A2zbreakingnews

कोपा अमेरिका: लियोनेल मेस्सी के बिना अर्जेंटीना ने पेरू को हराया, कनाडा आगे


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

लियोनेल मेस्सी ने कोपा अमेरिका में पेरू को हराने पर अर्जेंटीना को बधाई दी (एपी)

लियोनेल मेस्सी ने कोपा अमेरिका में पेरू को हराने पर अर्जेंटीना को बधाई दी (एपी)

लियोनेल मेस्सी के बिना, लाउटारो मार्टिनेज के दो गोल की मदद से अर्जेंटीना ने पेरू को 2-0 से हराया, जबकि कनाडा ने कोपा अमेरिका में चिली के खिलाफ 0-0 का ड्रॉ खेलकर नॉकआउट में प्रवेश किया।

अर्जेंटीना ने लियोनेल मेस्सी की चोट के बावजूद शनिवार को मियामी में पेरू पर 2-0 की जीत के साथ कोपा अमेरिका में अपनी शानदार शुरुआत बरकरार रखी।

हार्ड रॉक स्टेडियम में लाउटारो मार्टिनेज ने दो गोल करके जीत सुनिश्चित की, जिससे अर्जेंटीना ग्रुप ए के विजेता के रूप में क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया।

दाएं हैमस्ट्रिंग में दर्द की शिकायत के कारण मेस्सी के मैदान से बाहर होने तथा कोच लियोनेल स्कोलोनी के एक मैच के निलंबन के कारण अर्जेंटीना ने हार्ड रॉक स्टेडियम में अपनी शुरुआती एकादश में नौ बदलाव किए।

लेकिन अस्थायी लाइन-अप के बावजूद अर्जेंटीना हमेशा निराशाजनक पेरू टीम के खिलाफ नियंत्रण में रहा, जो एकतरफा मुकाबले के दौरान सिर्फ एक शॉट ही गोल पर लगा सकी।

मार्टिनेज का पहला गोल हाफ टाइम के ठीक बाद आया। एंजेल डि मारिया की शानदार थ्रू बॉल ने इंटर मिलान के फॉरवर्ड को आगे बढ़ाया, जिन्होंने शांतचित्त होकर पेरू के गोलकीपर पेड्रो गैलेसे को छकाते हुए गोल कर दिया।

72वें मिनट में अर्जेंटीना को अपनी बढ़त दोगुनी करने का मौका मिला जब जीसस कैस्टिलो ने क्षेत्र में गेंद को हैंडल किया और पेनल्टी स्वीकार कर ली।

लेकिन लिआंड्रो पेरेडेस ने अपना स्पॉट-किक लकड़ी पर मार दिया, जिससे स्कोर 1-0 हो गया।

मार्टिनेज ने 86वें मिनट में दूसरा गोल किया, उन्होंने गैलेसे को पीछे छोड़ते हुए एक लंबा पास आगे बढ़ाया।

रिप्ले से पता चला कि मार्टिनेज ने डिफेंडर एल्डो कोरजो को धक्का दिया था, लेकिन रेफरी सीजर रामोस ने पेरू के विरोध को नजरअंदाज कर दिया और गोल बरकरार रहा।

मार्टिनेज ने बाद में कहा, “पहले हाफ में यह मुश्किल था क्योंकि वे बहुत गहराई से बचाव कर रहे थे, लेकिन पहले गोल ने खेल को खोल दिया।” “हमें अभी बहुत कुछ करना है।”

मार्टिनेज ने अब तक अर्जेंटीना के लिए लगातार चार मैचों में गोल किए हैं और वह अपने शानदार प्रदर्शन का आनंद ले रहे हैं।

मार्टिनेज ने कहा, “हर बार जब मैं यह शर्ट पहनता हूं, हर प्रशिक्षण सत्र, हर भोजन, हर टीम बातचीत, मैं इसका आनंद लेता हूं।”

अर्जेंटीना अब अगले गुरुवार को ह्यूस्टन में क्वार्टर फाइनल में ग्रुप बी के उपविजेता से भिड़ेगा, जो संभवतः इक्वाडोर या मैक्सिको में से कोई एक होगा।

शनिवार को ग्रुप ए के अन्य मैच में, कनाडा ने 2015 और 2016 के कोपा अमेरिका चैंपियन चिली को ऑरलैंडो में 0-0 से ड्रा पर रोका, जो कनाडाई टीम को अंतिम आठ में पहुंचाने के लिए पर्याप्त था।

चिली को कनाडा को नाकआउट दौर में पछाड़ने के लिए जीत की आवश्यकता थी, लेकिन खेल के शुरू में ही उन्हें बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा, जब गैब्रियल सुआज़ो को केवल 27 मिनट के बाद ही दूसरा पीला कार्ड मिलने के कारण मैदान से बाहर कर दिया गया।

कनाडा के कप्तान अल्फोंसो डेविस ने अपनी टीम के अंतिम आठ में पहुंचने के बारे में कहा, “इसमें काफी मेहनत लगी – हम इस प्रतियोगिता में पहली बार भाग ले रहे हैं और यह आसान नहीं है।”

“इस प्रतियोगिता में कई अच्छी टीमें और कई अच्छे खिलाड़ी हैं। लेकिन हम अपनी योजना पर अड़े रहे और हमने अच्छा खेला। हमने बहुत संघर्ष दिखाया। हमें कई बार अपने दाँत दिखाने पड़े, लेकिन कुल मिलाकर हमने अच्छा प्रदर्शन किया।”

कनाडा क्वार्टर फाइनल में ग्रुप बी के विजेता से खेलेगा।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)


Exit mobile version