कोपा अमेरिका 2024: उरुग्वे और पनामा आगे, अमेरिका बाहर

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

युनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका, यूएसए)

कोपा अमेरिका 2024 में क्रिश्चियन पुलिसिक रेफरी से बहस करते हुए (एएफपी)

कोपा अमेरिका 2024 में क्रिश्चियन पुलिसिक रेफरी से बहस करते हुए (एएफपी)

संयुक्त राज्य अमेरिका की पहले दौर में हार से बरहाल्टर के भविष्य के बारे में नए सवाल खड़े हो गए हैं, जो अमेरिकी प्रशंसकों के बीच काफी अलोकप्रिय बने हुए हैं।

संयुक्त राज्य अमेरिका सोमवार को उरुग्वे से 1-0 से हारकर कोपा अमेरिका से बाहर हो गया, जबकि पनामा ने बोलिविया पर 3-1 की जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

टूर्नामेंट के मेजबान को पिछले सप्ताह पनामा के हाथों 2-1 से पराजय का सामना करना पड़ा था और अब सोमवार को कैनसस सिटी के एरोहेड स्टेडियम में ग्रुप सी के अंतिम मैच में उसे आगे बढ़ने के लिए बोलिविया के खिलाफ पनामा के परिणाम की बराबरी या उससे बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

लेकिन अमेरिकी कोच ग्रेग बरहाल्टर की टीम कभी भी इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई कि वह अच्छी तरह से प्रशिक्षित उरुग्वे को गंभीर चुनौती दे सके, जो ग्रुप विजेता के रूप में अंतिम आठ में पहुंच गई।

बरहाल्टर ने कहा, “कर्मचारियों और खिलाड़ियों के चेहरों को देखकर लगता है कि हम परिणामों से बेहद निराश हैं।”

“हम जानते हैं कि हम और भी बेहतर करने में सक्षम हैं और इस टूर्नामेंट में हमने यह नहीं दिखाया। यह वास्तव में इतना ही सरल है। हमें बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था।

“हम समीक्षा करेंगे और पता लगाएंगे कि क्या गलत हुआ, क्यों गलत हुआ, लेकिन निश्चित रूप से अभी एक खालीपन का एहसास है।”

यूएसए के कप्तान क्रिश्चियन पुलिसिक ने आक्रमण की गुणवत्ता में कमी को दोषी ठहराया।

उन्होंने कहा, “हमने अच्छी शुरुआत की और बहुत ऊर्जा लेकर आए, लेकिन हमारे पास पर्याप्त गुणवत्ता नहीं थी।” “हम कोई समाधान नहीं खोज पाए।”

बेरहाल्टर की टीम की जीत की उम्मीदें पहले 30 मिनट में ही खत्म हो गईं, क्योंकि खबर आई कि पनामा ने ऑरलैंडो में बोलिविया के खिलाफ 1-0 की बढ़त ले ली है।

दूसरे हाफ के शुरू में ही बोलिविया द्वारा बराबरी कर लेने के बाद अमेरिका की उम्मीदें फिर से जाग उठीं, जिससे मेजबान टीम क्वालीफिकेशन के लिए तैयार हो गई, बशर्ते कि वह उरुग्वे को रोके रखे।

फिर भी, कुछ ही क्षणों बाद अमेरिका का आशावाद तब टूट गया जब 66वें मिनट में विवादास्पद परिस्थितियों में मथियास ओलिवेरा के गोल से उरुग्वे ने बढ़त बना ली।

‘बहुत पागलपन है’

निकोलस डे ला क्रूज़ के फ्री-किक पर रोनाल्ड अराउजो के शक्तिशाली हेडर को अमेरिकी गोलकीपर मैट टर्नर ने रोक दिया, लेकिन गेंद ओलिवेरा के पास पहुंची, जिन्होंने रिबाउंड को रोक दिया।

रिप्ले से पता चला कि जब अराउजो ने पहली बार गेंद को छुआ था, तब ओलिवेरा ऑफसाइड थे, लेकिन लंबी VAR समीक्षा के बावजूद, पेरू के रेफरी केविन ऑर्टेगा ने फैसला सुनाया कि गोल बरकरार रहना चाहिए।

“यह बहुत ही अजीब है,” बरहाल्टर ने कहा। “मैं इसे समझ नहीं पा रहा हूँ, मुझे लगता है कि मैं ऑफसाइड नियम को बहुत अच्छी तरह से जानता हूँ।

“यह निराशाजनक है। यह वास्तव में निराशाजनक है। लेकिन आप जानते हैं कि फुटबॉल में ऐसा होता है, और हमें इसके साथ जीना होगा।”

अमेरिका के लिए क्वालीफिकेशन का गणित और भी अधिक धुंधला लगने लगा था, जब खबर मिली कि पनामा ने एडुआर्डो गुएरेरो के माध्यम से एक बार फिर गोल करके 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है, और ताबूत में अंतिम कील तब लगी जब सीजर यानिस ने अतिरिक्त समय में पनामा के लिए तीसरा गोल किया।

संयुक्त राज्य अमेरिका की पहले दौर में हार से बरहाल्टर के भविष्य के बारे में नए सवाल खड़े हो गए हैं, जो अमेरिकी प्रशंसकों के बीच काफी अलोकप्रिय बने हुए हैं।

2022 विश्व कप में टीम का नेतृत्व करने के बाद, बरहाल्टर को पिछले वर्ष जून में ही अमेरिकी पद पर पुनः नियुक्त किया गया था।

सोमवार को उनकी शीघ्र विदाई से यह बहस फिर से शुरू हो गई है कि क्या वह 2026 में घरेलू धरती पर होने वाले विश्व कप में अमेरिका का नेतृत्व करने के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति हैं।

नवीनतम फीफा रैंकिंग में 14वें स्थान पर काबिज उरुग्वे को हराने में असफलता, शीर्ष 20 टीमों के खिलाफ बरहाल्टर के खराब रिकॉर्ड को बढ़ाती है।

बरहाल्टर ने अपने कार्यकाल के दौरान शीर्ष 20 टीमों के खिलाफ 20 मैचों में सिर्फ पांच जीत हासिल की हैं, और उनमें से चार जीत क्षेत्रीय प्रतिद्वंद्वी मैक्सिको के खिलाफ आई हैं – जो पहले दौर में कोपा से बाहर हो गए थे।

यह निराशाजनक क्रम उरुग्वे के खिलाफ एक कमजोर आक्रमण के बाद भी जारी रहा, जहां अमेरिका ने एक असफल आक्रामक प्रदर्शन करते हुए गोल पर केवल तीन शॉट ही लगाए।

डिफेंडर एंटोनी रॉबिन्सन ने अंपायरिंग को “शौकिया अंदाज” बताया, लेकिन इस बात पर जोर दिया कि हार की जिम्मेदारी खिलाड़ियों पर है।

रॉबिन्सन ने कहा, “अंतिम तीसरे भाग में पर्याप्त गुणवत्ता नहीं थी।”

“आज दिन के अंत में हम इतने अच्छे नहीं थे कि हम आज का नतीजा पा सकें। यह हमारी गलती है।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d