Site icon A2zbreakingnews

कोडरमा में 9 बजे तक इतना हुआ वोट, मतदाताओं ने बताए अपने मुद्दे



कोडरमा लोकसभा चुनाव और गांडेय विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया सोमवार (20 मई) को सुबह 7 बजे से शुरू हो गई. मतदान केंद्रों में मतदाताओं की सुबह से ही लंबी-लंबी कतारें लगीं थीं.

कोडरमा में केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने किया मतदान, की ये अपील

केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने भी मतदान किया. उन्होंने अपील की कि सभी लोग अपने घरों से बाहर निकलें और मतदान करें. आपका एक वोट राष्ट्र के निर्माण और भारत को विकसित बनाने में अहम योगदान दे सकता है. उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत और विकसित भारत के लिए भाजपा को वोट दें. उन्होंने अपनी मां रेवती देवी और पुत्र सौरव व मयंक के साथ किया मतदान.

कोडरमा के उम्मीदवार विनोद सिंह ने बगोदर में डाला अपना वोट

कोडरमा लोकसभा से I.N.D.I.A. के उम्मीदवार विनोद सिंह ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. भाकपा माले के नेता और बगोदर के विधायक विनोद सिंह ने सुबह 7 बजे खंबरा में वोट डाला. उन्होंने भी लोगों से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने तिसरी में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. विधायक केदार हाजरा ने भी अपने परिवार के साथ वोट डाला.

बेंगाबाद में सुबह 8 बजे लग गई थी मतदाताओं की लंबी कतारें

सुबह करीब 8 बजे बेंगाबाद के प्राथमिक विद्यालय गमतरिया में बूथ संख्या 144 में महिला और पुरुष मतदाताओं की लंबी कतार देखने को मिली. यहां सभी मतदाता उत्साह और उमंग के साथ लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लेने के लिए पहुंचे थे. यहां मतदाताओं ने बताया कि विकास, रोजगार और शिक्षा इस चुनाव में उनका मुद्दा रहेगा और इन्हीं मुद्दे को लेकर वह मतदान करने पहुंचे हैं.

महला मतदाताओं में दिख रहा है खासा उत्साह

कोडरमा जिले में भी मतदान को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. खासकर महिलाओं में. बड़ी संख्या में महिलाएं सुबह से लाइन में लगी हैं. इसके साथ ही युवा वोटर भी उत्साहित दिख रहे हैं. कई मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से पहले ही लोग मतदान करने के लिए पहुंच गए थे.

कोडरमा लोकसभा क्षेत्र में मॉक पोल के बाद शुरू हुई वोटिंग

मतदानकर्मियों ने मॉक पोल करने के बाद मतदान की प्रक्रिया शुरू कराई़ बता दें कि कोडरमा संसदीय क्षेत्र तीन जिलों में फैला है. इसके अंतर्गत कोडरमा जिले का कोडरमा विधानसभा क्षेत्र, हजारीबाग जिले का बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र और गिरिडीह जिले के चार विधानसभा क्षेत्र धनवार, बगोदर, जमुआ व गांडेय आते हैं.

व्यापार मंडल बगोदर के बूथ में सुबह 5 बजे से मतदान के लिए लगी लाइन

बगोदर पूर्वी के व्यापार मंडल में बनाए गए मतदान केंद्र में मतदाताओं का उत्साह चरम पर था. यहां बूथ संख्या 381 व 382 पर लगभग 2,400 वोटर हैं. इस मतदान केंद्र में सुबह 5 बजे से ही मतदाताओं की लाइन लगने लगी थी. मतदान शुरू होने तक लंबी कतार लग गई. महिला, पुरुष व युवाओं में मतदान को लेकर खासा उत्साह देखा गया. बुजुर्ग भी मतदान करने में पीछे नहीं हैं.

चुनाव को लेकर बूथ पर किए गए थे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

चुनाव को लेकर सभी बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सभी बूथों की वेब कास्टिंग हो रही है. हर बूथ पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है. वोटिंग से जुड़ी सारी गतिविधियों पर आयोग और जिला प्रशासन की पैनी नजर है.

कड़ी सुरक्षा के बीच 2,552 बूथ पर जारी है वोटिंग

इन सभी जगहों पर कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग जारी है. संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत कुल 2,552 बूथ हैं, जहां मतदान कर्मी मतदान करा रहे हैं. कुल 22,05318 वोटर मतदान करने के अधिकारी हैं, जो चुनाव लड़ रहे 15 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand Lok Sabha Election LIVE: 9 बजे तक हजारीबाग में सबसे ज्यादा 12.04 फीसदी वोट, चतरा में 11.43 और कोडरमा में 11.56 प्रतिशत



<

Exit mobile version