केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने पीएम नरेंद्र मोदी के लिए क्यों कहा ऐसा?

Photo of author

By A2z Breaking News



यह भारत का सौभाग्य है कि पीएम नरेंद्र मोदी जी-7 की बैठक में गए. भारत हर अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मेलन में भाग लेता है. इससे पहले उन्होंने जी-20 बैठक की अध्यक्षता भी की थी. उनका अलग व्यक्तित्व पूरी दुनिया में उभर कर सामने आया है. वे जी-7 की बैठक में गए, जिसके लिए हम भी उन्हें शुभकामनाएं देते हैं. जी-7 की बैठक से काफी उम्मीदें हैं. ये बातें केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने गया पहुंचने पर एक विशेष मुलाकात के दौरान कही.

पीएम नरेंद्र मोदी की गारंटी के साथ बढ़ रहे आगे

मांझी ने कहा कि एनडीए को काम करने का मौका मिला है. पिछले दो टर्म में जो काम प्रधानमंत्री जी ने देश के लिए किया है. इस बार उससे भी बढ़कर काम होगा. नरेंद्र मोदी जी का जो गारंटी है, उस गारंटी के साथ आगे बढ़ रहे हैं, ताकि 2024-2029 में भारत तीसरी अर्थव्यवस्था शक्ति के रूप में उभरे. हर तरह का विकास होगा. ‘उनका सबका साथ, सबका विकास’ का नारा धरातल पर उतर रहा है और बाकी है, सो उतरेगा.

अगले चुनाव में डेढ़ गुना, दोगुना सीट लेकर आयेंगे

पिछले दिनों इंद्रेश जी के दिये भाषण पर पूछे गये सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा नरसिम्हा राव की सरकार अल्पमत की सरकार थी, वह भी पांच साल चली थी. यह तो अल्पमत की सरकार नहीं. पूरी बहुमत के साथ आये हैं. जो कहता है, वह मनोरंजन के लिए कहता है. निश्चित तौर पर पांच साल पूरा करेंगे. अगले चुनाव में इससे डेढ़ गुना, दोगुना सीट लेकर आयेंगे. भगवान राम ने काम करने का मौका दिया है और करके दिखायेंगे.

तेजस्वी यादव के इस बयान का कि यादवों को गोली मारी जा रही है, के जवाब में कहा ऐसी बात नहीं है. क्रिमिनल को गोली मारी जा रही है. चाहे, वह जिस वर्ग व समुदाय से आते हों. अपराधी की कोई जाति नहीं होती. जो गलती करेगा, उसे सजा मिलेगी.

तेजी से विकास करना है

गया के विकास के सवाल पर कहा 16 अप्रैल को गया के गांधी मैदान में प्रधानमंत्री जी की चुनाव सभी में मैंने गया एयरपोर्ट से कार्गो सेवा शुरू करने, विष्णुपद, मां मंगलागौरी मंदिर व बोधगया को मिलाकर कोरिडोर बनाने की मांग रखी थी. साथ ही फल्गु में सालोंभर पानी रहे, जिसके लिए सोन नदी से इसे जोड़ने की बात कही गयी थी. गया के लिए यह हमारी प्राथमिकता सूची में रहेगी. 2024-2029 तक तेजी से विकास करना है.

मुझे चैलेंजिंग विभाग मिला है

प्रधानमंत्री ने कहा है हर मंत्री, सांसद प्रत्येक 100 दिन का टारगेट बना लें, कि विकास को लेकर क्या करना है. उस पर काम करें. मोदी जी के इस फॉर्मूले पर काम हुआ, तो निश्चित तौर पर देश का चौमुखी विकास होगा. मुझे जो मंत्रालय मिला है. यह रोजगार के क्षेत्र में काफी महत्वपूर्ण है. चैलेंजिंग विभाग है. लघु व कुटीर उद्यमिता को बढ़ावा देकर बेरोजगारी को निश्चित तौर पर दूर करना हमारी प्राथमिकता में शामिल होगा.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d