कियान म्बाप्पे और पीएसजी का लक्ष्य चैंपियंस लीग सेमीफाइनल में पल का फायदा उठाना है

Photo of author

By A2z Breaking News


पेरिस सेंट-जर्मेन मंगलवार को अपने चैंपियंस लीग सेमीफाइनल रिटर्न मैच में 1-0 से पहले चरण की हार को खत्म करने और बोरुसिया डॉर्टमुंड को हराने के लिए प्रयास कर रहा है, जिसका उद्देश्य क्लब में कियान म्बाप्पे युग पर पर्दा डालना है। वेम्बली में फाइनल.

पीएसजी इससे पहले क्लब फुटबॉल के सबसे बड़े मैच में एकमात्र बार शामिल हुआ था, लेकिन यह एक निराशाजनक अवसर साबित हुआ, जब महामारी के चरम पर, 2020 में लिस्बन में बंद दरवाजों के पीछे फ्रांसीसी टीम बायर्न म्यूनिख से 1-0 से हार गई थी।

1 जून को लंदन में शोपीस पर पहुंचना, और रियल मैड्रिड या बायर्न के खिलाफ 90,000 की भीड़ के सामने फिर से खेलना, पूरी तरह से एक अलग अवसर होगा।

वहां पहुंचने से एमबीप्पे को कतर के स्वामित्व वाले संगठन के साथ अपने सात साल के प्रवास को सर्वोत्तम संभव तरीके से समाप्त करने का मौका मिलेगा, क्योंकि वे अपने इतिहास में पहली बार चैंपियंस लीग जीतने की कोशिश कर रहे हैं, और किसी फ्रांसीसी के लिए सिर्फ दूसरी बार 1993 में मार्सिले के बाद क्लब।

एमबीप्पे ने फरवरी में पीएसजी को सीज़न के अंत में अनुबंध समाप्त होने पर पार्स डेस प्रिंसेस को छोड़ने के अपने इरादे के बारे में सूचित किया, जिससे उनकी गृहनगर टीम के साथ एक शानदार जुड़ाव समाप्त हो गया, जो 2017 में मोनाको से हस्ताक्षर करने के बाद शुरू हुआ था।

अब 25 साल के और फ्रांस के कप्तान, एमबीप्पे अब तक 305 मैचों में 255 गोल के साथ पेरिसियों के सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर बन गए हैं, जिसमें अकेले इस सीज़न में 43 गोल शामिल हैं।

चैंपियंस लीग में उनके पास 48 हैं – एक टैली जिसमें 2016/17 के उनके सफल अभियान में मोनाको के साथ छह शामिल हैं – और डॉर्टमुंड के खिलाफ मंगलवार का दूसरा चरण उनके लिए अर्धशतक बनाने का आदर्श समय होगा।

लुइस एनरिक की टीम पिछले हफ्ते जर्मनी में 1-0 से हारकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाई और पसंदीदा के रूप में उन पर घरेलू मैदान पर मुकाबले को पलटने का दबाव है।

हालाँकि, पिछले सितंबर में ग्रुप चरण में जब उन्होंने डॉर्टमुंड की मेजबानी की थी तो जो हुआ उसे दोहराना पर्याप्त होगा – उस अवसर पर उन्होंने 2-0 से जीत हासिल की थी, जिसमें एमबीप्पे ने पेनल्टी स्पॉट से पहला गोल किया था।

फ्रांस की राजधानी के प्रसिद्ध चैंप्स-एलिसीस में एक कार्यक्रम के मौके पर एमबीप्पे ने रविवार को एएफपी सहित कई मीडिया से कहा, “हमें यकीन है कि हम इसे पलट देंगे और फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेंगे।”

“हम पर बहुत दबाव है, जो सामान्य है क्योंकि चैंपियंस लीग फाइनल में जगह दांव पर है।

“और भी अधिक जब आप प्रतियोगिता में इस क्लब के अतीत के बारे में जानते हैं।”

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

रक्षात्मक दुविधा

इस सीज़न में पीएसजी के सेमीफाइनल तक पहुंचने की उम्मीद नहीं थी, क्योंकि पिछले अभियान के अंत में लियोनेल मेस्सी और नेमार के जाने के बाद टीम में बड़े बदलाव हुए थे।

वे पिछले सात सत्रों में से पांच में अंतिम 16 में बाहर हो गए थे, और उस समय में वे लगातार शानदार ढंग से असफल रहे थे।

इस सीज़न से पहले, और 2011 में कतर के क्लब के अधिग्रहण के बाद से, पीएसजी ने कुल मिलाकर नौ चैंपियंस लीग नॉकआउट मुकाबले जीते थे।

उनमें से पांच कोविड युग में बंद दरवाजों के पीछे आए, जिनमें 2020 में लिस्बन में तटस्थ मैदान पर एकतरफा खेल के रूप में खेले गए दो मुकाबले शामिल हैं।

इस सीज़न का ड्रा उतना ही अच्छा रहा जितना हो सकता था, अंतिम 16 में रियल सोसिदाद आदर्श प्रतिद्वंद्वी और डॉर्टमुंड सेमीफ़ाइनल में सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद कर सकते थे।

हालाँकि, अंतिम आठ में बार्सिलोना को हराने के लिए पहले चरण की हार से उबरने में उनके प्रदर्शन को खारिज नहीं किया जा सकता है।

जबकि सभी की निगाहें, हमेशा की तरह, एमबीप्पे पर होंगी, जब पीएसजी का सामना डॉर्टमुंड से होगा, तो पहले चरण की एक और हार से उबरने की संभावना की कुंजी रक्षा में हो सकती है।

उन्हें उस समय बहुत बड़ा झटका लगा जब डॉर्टमुंड में निकलस फ्यूलक्रग के गोल को रोकने की कोशिश करते समय लुकास हर्नांडेज़ के बाएं घुटने का पूर्वकाल क्रूसिएट लिगामेंट टूट गया। उनका कई महीनों तक बाहर रहना तय है।

इसके अलावा, लेफ्ट-बैक नूनो मेंडेस, जो खुद लंबे समय से लंबे समय तक बाहर रहने के बाद नहीं लौटे हैं, ने सिग्नल इडुना पार्क में जादोन सांचो के खिलाफ कठिन समय बिताया।

मेंडेस अभी भी लगभग निश्चित रूप से पार्क डेस प्रिंसेस में शुरुआत करेंगे, जबकि डेनिलो परेरा सेंटर-बैक में कप्तान मार्क्विनहोस के साथ साझेदारी करने के लिए सबसे संभावित विकल्प दिखते हैं।

“हम जानते हैं कि पार्क में हम कितने मजबूत हैं। कुछ भी समाप्त नहीं हुआ है, सब कुछ खुला है,” मार्क्विनहोस ने पहले चरण के बाद कहा।

पीएसजी के पक्ष में एक अन्य कारक, जो पहले ही फ्रांसीसी खिताब जीत चुका है, ताजगी हो सकती है – नाइस में उनका सप्ताहांत लीग खेल उन्हें तैयारी में मदद करने के लिए स्थगित कर दिया गया था।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)किलियन एमबीप्पे(टी)पेरिस सेंट-जर्मेन(टी)पीएसजी(टी)चैंपियंस लीग(टी)यूसीएल(टी)बोरूसिया डॉर्टमुंड(टी)फुटबॉल समाचार


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d