Site icon A2zbreakingnews

ओलंपिक 2024 से पहले पेरिस डायमंड लीग में हिस्सा नहीं लेंगे नीरज चोपड़ा


ओलंपिक और विश्व चैंपियन नीरज चोपड़ा फ्रांस की राजधानी में होने वाले ओलंपिक खेलों से पहले डायमंड लीग के पेरिस चरण से बाहर बैठने वाले हैं।

भारतीय स्टार खिलाड़ी फ्रांस में होने वाले डायमंड लीग राउंड को छोड़ सकते हैं, क्योंकि उन्हें इस प्रतियोगिता में भाग लेने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि स्वर्णिम भुजा वाला यह खिलाड़ी एक महीने में शुरू होने वाली पेरिस प्रतियोगिता में अपना ओलंपिक स्वर्ण पदक बचाने के लिए प्रयासरत है।

चोपड़ा, जिन्होंने टोक्यो में अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन से देश को उच्च सम्मान दिलाकर खेलों के महाकुंभ में स्वर्ण पदक जीतने के बाद से लगातार बेहतर प्रदर्शन किया है, शायद पेरिस में होने वाले ओलंपिक खेलों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और वे खुद को बहुत अधिक परिश्रम में नहीं डालना चाहते हैं, क्योंकि ओलंपिक खेल नजदीक हैं।

उन्होंने वर्ष के आरंभ में ओस्ट्रावा मीट में भाग नहीं लिया था, क्योंकि उन्हें एडिक्टर स्ट्रेन का हवाला देना पड़ा था, तथा इस महत्वपूर्ण वर्ष में उन्होंने सुरक्षित खेलने का निर्णय लिया था।

उन्होंने फ़िनलैंड में पावो नूरमी खेलों में वापसी की, जहां उन्होंने टुर्कु में 85.97 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीतने में सफलता प्राप्त की।

खंडरा का यह भाला फेंक खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में प्रतिष्ठित 90 मीटर के आंकड़े को भी पार करना चाहेगा क्योंकि वह जापान में जीता गया पीला पदक बरकरार रखने और अपना खिताब बचाने की कोशिश करेगा।

पिछले साल भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा था, जब उन्होंने विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था और एशियाई खेलों में भी शीर्ष स्थान हासिल किया था।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .


Exit mobile version