‘कप्तान वास्तव में मेरे प्रदर्शन से खुश हैं’: अफगानिस्तान के खिलाफ लगातार अर्धशतकों के बाद शिवम दुबे

Photo of author

By A2z Breaking News


Rohit Sharma and Shivam Dube (Sportzpics)

Rohit Sharma and Shivam Dube (Sportzpics)

शिवम दुबे ने खुलासा किया कि कप्तान रोहित पहले दो टी20I में उनके प्रदर्शन से खुश हैं।

शिवम दुबे ने भारत के लिए एक और प्रभावशाली पारी खेलकर उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने में मदद की। दक्षिणपूर्वी बड़े छक्के लगाने की उम्मीदों पर खरा उतर रहा है क्योंकि उसने रविवार को दूसरे टी20I में अपनी 63 रन* की पारी के दौरान उनमें से चार छक्के लगाए। दुबे ने हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति में भारतीय टीम में व्यापक प्रभाव डालने के लिए बैक-टू-बैक अर्द्धशतक दर्ज किया, जो वर्तमान में अपने टखने की चोट से उबर रहे हैं।

दक्षिणपूर्वी दोनों मैचों में अजेय रहा और सुनिश्चित किया कि भारत अफगानिस्तान पर अपना वर्चस्व दिखाने के लिए पर्याप्त गेंद शेष रहते मैच जीत जाए।

दुबे ने खुलासा किया कि कप्तान रोहित पहले दो टी20I में उनके प्रदर्शन से खुश हैं।

दुबे ने मैच के बाद प्रसारकों से कहा, “कप्तान वास्तव में मेरे प्रदर्शन से खुश हैं, उन्होंने मुझसे कहा कि अच्छा खेला।”

इस बीच, दुबे और जयसवाल ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी की। यशस्वी 34 गेंदों में छह छक्कों सहित 68 रन बनाकर आउट हुए, दुबे 32 गेंदों में 63 रन बनाकर नाबाद रहे, इस दौरान उन्होंने चार छक्के लगाए।

जयसवाल के साथ अपनी साझेदारी के बारे में बात करते हुए दुबे ने कहा कि उनकी भूमिका स्पिनरों पर आक्रमण करने की थी।

“हम दोनों स्ट्रोक खिलाड़ी हैं, हम अपना खेल जानते हैं। मेरी भूमिका स्पिनरों से मुकाबला करने की थी, लेकिन हमारी योजना आक्रमण करने और खेल को जल्दी खत्म करने की थी। दिमाग में कोई लक्ष्य नहीं था, लेकिन हमें खेल पहले ही ख़त्म कर लेना चाहिए था,” उन्होंने कहा।

दुबे ने आगे अपने खेल में कौशल और मानसिक रूप से किए गए बदलावों के बारे में बात की।

“ऐसी कई चीजें हैं जिन पर मैंने काम किया है, कौशल के अलावा यह इस बारे में है कि आप टी20 खेल के लिए मानसिक रूप से कैसे तैयार होते हैं। दबाव को कैसे संभालना है, और यह तय करना है कि किन गेंदबाजों को लेना है। उन्होंने कहा, ”हर गेंद पर हिट करना महत्वपूर्ण नहीं है।”

मुंबईकर ने दूसरे टी20ई में भी एक विकेट लिया, लेकिन तीन ओवर में 36 रन लुटाकर थोड़े महंगे साबित हुए।

उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी में भी कुछ मेहनत की है लेकिन कभी-कभी चीजें आपके मुताबिक नहीं होतीं।

उन्होंने कहा, ”मैं अपनी गेंदबाजी पर भी काम कर रहा हूं, खुश हूं कि पहले गेम में इसने काम किया लेकिन आज उतना नहीं। लेकिन टी20 क्रिकेट ऐसा ही है,” उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

(टैग्सटूट्रांसलेट)शिवम दुबे(टी)भारत बनाम अफगानिस्तान(टी)रोहित शर्मा(टी)भारत बनाम अफगानिस्तान 2024(टी)भारत ने अफगानिस्तान को हराया


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d