कप्तान एमएस धोनी, अन्य खिलाड़ियों और स्टाफ सहित सीएसके में हर कोई एक अच्छा बंधन साझा करता है: महेश थीक्षाना | अनन्य

Photo of author

By A2z Breaking News


संयुक्त अरब अमीरात में चल रही अंतर्राष्ट्रीय टी20 लीग में भाग लेने के बाद, जहां उन्होंने शारजाह वॉरियर्स का प्रतिनिधित्व किया था, महेश थीक्षाना श्रीलंकाई टीम के साथ राष्ट्रीय ड्यूटी पर वापस आ गए हैं।

वॉरियर्स भले ही ILT20 अंक तालिका में सबसे नीचे हैं, लेकिन थेक्षाना ने टीम के लिए उपयोगी प्रदर्शन किया और आठ मैचों में 11 विकेट लिए, जो डेनियल सैम्स (9 मैचों में 12 विकेट) के बाद उनके लिए अब तक का दूसरा सबसे बड़ा विकेट है।

यह भी पढ़ें: स्टेन ने मार्कराम को सभी प्रारूपों में दक्षिण अफ्रीका का अगला कप्तान बनाने का समर्थन किया

वह भले ही सिर्फ 23 साल के हों, लेकिन यह ऑफस्पिनर पहले से ही खेल के छोटे प्रारूप में अपने व्यापक अनुभव के साथ अंतरराष्ट्रीय, घरेलू और फ्रेंचाइजी क्रिकेट में 135 टी20 खेल चुका है।

दुनिया भर में धूम मचाने वाले श्रीलंकाई खिलाड़ी ने आईपीएल, बीपीएल, सीपीएल, एलपीएल, आईएलटी20, अबू धाबी टी10 और अन्य सहित पूर्वी से पश्चिमी गोलार्ध तक फैली विभिन्न टी20 लीगों में खेला है।

थीक्षाना को लगता है कि इस तरह की विभिन्न लीगों और परिस्थितियों में खेलने से उन्हें फायदा हो रहा है।

थीक्षाना ने बताया, “मुझे लगता है कि हर तरह से एक चुनौती है।” न्यूज18 क्रिकेटनेक्स्ट जब उनसे ILT20 में खेलने के अनुभव के बारे में पूछा गया। “विकेटों और परिस्थितियों के कारण, मेरे लिए सब कुछ अलग है। मैं बहुत सारे प्रशिक्षण का हिस्सा रहा हूं। इसलिए, मुझे लगता है कि सभी लीगों में खेलना मेरे लिए एक अच्छा अनुभव है। जब मुझे मौका मिलता है. मुझे और अधिक अनुभव मिल रहा है।”

थीक्षाना के अलावा, ILT20 2024 के लिए शारजाह वॉरियर्स टीम में क्रिस वोक्स, मार्टिन गुप्टिल, निरोशन डिकवेला, डैनियल सैम्स, जॉनसन चार्ल्स जैसे हाई-प्रोफाइल खिलाड़ी शामिल हैं।

“मुझे लगता है कि लड़के वास्तव में अच्छे हैं। मैं बहुत से लोगों को जानता हूं. कोच (जोहान बोथा) के साथ मैं पहली बार खेल रहा हूं। हमारी बस अच्छी बातचीत हुई. यह वास्तव में अच्छा चल रहा है,” थीक्षाना ने टीम बॉन्डिंग के बारे में कहा।

थीक्षाना पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थीं जब उन्होंने एमएस धोनी की कप्तानी में अपना रिकॉर्ड-बराबर पांचवां आईपीएल खिताब जीता था। उन्होंने सीज़न के दौरान 16 में से 13 मैच खेले और 11 विकेट लिए।

