कोपा अमेरिका: पनामा ने 2-1 से जीत के साथ अमेरिका को चौंकाया

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

कोपा अमेरिका: पनामा ने यूएसए को हराया (एपी)

कोपा अमेरिका: पनामा ने यूएसए को हराया (एपी)

कोपा अमेरिका के ग्रुप सी के एक रोमांचक मुकाबले में पनामा ने 10 खिलाड़ियों वाले संयुक्त राज्य अमेरिका को 2-1 से हरा दिया।

पनामा ने गुरुवार को मेजबान देश पर 2-1 की चौंकाने वाली जीत दर्ज करके कोपा अमेरिका के नॉकआउट दौर के लिए क्वालीफाई करने की अमेरिका की उम्मीदों को खतरे में डाल दिया।

अटलांटा में ग्रुप सी के एक तूफानी मुकाबले में दोनों टीमें 10 खिलाड़ियों के साथ खेलीं, जिसमें पनामा ने पीछे से वापसी करते हुए जीत हासिल की, जिससे उरुग्वे से शुरुआती हार के बाद उनका कोपा अभियान फिर से शुरू हो गया।

खेल में 18वें मिनट में एक अजीबोगरीब मोड़ आया, जब अमेरिकी विंगर टिमोथी वीह को पनामा के डिफेंडर रोडरिक मिलर के चेहरे पर वार करने के कारण मैदान से बाहर भेज दिया गया, यह घटना VAR द्वारा देखी गई थी।

हालांकि फोलारिन बालोगुन ने 22वें मिनट के बाद क्षेत्र के किनारे से गोल करके अमेरिका को बढ़त दिला दी, लेकिन कुछ ही मिनटों बाद सीजर ब्लैकमैन के गोल से पनामा पुनः बराबरी पर आ गया।

हालांकि, जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, पनामा की एक-व्यक्ति की बढ़त ने थकी हुई अमेरिकी टीम पर अपना असर दिखाना शुरू कर दिया।

81वें मिनट में वेस्टन मैककेनी के बेहतरीन रन और क्रॉस के बाद अमेरिका ने बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन फार पोस्ट पर मौजूद सब्सटीट्यूट रिकार्डो पेपी ने गेंद को गोल में पहुंचा दिया। हालांकि, पेपी का आसान हेडर पनामा के गोलकीपर ऑरलैंडो मॉस्केरा के हाथों में चला गया और स्कोर 1-1 हो गया।

यह चूक महंगी साबित हुई, क्योंकि सात मिनट शेष रहते, जोस फजार्डो ने अब्दिएल अयार्ज़ा के निचले क्रॉस पर जोरदार गोल करके पनामा को 2-1 से आगे कर दिया।

एक विवादास्पद अंतिम मैच में अडाल्बर्टो कैरासक्विला को अंतिम क्षणों में अमेरिकी कप्तान क्रिश्चियन पुलिसिक पर हमला करने के कारण मैदान से बाहर भेज दिया गया, जबकि पनामा जीत की ओर अग्रसर रहा।

अमेरिकी मिडफील्डर टायलर एडम्स ने बाद में कहा, “आखिरकार यही फुटबॉल है। हम जानते हैं कि हमने किस चीज के लिए साइन अप किया है और कोपा अमेरिका में खेलते हुए, हमें पता था कि यह एक मुकाबला होने वाला है।”

“पनामा को इसका श्रेय जाता है, उन्होंने अपना काम किया और उन्हें परिणाम मिला। जाहिर है, मुझे लगता है कि आगे बढ़ते हुए, हमें कुछ स्थितियों में अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने की आवश्यकता है।

“रेड कार्ड मिलने के बाद टीम ने हर तरह से संघर्ष किया। निश्चित रूप से प्रयास में कोई कमी नहीं है। लेकिन पहला गेम जीतकर हमने खुद को अभी भी ऐसी स्थिति में रखा है कि हमें अगले गेम में हरसंभव संघर्ष करना होगा।”

एडम्स ने कहा कि वीह ने मैच के बाद अपनी जल्दबाजी में की गई बर्खास्तगी के लिए माफी मांगी थी।

एडम्स ने वीह के बारे में कहा, “आप कभी भी किसी भी परिस्थिति में रेड कार्ड नहीं पाना चाहते।” “वह उस तरह का व्यक्ति नहीं है।

“उन्होंने टीम से माफ़ी मांगी। और आप जानते हैं, बाकी टीम के लिए सम्मान की बात है क्योंकि उन्होंने हर एक गेंद, हर एक द्वंद्व, हर एक मिनट के लिए संघर्ष किया, और हमने 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने के बाद भी मौके बनाए।”

इस हार का मतलब यह है कि क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए अमेरिका को अगले सोमवार को अपने अंतिम ग्रुप मैच में दक्षिण अमेरिकी दिग्गज उरुग्वे को हराना होगा।

उरुग्वे का ग्रुप सी में गुरुवार को अंतिम मैच बोलिविया से होगा।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d