‘किसी को मत बताना’, एमएस धोनी ने सुरेश रैना से क्यों कही यह बात, जानें मजेदार वाकया

Photo of author

By A2z Breaking News


टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना काफी करीबी दोस्त हैं. इसके कई उदाहरण भरे पड़े हैं. दोनों ने एक साथ कई साल तक भारत के लिए क्रिकेट खेला और उसके बाद आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व किया. सुरेश रैना ने आईपीएल से भी संन्यास ले लिया है, लेकिन धोनी अब भी सीएसके की अगुवाई कर रहे हैं. पिछले सीजन में धोनी ने सीएसके के लिए पांचवां आईपीएल खिताब जीता है. धोनी का गृहनगर झारखंड की राजधानी रांची है और जब भी सुरेश रैना रांची आते हैं, धोनी से उनके घर या फार्म हाउस पर मिलना नहीं भूलते.

2020 में धोनी ने लिया था संन्यास

एमएस धोनी के 15 अगस्त 2020 को टीम इंडिया से संन्यास की घोषणा के कुछ ही घंटे बार सुरेश रैना ने भी इंटरनेशन क्रिकेट को अलविदा कह दिया. धोनी भले ही अब भी आईपीएल में सक्रिय है, लेकिन रैना पूरी तरह से क्रिकेट से दूर हैं, वह केवल लीजेंड्स लीग में ही खेलते दिखते हैं. अक्सर मैचों के दौरान रैना क्रिकेट विशेषज्ञ के रूप में दिखाई देते हैं.

सुरेश रैना का वीडियो वायरल

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें रैना ने एक अनसुनी कहानी शेयर की है. उन्होंने इस वीडियो में बताया है कि कैसे उन्हें 2010 में धोनी की शादी के लिए आमंत्रित किया गया था. वीडियो में रैना ने कहा कि उन्होंने (धोनी ने) फोन किया, बोला, ‘कहां हो?’. मैंने कहा, हम तो लखनऊ में हैं. फिर वो बोले, कह रहे हैं, मेरी शादी है देहरादून में आजा, साइलेंट आना किसी को बताना नहीं, मैं इंतजार कर रहा हूं तेरा.

सुरेश रैना ने किया खुलासा

रैना ने यह खुलासा करते हुए आगे बताया कि मैं नॉर्मल कपड़ों में गया था. वहां जाकर मुझे उनके कपड़े पहनने पड़े थे. बता दें कि धोनी ने साक्षी सिंह धोनी से शादी की है. उनकी शादी में काफी कम लोग शामिल हुए थे. धोनी और साक्षी की एक करीब 10 साल की बेटी जिवा है. धोनी सोशल मीडिया पर बिल्कुल भी एक्टिव नहीं रहते, जबकि साक्षी इंस्टाग्राम पर बराबर पोस्ट करते रहती हैं.

क्रिकेट के बाद यह करना चाहते हैं धोनी

हाल ही में धोनी से क्रिकेट के अलावा उनकी आगे की योजनाओं के बारे में पूछा गया, तब उन्होंने दिलचस्प जवाब दिया. उन्होंने कहा कि मैंने इसके बारे में कभी नहीं सोचा. मैं अभी भी क्रिकेट खेल रहा हूं. आईपीएल मैं अभी भी खेल रहा हूं. यह देखना बहुत दिलचस्प होगा कि मैं क्रिकेट के बाद क्या करता हूं. मुझे लगता है कि मैं निश्चित रूप से कुछ और समय सेना के साथ बिताना चाहता हूं. क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में मैं सेना के लिए ऐसा नहीं कर पाया.

भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं धोनी

बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान को उनकी खेल में उपलब्धि के लिए भारतीय सेना ने लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधी दी है. धोनी कई बार सेना की वर्दी में देखे गए हैं. यहां कि कि आईपीएल में उनके ग्लब्स का कलर भी सेना की वर्दी के कलर का है. सीएसके की जर्सी के कंधे पर भी सेना की वर्दी के कलर की एक पट्टी होती है. माना जाता है ऐसा माही की वजह से ही है. इसके साथ ही धोनी अपने 44 एकड़ के फार्म हाउस में ऑर्गेनिक खेती भी करते हैं.





<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d