थीक्षाना ने फ्रेंचाइजी के साथ अपने अब तक के कार्यकाल के बारे में कहा, “मुझे लगता है कि सीएसके में (बसना) वास्तव में आसान हो जाता है क्योंकि वे खिलाड़ियों के साथ वास्तव में अच्छा व्यवहार करते हैं।” “खिलाड़ियों के बीच अच्छी बॉन्डिंग है। यहां तक ​​कि एमएस धोनी और सभी खिलाड़ियों, मालिकों और कर्मचारियों के बीच भी हमारा एक-दूसरे के साथ बहुत अच्छा रिश्ता है।’ इसलिए, हम किसी भी कीमत पर एक-दूसरे की रक्षा करते हैं। क्योंकि हमारे पास आत्मविश्वास है और हमें अपने खिलाड़ियों और स्टाफ पर भी भरोसा है। इसलिए, मुझे लगता है कि यह सीएसके की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता है।”

श्रीलंकाई राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने से पहले, थीक्षाना ने अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की और मानदंडों को पूरा करने के लिए अपना वजन कम किया। और उन्हें लगता है कि यह उनके सबसे गौरवपूर्ण कारनामों में से एक है।

“मुझे लगता है कि मेरा सबसे बड़ा मुद्दा फिटनेस को लेकर था। इसके कारण मुझे काफी संघर्ष करना पड़ा और मुझे वैसे मौके नहीं मिले जैसा मैं चाहता था। जाहिर तौर पर राष्ट्रीय टीम में आने के लिए मुझे अपनी फिटनेस पर काफी काम करना पड़ा।’ मुझे लगता है कि यह एक बड़ी उपलब्धि थी,” उन्होंने कहा।

ऐसा लगता है कि टी20 लीग के उद्भव के साथ क्रिकेट कैलेंडर अत्यधिक भीड़भाड़ वाला हो गया है और इसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और द्विपक्षीय दौरों के भविष्य पर एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है।

थीक्षाना को लगता है कि दोनों एक साथ रह सकते हैं और वे हर खिलाड़ी के लिए समान रूप से महत्वपूर्ण हैं।

“मुझे लगता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट दोनों प्रत्येक खिलाड़ी के लिए महत्वपूर्ण हैं। मेरे लिए, जब भी हमारे कैलेंडर में अंतरराष्ट्रीय दौरा नहीं होता है, मैं उस समय का उपयोग फ्रेंचाइजी लीग में खेलने के लिए कर सकता हूं। इसलिए, मुझे इससे भी अधिक अनुभव मिल रहा है, मैं जिन विभिन्न देशों में खेल रहा हूं वहां की परिस्थितियों का आदी हो रहा हूं। इसलिए, यह वास्तव में फायदेमंद है,” उन्होंने कहा।

थीक्षाना अलग-अलग लीगों में खेलते समय जिन खिलाड़ियों के साथ टीम बनाते हैं उनकी ताकत और कमजोरियों से परिचित होने और फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करते समय संभवतः उनके खिलाफ उस जानकारी का उपयोग करने के प्रभाव को कम कर देता है।

“मुझे लगता है कि जब हम अभ्यास सत्र में होते हैं, तो आम तौर पर हमें हर नेट सत्र में एक-दूसरे का बार-बार सामना करने का मौका नहीं मिलता है। हम केवल स्टिक के आगे गेंदबाजी करते हैं या थ्रोडाउन का सामना करते हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनके साथ खेलते समय हमें उनकी ताकत और हर चीज के बारे में पता होता है।’ हम जानते हैं कि सेट-अप और सब कुछ कैसे बनाना है। इसलिए, ऐसी कोई बड़ी जानकारी नहीं है जो हमें (नेट सत्र से) मिल सके,” उन्होंने कहा।

(टैग्सटूट्रांसलेट)महेश थीक्षाना(टी)आईएलटी20(टी)शारजाह वॉरियर्स(टी)चेन्नई सुपर किंग्स(टी)क्रिकेट समाचार(टी)नवीनतम क्रिकेट समाचार


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d