काउंटी कार्यकारी ने ट्रांसजेंडर महिला एथलीटों पर लगे प्रतिबंध को रद्द करने के आदेश पर न्यूयॉर्क में मुकदमा दायर किया

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित: स्पोर्ट्स डेस्क

आखरी अपडेट: 07 मार्च, 2024, 12:01 पूर्वाह्न IST

News18.com पर सभी नवीनतम और ब्रेकिंग खेल समाचार पढ़ें

News18.com पर सभी नवीनतम और ब्रेकिंग खेल समाचार पढ़ें

न्यूयॉर्क शहर के उपनगरों में एक काउंटी कार्यकारी ने एक संघीय मुकदमा दायर किया है जिसमें राज्य के आदेश को चुनौती दी गई है जिसमें लड़कियों और महिलाओं के खेलों में प्रतिस्पर्धा करने वाले ट्रांसजेंडर एथलीटों पर विवादास्पद प्रतिबंध को रद्द करने की मांग की गई है।

मिनोला, एनवाई: न्यूयॉर्क शहर के उपनगरों में एक काउंटी कार्यकारी ने एक संघीय मुकदमा दायर किया है जिसमें राज्य के आदेश को चुनौती दी गई है जिसमें लड़कियों और महिलाओं के खेलों में प्रतिस्पर्धा करने वाले ट्रांसजेंडर एथलीटों पर विवादास्पद प्रतिबंध को रद्द करने की मांग की गई है।

नासाउ काउंटी के कार्यकारी ब्रूस ब्लेकमैन ने मंगलवार को दायर एक मुकदमे में कहा कि राज्य अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स द्वारा जारी “संघर्ष और रोक” पत्र अमेरिकी संविधान के “समान सुरक्षा” खंड का उल्लंघन करता है, जो 14 वें संशोधन में निहित है।

रिपब्लिकन का तर्क है कि उन्हें अपने 22 फरवरी के कार्यकारी आदेश को रद्द करने के लिए मजबूर करना “महिलाओं को एथलेटिक्स में समान अवसरों के अधिकार” के साथ-साथ उनके “सुरक्षित खेल के मैदान के अधिकार” से वंचित करता है, जिससे उन्हें चोट लगने का खतरा बढ़ जाता है। ट्रांसजेंडर महिलाओं के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए मजबूर किया गया।

ब्लेकमैन बुधवार को माइनोला में अपने कार्यालय में नासाउ काउंटी में रहने वाली 16 वर्षीय महिला वॉलीबॉल खिलाड़ी और उसके माता-पिता, जो मुकदमे में वादी भी हैं, के साथ एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित करने वाले हैं।

जेम्स के कार्यालय ने मुकदमे पर टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

डेमोक्रेट ने शुक्रवार को धमकी दी थी कि यदि ब्लेकमैन ने एक सप्ताह में आदेश रद्द नहीं किया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी, उन्होंने अपने पत्र में तर्क दिया कि स्थानीय आदेश न्यूयॉर्क के भेदभाव-विरोधी कानूनों का उल्लंघन करता है और महिलाओं और लड़कियों की खेल टीमों को “घुसपैठ और आक्रामक पूछताछ” का विषय बनाता है। अन्य अनावश्यक आवश्यकताएँ।

“क़ानून बिल्कुल स्पष्ट है: आप किसी व्यक्ति के साथ उनकी लैंगिक पहचान या अभिव्यक्ति के आधार पर भेदभाव नहीं कर सकते। हमारे पास न्यूयॉर्क में नफरत या कट्टरता के लिए कोई जगह नहीं है,” जेम्स ने उस समय कहा था।

ब्लेकमैन ने अपने मुकदमे में तर्क दिया कि यह आदेश ट्रांसजेंडर व्यक्तियों को काउंटी में किसी भी खेल में भाग लेने से सीधे तौर पर प्रतिबंधित नहीं करता है। उन्होंने कहा, ट्रांसजेंडर महिला एथलीट अभी भी पुरुष या सह-शिक्षा टीमों में खेल सकेंगी।

ब्लेकमैन के आदेश के अनुसार काउंटी के पार्क और मनोरंजन विभाग से परमिट मांगने वाली किसी भी खेल टीम, लीग, कार्यक्रम या संगठन को अपने सदस्यों के “जन्म के समय जैविक लिंग” के आधार पर “स्पष्ट रूप से नामित” करना होगा कि वे पुरुष हैं, महिला हैं या सहपाठी हैं।

इसमें न्यूयॉर्क शहर के बगल में घनी आबादी वाले काउंटी में बॉलफील्ड से लेकर बास्केटबॉल और टेनिस कोर्ट, स्विमिंग पूल और आइस रिंक तक 100 से अधिक साइटें शामिल हैं।

यह कार्यकारी आदेश पिछले कुछ वर्षों में रिपब्लिकन-शासित राज्यों में ट्रांसजेंडर लोगों को लक्षित करने वाले कई बिलों के बाद आया है। ___

अल्बानी, न्यूयॉर्क में एसोसिएटेड प्रेस रिपोर्टर माइकल हिल ने इस कहानी में योगदान दिया।

___

twitter.com/philmarcelo पर फिलिप मार्सेलो को फॉलो करें।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)




Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d