कोपा डेल रे: आरसीडी मैलोर्का और एथलेटिक क्लब ने फाइनल शोडाउन की तैयारी की

Photo of author

By A2z Breaking News


इनाकी और निको विलियम्स कोपा डेल रे में एथलेटिक क्लब के लिए गोल करने का जश्न मनाते हुए (क्रेडिट: एएफपी)

इनाकी और निको विलियम्स कोपा डेल रे में एथलेटिक क्लब के लिए गोल करने का जश्न मनाते हुए (क्रेडिट: एएफपी)

मल्लोर्का ने पेनल्टी शूटआउट में रियल सोसिदाद को 5-4 से हराया, जबकि विलियम्स बंधुओं ने एथलेटिक क्लब के लिए एक-एक गोल करके एटलेटिको मैड्रिड को सेमीफाइनल में 3-0 से हरा दिया।

भाइयों इनाकी और निको विलियम्स के पहले हाफ के गोल ने एटलेटिको बिलबाओ को गुरुवार को एटलेटिको मैड्रिड पर 3-0 से जीत – कुल मिलाकर 4-0 – और कोपा डेल रे फाइनल में पहुंचा दिया।

बिलबाओ ने मैड्रिड में पहले चरण से 1-0 की बढ़त बना ली और जल्दी ही इसे दोगुना कर दिया जब इनाकी विलियम्स को उनके छोटे भाई ने रात में एक करने के लिए प्रेरित किया।

हाफ टाइम से तीन मिनट पहले, भूमिकाएं उलट गईं और इनाकी ने निको विलियम्स की सहायता करके बास्क को तीन गोल की बढ़त दिला दी।

गोर्का गुरुजेटा, जो पहले ही इस सीज़न में ला लीगा में 10 बार नेट कर चुके हैं, ने घंटे के ठीक बाद तीसरा गोल करके टाई को अपने नाम कर लिया।

बिलबाओ कोपा डेल रे के इतिहास में दूसरी सबसे सफल टीम है, उनके 23 खिताब केवल बार्सिलोना के 31 से पीछे हैं, उनका सबसे हालिया खिताब 2020-21 में आया है।

6 अप्रैल को सेविले के ला कार्टुजा में होने वाला शोपीस उनका 40वां फाइनल होगा और 2003 के विजेता रियल मलोरका के खिलाफ पहला फाइनल होगा, जिसने सप्ताह के शुरू में पेनल्टी पर रियल सोसिदाद को हराया था।

मलोर्का ने रियल सोसिदाद पर पेनल्टी में जीत हासिल की है

दो दशक से अधिक समय के बाद, मैलोर्का कोपा डेल रे फाइनल में वापस आ गया है।

गोल्डन स्टेट वॉरियर्स के आंशिक स्वामित्व वाले कोच स्टीव केर और पूर्व एनबीए महान स्टीव नैश के स्वामित्व वाले स्पेनिश क्लब ने मंगलवार को पेनल्टी शूटआउट में रियल सोसिदाद को 5-4 से हराकर 21 साल बाद एकमात्र बार प्रतियोगिता जीतने के बाद फाइनल में जगह बनाई।

मैलोर्का के गोलकीपर डोमिनिक ग्रीफ ने मिकेल ओयारज़ाबल द्वारा शुरुआती पेनल्टी को बचाया, फिर सेर्गी डार्डर ने निर्णायक किक को गोल में बदलकर मैलोर्का को फाइनल में पहुंचा दिया। सोसिदाद के रीले एरेना में टीमें निर्धारित समय में 1-1 से बराबरी पर रहीं और अतिरिक्त समय में कोई स्कोर नहीं कर पाईं।

6 फरवरी को मल्लोर्का में पहले चरण में टीमें 0-0 से ड्रा रही थीं।

यह मैलोर्का के लिए चौथा कोपा फाइनल होगा, जिसने 2003 में रिक्रिएटिवो ह्यूएलवा के खिलाफ टूर्नामेंट जीतने के बाद से इसे खिताबी खेल में नहीं बनाया था। इसके अन्य अंतिम प्रदर्शन 1991 और 1998 में हुए थे। 2009 के बाद से यह सेमीफ़ाइनल में नहीं पहुंच पाया था।

मैलोर्का के मैक्सिकन कोच जेवियर एगुइरे ने ओसासुना को 2005 के फाइनल में पहुंचाया था, जब वह रियल बेटिस से हार गई थी।

2019-20 सीज़न में ट्रॉफी जीतने के लिए प्रतिद्वंद्वी एथलेटिक को हराने के बाद से सोसिदाद पहली बार कोपा फाइनल में वापसी की कोशिश कर रहा था।

मल्लोर्का, जो स्पेनिश लीग में रेलीगेशन जोन के ठीक बाहर है, ने अपने पिछले छह मैचों में से केवल एक जीता था।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)कोपा डेल रे(टी)ला लीगा(टी)एथलेटिक क्लब(टी)एटलेटिको मैड्रिड(टी)आरसीडी मैलोरका(टी)रियल सोसिदाद(टी)इनाकी विलियम्स(टी)निको विलियम्स(टी)कोपा डेल रे परिणाम


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d