किर्टन के 49 रन की बदौलत कनाडा ने आयरलैंड को हराकर क्रिकेट के टी20 विश्व कप में पहली जीत हासिल की

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

सभी नवीनतम और ब्रेकिंग स्पोर्ट्स समाचार News18.com पर पढ़ें

सभी नवीनतम और ब्रेकिंग स्पोर्ट्स समाचार News18.com पर पढ़ें

निकोलस किर्टन के 35 गेंदों पर 49 रन की मदद से कनाडा ने शुक्रवार को ग्रुप ए में आयरलैंड को 12 रन से हराकर टी20 विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज की।

वेस्टबरी, न्यूयार्क: निकोलस किर्टन के 35 गेंदों पर 49 रन की मदद से कनाडा ने शुक्रवार को ग्रुप ए में आयरलैंड को 12 रन से हराकर टी20 विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज की।

किर्टन की बदौलत कनाडा ने 20 ओवर में 137-7 का स्कोर बनाया। श्रेयस मोव्वा ने भी 37 रन का योगदान दिया।

जवाब में आयरलैंड की टीम 125/7 रन पर सिमट गई, जिसमें मध्यम तेज गेंदबाज जेरेमी गॉर्डन और डिलन हेइलिगर ने दो-दो विकेट लिए।

कनाडा पहली बार टी-20 विश्व कप में भाग ले रहा है और अपना पहला मैच संयुक्त राज्य अमेरिका से हार गया था।

किर्टन ने कहा, “बीच में कुछ पैच को छोड़कर, यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था।” “पहले गेम में हार के बाद सेट होना और वापसी करना महत्वपूर्ण था। हमारे स्पिनरों ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की और विकेट से पकड़ बनाई।”

गेंदबाजी का विकल्प चुनने वाले आयरलैंड ने पावरप्ले में स्थिति को कड़ा बनाए रखा और कनाडा का स्कोर 8.1 ओवर में 53/4 था, लेकिन किर्टन ने बचाव करते हुए पारी को संभाला।

किर्टन ने पहले मैच में अमेरिका के खिलाफ़ 51 रन बनाने के बाद तीन चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने मोवा के साथ पांचवें विकेट के लिए 63 गेंदों पर 75 रन जोड़े – एक ऐसी साझेदारी जिसने कनाडा के लिए खेल का रुख बदल दिया।

आयरलैंड के लिए मध्यम तेज गेंदबाज क्रेग यंग (32 रन पर 2 विकेट) और बैरी मैकार्थी (24 रन पर 2 विकेट) ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरिश टीम पहले छह ओवरों में केवल एक ही बाउंड्री लगा सकी और पावरप्ले की समाप्ति पर उसका स्कोर 31-1 हो गया।

सलामी बल्लेबाज एंड्रयू बालबर्नी (17) और पॉल स्टर्लिंग (9) सस्ते में आउट हो गए और इसके बाद कनाडा ने स्पिन का सहारा लिया, जिससे आयरलैंड का स्कोर और कम हो गया।

हेलिंगर ने मध्य ओवरों में अपनी मध्यम गति की गेंदबाजी का बहुत अच्छा उपयोग किया तथा गॉर्डन के साथ मिलकर आठ ओवरों में 34 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

जॉर्ज डॉकरेल ने 23 गेंदों पर नाबाद 30 रन बनाए और मार्क अडायर ने भी उनका साथ दिया, जिन्होंने 24 गेंदों पर 34 रन बनाकर शीर्ष स्कोर बनाया।

लेकिन यह कनाडा को टी-20 विश्व कप में एसोसिएट टीम द्वारा निर्धारित तीसरे न्यूनतम लक्ष्य का बचाव करने से रोकने के लिए पर्याप्त नहीं था।

___

एपी क्रिकेट: https://apnews.com/hub/cricket

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d