‘कभी भी सुपर ओवर तक नहीं जाना चाहिए था’: यूएसए कप्तान मोनंक पटेल को उम्मीद है कि पाकिस्तान पर जीत ‘कई दरवाजे खोलेगी’

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट:

युनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका, यूएसए)

मोनंक पटेल ने अर्धशतक बनाया। (एपी फोटो)

मोनंक पटेल ने अर्धशतक बनाया। (एपी फोटो)

अमेरिका ने गुरुवार को पूर्व टी-20 विश्व चैंपियन पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराया, लेकिन अब 12 जून को उसका सामना भारत से होगा।

संयुक्त राज्य अमेरिका के कप्तान मोनंक पटेल को यकीन है कि पाकिस्तान पर उनकी ऐतिहासिक टी 20 विश्व कप जीत उनके लिए “कई दरवाजे” खोलेगी, लेकिन वह भावनाओं को नियंत्रित रखना चाहते हैं और भारत के खिलाफ अगले मुकाबले पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

सह-मेजबान अमेरिका ने गुरुवार को सुपर ओवर के जरिए पूर्व चैंपियन पाकिस्तान को चौंका दिया, लेकिन अब 12 जून को उसे भारत के रूप में एक और कठिन प्रतिद्वंद्वी का सामना करना है।

पटेल ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मैं जीत से खुश हूं, विश्व कप में पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ खेलना और उन्हें हराना अविश्वसनीय प्रदर्शन था। अब हमारा ध्यान भारत के खिलाफ खेलने पर रहेगा।”

उन्होंने कहा, “लेकिन हम अपनी भावनाओं को बहुत ज़्यादा या बहुत कम नहीं रखना चाहते। हम सुनिश्चित करेंगे कि हम इसका (जीत का) आनंद लें और सुनिश्चित करें कि अगले दिन हम तरोताज़ा होकर आएं।”

यह भी पढ़ें: मिलिए सौरभ नेत्रवलकर से, सुपर-ओवर हीरो तकनीकी विशेषज्ञ और पूर्व भारतीय अंडर-19 खिलाड़ी से

पटेल, जिन्होंने महत्वपूर्ण 50 रन बनाए, ने कहा कि एशियाई दिग्गजों की जीत का पूरे अमेरिकी क्रिकेट पर दूरगामी प्रभाव पड़ेगा

उन्होंने कहा, “विश्व कप में पाकिस्तान को हराना हमारे लिए कई दरवाजे खोलने वाला है। विश्व कप की मेज़बानी करना अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है और फिर एक टीम के रूप में यहां प्रदर्शन करने से हमें अमेरिका में क्रिकेट को आगे बढ़ाने में मदद मिलती है।”

पटेल ने कहा, “मैं कहूंगा कि यह टीम यूएसए के लिए एक बड़ा दिन है और न केवल यूएसए के लिए, बल्कि यूएसए क्रिकेट समुदाय के लिए भी।”

लेकिन कनाडा और पाकिस्तान पर जीत के बाद ग्रुप ए में चार अंकों के साथ शीर्ष पर रहने के बावजूद वे अभी सुपर आठ में प्रवेश के बारे में सोचने के लिए तैयार नहीं हैं।

उन्होंने बताया, “हम इस बात से चिंतित नहीं हैं कि लोग क्या कह रहे हैं (कि उनकी जीत संयोगवश हुई है)। हम जानते हैं कि हमने क्या काम किया है और हमारी क्या क्षमता है। हम अभी आयरलैंड (मैच) के बारे में सोचना भी नहीं चाहते। इसलिए, सुपर 8 अभी बहुत दूर है। हम सिर्फ़ उस ख़ास खेल पर ध्यान केंद्रित करते हैं।”

लेकिन फिलहाल, पटेल ने कहा कि टीम के सदस्य अपनी आश्चर्यजनक जीत के बाद जश्न के मूड में हैं।

उन्होंने कहा, “जाहिर है, हर कोई खुश है और अपने साथियों, परिवार और दोस्तों के साथ आनंद ले रहा है।”

मोनांक का यह भी मानना ​​है कि अमेरिका को 160 रन का लक्ष्य निर्धारित ओवरों में हासिल कर लेना चाहिए था।

उन्होंने कहा, “जब मैं आउट हुआ, तब भी हम खेल में थे और मुझे लगा कि हमें खेल खत्म कर देना चाहिए था और हमें कभी सुपर ओवर में नहीं जाना चाहिए था। लेकिन जिस तरह से हमने अपना धैर्य बनाए रखा और खास तौर पर सुपर ओवर में 18 रन बनाए, उससे हमें लक्ष्य का बचाव करने में बड़ी बढ़त मिली।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – पीटीआई)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d