किलर लुक में आ गई Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक सेडान कार, Tesla को खदेड़कर लेगी दम

Photo of author

By A2z Breaking News


Xiaomi SU7 electrical automotive: चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शाओमी ने अपने देश से इलेक्ट्रिक कारों के बाजार पर कब्जा जमाकर बैठने वाली अमेरिकी कार निर्माता कंपनी टेस्ला को खदेड़ने के लिए अपनी पहली इलेक्ट्रिक सेडान कार एसयू7 को ग्लोबल मार्केट में 28 दिसंबर 2023 को पेश कर दिया है. कहा जा रहा है कि स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी की यह कार ग्लोबल मार्केट में मजबूत दावेदारी के साथ टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर देगी. शाओमी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) लेई जून का दावा है कि उनकी कंपनी ने शाओमी एसयू7 को न केवल कंपीटिशन के लिए डिजाइन किया गया है, बल्कि इलेक्ट्रिक कार के बाजार में पूरे आत्मविश्वास के साथ खड़ी टेस्ला के पॉपुलर इलेक्ट्रिक मॉडलों की लुक और परफॉर्मेंस को टक्कर देने के लिए इसे बनाया गया है. इस कार को बाजार में बेचने के लिए इसका उत्पादन पहले ही शुरू हो चुका है और इसके सभी कारों का निर्माण बीजिंग में चाइनीज कार निर्माता बीएआईसी ग्रुप के मालिकाना हक वाले प्लांट में किया जा रहा है.

कब लॉन्च होगी शाओमी एसयू7 इलेक्ट्रिक कार

शाओमी की इलेक्ट्रिक कार के आने का इंतजार करने वाले लोगों के लिए खबर यह भी है कि स्मार्टफोन निर्माता कंपनी की पहली एसयू7 इलेक्ट्रिक सेडान कार ग्लोबल मार्केट में उतर चुकी है. संभावना यह भी है कि शाओमी आने वाले छह महीनों के दौरान इस लॉन्च कर बिक्री के लिए उपलब्ध करा देगी. फिलहाल, ये बता दें कि शाओमी एसयू7 इलेक्ट्रिक कार की लंबाई 4.99 मीटर, चौड़ाई 1.96 मीटर, ऊंचाई 1.44 मीटर और व्हीलबेस 3000 एमएम है.

शाओमी एसयू7 इलेक्ट्रिक कार की बैटरी और टॉप स्पीड

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी की शाओमी एसयू7 इलेक्ट्रिक कार में दो पावरट्रेन दिया जा सकता है, जिनमें रियर व्हील ड्राइव वर्जन में 299 एचपी की पावर और 210 किलोमीट प्रति घंटे की की टॉप स्पीड मिल सकती है. इसके अलावा, दूसरे पावरट्रेन 4-व्हील ड्राइव वर्जन में डुअल मोटर लगा होगा और यह 673 एचपी की मैक्सिमम पावर के साथ ही 265 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आ सकती है. शाओमी की पहली इलेक्ट्रिक सेडान कार को दो बैटरी पैक के साथ आएगी. हालांकि, कंपनी की ओर से अभी इसकी बैटरी रेंज का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कंपनी की ओर से जल्द ही इसका भी ब्योरा दिया जा सकता है.

किलर लुक और एडवांस्ड फीचर्स

चाइनीज स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शाओमी की पहली इलेक्ट्रिक सेडान कार एसयू7 को किलर लुक में पेश किया गया है. इसके साथ ही, इसका फ्रंट लुक मैकलॉरेन कारों को टक्कर देने वाली हो सकती है. हालांकि, आने वाले दिनों में कंपनी इसके रियर में स्लिम रैपअराउंड टेल लाइट्स, कनेक्टिंग लाइट बार, रियर विंग और लिडार टेक्नॉलजी, 19 और 20 इंच के अलॉय व्हील्स एड कर सकती है. शाओमी की पहली इलेक्ट्रिक कार इंटीरियर और फीचर्स के मामले में भी काफी शानदार है. आने वाले दिनों में टेस्ला को टक्कर देने के लिए शाओमी अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को भी बाजार में उतार सकती है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d