटलेटिको मैड्रिड तीसरे स्तर के लूगो में 3-1 से जीत के साथ आगे बढ़ा, जबकि रियल बेटिस अलावेस से 1-0 से हारकर बाहर हो गया।

सरप्राइज़ ला लीगा खिताब के दावेदार गिरोना ने दूसरे डिवीजन की टीम एल्चे को 2-0 से हराया।

यह भी पढ़ें: टोटेनहम ने आरबी लीपज़िग से ऋण पर स्ट्राइकर वर्नर को साइन किया

मिनोज़ अरंडिना ने पहले हाफ में शानदार संघर्ष किया, लेकिन जोसेलु ने दूसरे हाफ की शुरुआत में पेनल्टी के साथ मैड्रिड को आगे कर दिया, ब्राहिम डियाज़ और रोड्रिगो गोज़ ने मैड्रिड की बढ़त बढ़ा दी।

मैड्रिड के डिफेंडर नाचो फर्नांडीज ने स्टॉपेज टाइम में अपना ही नेट डालकर अरंडिना को सांत्वना गोल दिया, जिससे 6,000 दर्शकों की क्षमता वाले एल मोंटेसिलो स्टेडियम में मौजूद समर्थक खुश हो गए।

जोसेलु ने टेलीविजन चैनल ला 1 से कहा, “हम जानते हैं कि इस पिच के साथ ये खेल कितने कठिन हैं, लेकिन कोई बहाना नहीं है, हम रियल मैड्रिड हैं, हमें किसी भी स्टेडियम में जीतना होगा।”

“यह सामान्य से थोड़ा कठिन था, लेकिन हम जीत और अगले दौर में पहुंचने से खुश हैं।”

स्पेन की राजधानी के उत्तर में कैस्टिले और लियोन प्रांत में आश्चर्यजनक रूप से पहले हाफ में अरंडिना ने मैड्रिड को निराश करने के लिए अच्छा संघर्ष किया।

मैड्रिड के कोच कार्लो एंसेलोटी ने घुटने के लिगामेंट की चोट के बाद वापसी करते हुए एडुआर्डो कैमाविंगा की शुरुआत की, जिसके कारण वह लगभग दो महीने तक बाहर रहे।

अन्यथा इटालियन ने बड़े पैमाने पर रिजर्व और युवा खिलाड़ियों के संयोजन को तैनात किया, जिससे तुर्की के नाटककार अर्दा गुलेर को फेनरबाश से इस गर्मी में मैड्रिड में शामिल होने के बाद उनकी पहली उपस्थिति मिली।

गुलेर पहले हाफ में गोल करने के मामले में किसी से भी ज्यादा करीब आ गए, उन्होंने जोरदार फ्री-किक के साथ पोस्ट पर हमला किया और घूमने की आजादी के साथ खेला।

एन्सेलोटी ने संवाददाताओं से कहा, “हमें उसके साथ धैर्य रखना होगा और उसकी गुणवत्ता पहले हाफ में दिखाई देगी।”

“उसे अपनी काया और तीव्रता में सुधार करना होगा, उसके पास व्यक्तित्व और चरित्र है।”

– जुर्माना सफलता –

मैड्रिड ने दूसरे हाफ की शुरुआत में ही बढ़त ले ली, जब उत्कृष्ट डियाज़ को ज़ाज़ू ने गिरा दिया, जब वह क्षेत्र में दौड़ रहा था, जोसेलु ने एक मजबूत, कम पेनल्टी भेजी।

डियाज़ ने गेंद के छूटने के बाद दूसरा क्षण जोड़ा और उन्होंने इसे अरंडिना के गोलकीपर एड्रियन अल्वारेज़ के पास पहुंचा दिया।

जोसेलु ने मैड्रिड की बढ़त को आगे बढ़ाने का अच्छा मौका गंवा दिया, इससे पहले स्थानापन्न रोड्रिगो ने डियाज़ के क्रॉस पर तीसरे स्टॉपेज टाइम में स्ट्रोक लगाया।

जब नाचो ने रैली कैब्रल के क्रॉस को अपने ही जाल में डाल दिया तो अरंडिना को वह गोल मिला जिसके वे हकदार थे।

इससे पहले डेपे ने एटलेटिको के लिए दो बार गोल करके उन्हें आगे बढ़ाया, जब लूगो ने ब्रेक के समय मेहमानों को बराबरी पर ला दिया था।

एटलेटिको ने दूसरे मिनट में ही बढ़त बना ली जब एंजेल कोरिया ने बैक पोस्ट पर जावी गैलान के क्रॉस को टैप किया।

हालाँकि, जब प्यूर्टो रिकान के स्ट्राइकर लिएंड्रो एंटोनेटी ने क्षेत्र में प्रवेश किया और आत्मविश्वास के साथ समापन किया तो दर्शकों को वापस आना पड़ा।

डिएगो शिमोन ने उलटफेर से बचने के लिए आधे समय में एंटोनी ग्रीज़मैन को भेजा और एटलेटिको ने डेपे के माध्यम से दूसरे हाफ के मध्य में बढ़त बना ली।

स्ट्राइकर को बॉक्स में जगह मिली और उसने मार्कोस लोरेंटे के क्रॉस पर शानदार क्लिप्ड फिनिश के साथ तेजी से दूसरा गोल किया।

शिमोन ने संवाददाताओं से कहा, “ब्रेक के बाद टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया और आम तौर पर दूसरे हाफ में अच्छा प्रदर्शन किया और निष्पक्ष विजेता रही।”

रिकॉर्ड 31 बार के कोपा विजेता बार्सिलोना ने रविवार को बारबास्ट्रो का दौरा किया।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)रियल मैड्रिड(टी)कोपा डेल रे(टी)एटलेटिको मैड्रिड(टी)रियल बेटिस(टी)कोपा डेल रे 2023=24


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d