कैटलिन क्लार्क को पेरिस ओलंपिक के लिए अमेरिकी महिला बास्केटबॉल टीम से बाहर रखा जाएगा: रिपोर्ट

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

युनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका, यूएसए)

इंडियाना फीवर की कैटलिन क्लार्क (एपी)

इंडियाना फीवर की कैटलिन क्लार्क (एपी)

क्लार्क, जिन्होंने महिला बास्केटबॉल के लिए लाखों नए प्रशंसकों को आकर्षित किया है, पेरिस नहीं जाएंगे, अमेरिका से छठे ओलंपिक के लिए पांच बार की स्वर्ण पदक विजेता डायना टॉरासी को ले जाने की उम्मीद है।

इस निर्णय से परिचित एक व्यक्ति के अनुसार, कैटलिन क्लार्क पेरिस ओलंपिक में भाग लेने नहीं जाएंगी।

एसोसिएटेड प्रेस को पूरी सूची उपलब्ध कराने वाले व्यक्ति ने शनिवार को नाम गुप्त रखने की शर्त पर यह जानकारी दी, क्योंकि अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

इस निर्णय की रिपोर्ट सर्वप्रथम द एथलेटिक ने दी थी।

क्लार्क के पास युवा स्तर पर यूएसए बास्केटबॉल के साथ कुछ अंतरराष्ट्रीय अनुभव है, लेकिन वह क्लीवलैंड में राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में भाग नहीं ले सकी क्योंकि उसे आमंत्रित किया गया था क्योंकि वह आयोवा को फाइनल फोर में ले जा रही थी। क्लार्क ने अपना करियर एनसीएए के डिवीजन I ऑल-टाइम स्कोरिंग लीडर के रूप में समाप्त किया।

क्लार्क, जो अब इंडियाना फीवर की एक नवयुवती है, ने अपने कॉलेज कैरियर में तथा अपने युवा WNBA कैरियर में भी महिला बास्केटबॉल के लिए लाखों नए प्रशंसकों को आकर्षित किया है।

क्लार्क पेरिस नहीं जाएंगे, लेकिन अमेरिका से पांच बार की स्वर्ण पदक विजेता डायना टॉरासी को छठे ओलंपिक में ले जाने की उम्मीद है। टॉरासी के साथ फीनिक्स मर्करी की टीम की साथी ब्रिटनी ग्रिनर भी होंगी।

2022 में 10 महीने तक रूसी जेल में बंद रहने के बाद ग्रिनर का यह पहला अंतरराष्ट्रीय खेल होगा। उन्होंने कहा कि वह केवल यूएसए बास्केटबॉल के साथ विदेश में खेलेंगी।

इस जोड़ी में ओलंपिक के दिग्गज खिलाड़ी ब्रेना स्टीवर्ट, एजा विल्सन, नेफीसा कोलियर, ज्वेल लोयड और चेल्सी ग्रे शामिल होंगे। केल्सी प्लम और जैकी यंग, ​​जिन्होंने 2021 में टोक्यो खेलों में अमेरिका को पहला 3×3 स्वर्ण पदक जीतने में मदद की थी, भी टीम में शामिल होंगे।

एलिसा थॉमस, सबरीना इओनेस्कु और काहलेह कॉपर के साथ पहली बार ओलंपियन बनने वाली कई खिलाड़ी टीम में शामिल होंगी। ये तीनों ही 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप जीतने वाली अमेरिकी टीम में खेल चुकी हैं।

1996 के अटलांटा ओलंपिक के बाद से अमेरिकी महिलाओं ने महिला बास्केटबॉल में हर स्वर्ण पदक जीता है।

पेरिस खेलों से पहले 42 साल के होने वाले टॉरासी बास्केटबॉल के खेल में सबसे ज़्यादा ओलंपिक खेलने का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। पूर्व टीम साथी सू बर्ड सहित पाँच खिलाड़ियों ने पाँच ओलंपिक में हिस्सा लिया है।

जुलाई में अमेरिकी टीम फीनिक्स में कुछ दिनों तक एक साथ प्रशिक्षण लेगी। फिर फ्रांस जाने से पहले जर्मनी के खिलाफ एक प्रदर्शनी मैच के लिए लंदन रवाना होगी।

अमेरिकी टीम ओलंपिक में पूल प्ले में जापान, बेल्जियम और जर्मनी से खेलेगी।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d