‘कोई भी समझने में सक्षम नहीं है’: भारत द्वारा दो दिन के अंदर केपटाउन टेस्ट जीतने पर केएल राहुल

Photo of author

By A2z Breaking News


तेजतर्रार भारतीय विकेटकीपर केएल राहुल (एपी छवि)

तेजतर्रार भारतीय विकेटकीपर केएल राहुल (एपी छवि)

सेंचुरियन में श्रृंखला के शुरूआती मैच में एक पारी और 32 रन से हार के बाद, भारत ने जोरदार संघर्ष करते हुए यहां पांच सत्रों के अंदर जीत हासिल की और दो मैचों की श्रृंखला में हार साझा की।

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल को अभी तक समझ नहीं आया है कि न्यूलैंड्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट दो दिन के अंदर कैसे खत्म हो गया।

फेंके गए ओवरों के मामले में यह अब तक का सबसे कम समय में पूरा हुआ टेस्ट मैच था – 106.2 ओवर – जिसने 1932 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पिछले सर्वश्रेष्ठ टेस्ट मैच को पीछे छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें | सबसे कम समय में पूरा किया गया टेस्ट मैच: भारत ने केप टाउन में 642 गेंदों में जीत के साथ इतिहास रचा

राहुल उस टीम का हिस्सा बनकर बहुत खुश थे जो अब केपटाउन में टेस्ट मैच जीतने वाली पहली एशियाई टीम है।

उन्होंने कहा, ”जाहिर है, यह बहुत खुशी की बात है कि हमने केपटाउन में पहली बार जीत हासिल की है। यह मेरी तीसरी श्रृंखला है और जब भी हम यहां आए, हम हमेशा खेल में थे, लेकिन एक सत्र में अच्छी बल्लेबाजी नहीं करने पर हम टेस्ट मैच हार गए। बहुत खुशी है कि हम यह जीत हासिल कर सके और यह बहुत खास है। भावनाओं के मामले में ईमानदारी से कहें तो कोई भी नहीं समझ पा रहा है. ऐसा लगता है जैसे अभी-अभी टॉस हुआ और मैच ख़त्म हो गया,” राहुल ने आगे कहा स्टार स्पोर्ट्स.

सेंचुरियन में श्रृंखला के शुरूआती मैच में एक पारी और 32 रन से हार के बाद, भारत ने जोरदार संघर्ष करते हुए यहां पांच सत्रों के अंदर जीत हासिल की और दो मैचों की श्रृंखला में हार साझा की।

इस बीच, राहुल ने पहले मैच में हार के बारे में भी बात की, जिसने उनसे दक्षिण अफ्रीकी धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का मौका छीन लिया।

“थोड़ी सी योजना और दृष्टिकोण में थोड़ा बदलाव। हम यह नहीं कह सकते कि आखिरी टेस्ट मैच में हम तैयार नहीं थे।’ हम तैयार थे लेकिन टेस्ट मैचों में कई बार ऐसा होता है कि विपक्षी टीम वास्तव में आपको टेस्ट मैच से बाहर कर देती है। हमें इसकी आदत नहीं है.”

“पिछले चार से पांच वर्षों में, हम एक ऐसी टीम रहे हैं जो वास्तव में प्रतिस्पर्धी है। हमने भारत के बाहर सीरीज जीतीं. तो उसके लिए तैयार नहीं थे. यह हमारे लिए बहुत बड़ी हिट थी।”

राहुल ने टेस्ट क्रिकेट के प्रति खिलाड़ियों के प्यार के बारे में भी बात की और बताया कि वे भारत के बाहर मैच जीतने के लिए कितने बेताब हैं।

राहुल ने कहा, “यह बताता है कि हम टेस्ट क्रिकेट खेलने का कितना आनंद लेते हैं, हम अपने देश के लिए खेलने को कितना महत्व देते हैं और भारत के बाहर टेस्ट जीत हमारे लिए कितनी मायने रखती है।”

(टैग्सटूट्रांसलेट)केएल राहुल(टी)भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराया(टी)भारतीय क्रिकेट टीम(टी)इंड बनाम एसए(टी)भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका 2023 24


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d