ओजीसी के अच्छे डिफेंडर यूसेफ अटल को यहूदी विरोधी संदेश ऑनलाइन साझा करने के लिए 8 महीने की निलंबन सजा मिली

Photo of author

By A2z Breaking News


ओजीसी नीस के लिए यूसेफ अटल (क्रेडिट: ट्विटर)

ओजीसी नीस के लिए यूसेफ अटल (क्रेडिट: ट्विटर)

27 वर्षीय अटल, जो अल्जीरिया की राष्ट्रीय टीम के लिए भी खेलते हैं, ने कथित तौर पर उस वीडियो को दोबारा पोस्ट करने और फिर हटाने के बाद माफी मांगी, जिसमें एक फिलिस्तीनी उपदेशक ने यहूदी विरोधी बयान दिया था।

अच्छे डिफेंडर यूसेफ अटल को एक यहूदी विरोधी संदेश ऑनलाइन साझा करने के लिए बुधवार को आठ महीने की निलंबित जेल की सजा दी गई और 45,000 यूरो ($ 49,000) का जुर्माना लगाया गया।

फ्रांसीसी मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि उन्हें अक्टूबर में इज़राइल-हमास युद्ध पर वैश्विक तनाव के बीच एक यहूदी विरोधी संदेश साझा करने के लिए नफरत फैलाने का दोषी पाया गया था।

लीग 1 साइड नीस के लिए खेलने वाले अटल ने 7 अक्टूबर को इज़राइल पर हमास आतंकवादियों के हमले के तुरंत बाद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो साझा किया, जिसके 3.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जिसमें 1,139 लोग मारे गए थे।

फुटेज के अंश में, उपदेशक महमूद अल हसनत ने सबसे पहले गाजा में बच्चों की दुर्दशा के बारे में बात की।

अभियोजकों ने कहा कि उन्होंने एक अन्य उद्धरण की भी पहचान की जिसमें उन्होंने भगवान से “यहूदियों को एक काला दिन भेजने” का आह्वान किया, और अगर गाजा निवासियों को “पत्थर फेंकना” चाहिए तो उनके “हाथ स्थिर रखें”।

27 वर्षीय डिफेंडर, जिन्होंने तुरंत पोस्ट को हटा दिया और माफी जारी की, को उनके क्लब द्वारा निलंबित कर दिया गया, जबकि अभियोजकों ने संदिग्ध “आतंकवाद के औचित्य” के लिए घटना की जांच की।

लेकिन वीडियो देखने और खिलाड़ी से पूछताछ करने के बाद उन्होंने जांच का वह दायरा छोड़ दिया, इसके बजाय उस पर “धार्मिक घृणा भड़काने” का आरोप लगाया।

दो संघों, नस्लवाद और यहूदी-विरोधी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय लीग (लिक्रा) और फ्रांस की यहूदी वेधशाला ने खिलाड़ी के खिलाफ नागरिक कार्रवाई की है।

पेशेवर फ़ुटबॉल खेलने के अलावा विदेश यात्रा पर प्रतिबंध के साथ उन पर न्यायिक निगरानी रखी गई है।

इस पोस्ट को लेकर अटल को फ्रेंच सॉकर लीग ने पहले ही सात मैचों के लिए निलंबित कर दिया था।

27 वर्षीय अटल, जो अल्जीरिया की राष्ट्रीय टीम के लिए भी खेलते हैं, ने कथित तौर पर उस वीडियो को दोबारा पोस्ट करने और फिर हटाने के बाद माफी मांगी, जिसमें एक फिलिस्तीनी उपदेशक ने यहूदी विरोधी बयान दिया था।

इंस्टाग्राम पर लिखते हुए, अटल ने कहा कि वह समझते हैं कि उनकी पोस्ट कुछ लोगों के लिए चौंकाने वाली थी और उन्होंने कहा कि वह सभी प्रकार की हिंसा की निंदा करते हैं, “चाहे दुनिया में कहीं भी हो।”

नाइस सरकारी अभियोजक के कार्यालय ने अक्टूबर में एक प्रारंभिक जांच शुरू की जिसमें अटल को “आतंकवाद का बचाव करने” और “किसी विशेष धर्म के कारण सार्वजनिक रूप से नफरत या हिंसा के लिए उकसाने” के आरोप में निशाना बनाया गया।

2018 में नीस में शामिल होने के बाद से अटल ने 117 खेलों में 12 गोल किए हैं।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)

(टैग्सटूट्रांसलेट)ओजीसी नाइस(टी)लीग 1(टी)यूसेफ अटल(टी)इजराइल-फिलिस्तीन(टी)हमास


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d