केएस भरत ने अपना शतक किया भगवान ‘श्रीराम’ को समर्पित, इंग्लैंड लायंस के खिलाफ बनाए 116 रन, Video

Photo of author

By A2z Breaking News


टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने फॉर्म में शानदार वापसी करते हुए शतक के साथ इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की शुरुआत की है. अभ्यास टेस्ट में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेलते हुए भरत भारत ए की ओर से 165 गेंदों में 116 रन बनाए. भारत ए 490 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहा था. भरत का शतक टीम के काम नहीं आया और भारत ए मैच ड्रॉ कराने में कामयाब रहा. भारत ए लक्ष्य से 64 रन पीछे रह गया. केएस भरत ने अपना यह शतक भगवान श्रीराम को समर्पित किया.

केएस भरत फॉर्म में लौटे वापस

अभ्यास मैच में केएस भरत के शतक से कोच राहुल द्रविड़ ने राहत की सांस ली होगी. क्योंकि, भारत केएल राहुल के ऊपर से विकेटकीपिंग का बोझ हटाना चाहता है. ऐसे में भरत एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं. भारत ने इंग्लैंड टेस्ट के लिए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को भी टीम में शामिल किया है. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि प्लेइंग इलेवन में किसे जगह मिलती है.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम का हिस्सा हैं केएस भरत

केएस भरत को कई मौकों पर भारत की टेस्ट टीम में जगह मिली है, लेकिन वह अब तक काफी उपयोगी साबित नहीं हुए हैं. विकेट के पीछे उनका प्रदर्शन शानदार रहा है, लेकिन बल्ले से वह कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. मैच की बात करें तो तीसरी शाम नाइट-वॉचमैन के रूप में आए मानव सुथार 254 गेंदों में 16 चौकों की मदद से 89 रन बनाकर नाबाद रहे. जबकि बी साई सुदर्शन (208 गेंदों में 97 रन) शतक से चूक गए. भरत-सुथार की जोड़ी ने फ्लैट डेक का पूरा फायदा उठाते हुए 54.5 ओवर में छठे विकेट के लिए अटूट साझेदारी की और टी के लिए 207 रन जोड़े.

अंतिम दिन ड्रॉ हुआ मैच

अंतिम दिन इंग्लैंड लायंस के कप्तान जोश बोहनोन ने मुख्य रूप से अपने स्पिनरों पार्किंसन और ऑफ ब्रेक गेंदबाज जैक कार्सन (21 ओवर में 0/74) के साथ अच्छी रणनीति बनाई. भरत दोनों छोर से हिट कर रहे थे. उनके 15 चौकों में से नौ दो स्पिनरों पर लगे थे और ज्यादातर ऑन-साइड पर लगे थे. इंग्लैंड लायंस को भी पता चल गया था कि उन्होंने भारतीय ट्रैक पर प्रथम श्रेणी गेम जीतने का मौका खो दिया है. अंत में यह मैच ड्रॉ रहा. लायंस ने पहली पारी में 553/8 और दूसरी में 163/6 रन बनाए. भारत ए ने पहली पारी में 227 और दूसरी में 426/5 रन बनाए.





<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d