‘कोई भी भारत के खिलाफ नहीं जीत सकता…’: सौरव गांगुली ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय प्रभुत्व की भविष्यवाणी की

Photo of author

By A2z Breaking News


सौरव गांगुली.  (एएफपी फोटो)

सौरव गांगुली. (एएफपी फोटो)

51 वर्षीय पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज़ के बारे में एक साहसिक भविष्यवाणी की, क्योंकि उन्होंने रोहित शर्मा एंड कंपनी को पांच मैचों की सीरीज़ में शानदार जीत दर्ज करने के लिए कहा।

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज़ के बारे में एक साहसिक भविष्यवाणी की, 51 वर्षीय ने कहा कि भारत पांच मैचों की सीरीज़ पर आराम से कब्ज़ा कर लेगा।

गांगुली ने कहा, “भारत सीरीज जीतेगा, बात यह है कि वे इसे 4-0 से जीतेंगे या 5-0 से।”

श्रृंखला का शुरुआती टेस्ट हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में चल रहा है, क्योंकि भारत पहली पारी में अंग्रेजों को 246 रनों पर समेटने में कामयाब रहा और जवाब में 436 के स्कोर के साथ 190 रनों की बढ़त हासिल की।

“हर टेस्ट निर्णायक होगा। इंग्लैंड अगर अच्छी बल्लेबाजी करता तो यह टेस्ट मैच जीत सकता था। भारतीय धरती पर 230 या 240 रन बनाकर कोई भारत से नहीं जीत सकता. अगर उन्होंने 350 या 400 रन बनाए होते, तो वे भारत को हरा सकते थे, लेकिन वे ऐसा करने में सक्षम नहीं थे, ”पूर्व कप्तान ने समझाया।

यह भी पढ़ें| IND vs ENG लाइव स्कोर पहला टेस्ट, दिन 4: भारत को बहुत जरूरी सफलता मिली क्योंकि बुमराह ने अहमद को आउट किया

गांगुली ने कहा कि घरेलू धरती पर भारत को हराना बहुत मुश्किल काम है और यह लगभग किसी भी दौरे वाली टीम के लिए बड़ा काम है।

“यह इंग्लैंड के लिए एक कठिन श्रृंखला है। उस दौर की ऑस्ट्रेलिया के अलावा कोई भी टीम यहां कोई प्रभाव नहीं डाल सकी,” बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा।

ओली पोप के विशाल शतक की बदौलत इंग्लैंड ने भारतीय बढ़त को पार कर लिया, जो तीसरे दिन स्टंप्स तक नाबाद रहे।

यह भी पढ़ें| धीमे हैदराबाद ट्रैक पर इंग्लैंड को भारी बढ़त

गांगुली ने जून में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत की संभावनाओं के बारे में भी अपनी राय व्यक्त की। पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि आईसीसी वनडे विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार चौंकाने वाली थी, खासकर यह देखते हुए कि भारत ने फाइनल को छोड़कर घरेलू टूर्नामेंट में कितना अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन इसका श्रेय खेल की अनिश्चित प्रकृति को दिया।

“टी20 विश्व कप में भारत के पास अच्छा मौका है। हाल ही में, भारत ने विश्व कप फाइनल खेला और यह दुखद था कि वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार गए। गांगुली ने कहा, ”मुझे उम्मीद नहीं थी कि पूरे टूर्नामेंट में बहुत अच्छे तरीके से खेलने के बाद भी वे हार जाएंगे, लेकिन खेल में ऐसा होता है।”

“भारत एक बहुत अच्छी टीम है। भारत के लिए एक और मौका होगा क्योंकि वेस्टइंडीज और अमेरिका में भी हालात भारत जैसे हैं. आईपीएल विश्व कप की तैयारी के रूप में काम करेगा,” 51 वर्षीय ने निष्कर्ष निकाला।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d