ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज पहला टेस्ट, एडिलेड ओवल से पहले दिन का लाइव क्रिकेट स्कोर

Photo of author

By A2z Breaking News


AUS बनाम WI 2024 पहला टेस्ट दिन 1 लाइव: फरवरी 1997 के बाद से वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया में कोई टेस्ट मैच नहीं जीता है और पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम हाल ही में जिस खराब फॉर्म में है, उसे देखते हुए मेहमान टीम का काम मुश्किल हो गया है।

नवंबर-दिसंबर 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट से ठीक एक साल से अधिक समय में, ऑस्ट्रेलिया ने 17 टेस्ट खेले हैं, इस अवधि में बहुत कम कार्मिक परिवर्तन हुए हैं।

वेस्टइंडीज ने 2022-23 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में खेलने वाले केवल पांच खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है और सात अनकैप्ड खिलाड़ियों को दौरे वाली टीम में शामिल किया है। कैरेबियाई टीम ने ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के बाद से केवल छह टेस्ट मैच खेले हैं – जिम्बाब्वे, दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ – और केवल एक जीता है।

यदि पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी टेस्ट डेविड वार्नर की लंबित सेवानिवृत्ति के बारे में था, तो वेस्ट इंडीज के खिलाफ श्रृंखला-शुरुआती मैच नव-पदोन्नत सलामी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के आसपास केंद्रित था।

और स्मिथ, अपने तकनीकी, विश्लेषणात्मक स्वभाव के प्रति सच्चे हैं, उन्होंने कैरेबियाई आक्रमण को शॉर्ट-पिच गेंदें फेंककर नई गेंद को बर्बाद करने की चुनौती दी है।

स्मिथ ने स्वेच्छा से काम किया और उस्मान ख्वाजा के साथ ओपनिंग करने के लिए उन्हें नंबर 4 से ऊपर उठाया गया। जब ऑस्ट्रेलिया बुधवार से एडिलेड ओवल में शुरू होने वाले दो टेस्ट मैचों में से पहले मैच में बल्लेबाजी करेगा तो वे पहले संयोजन करेंगे।

स्मिथ ने कहा कि विरोधियों ने अतीत में उनके खिलाफ जो रणनीति अपनाई है, उससे अब नई गेंद को पिच के आधे नीचे गिराकर खराब करने का जोखिम होगा।

वह इस भूमिका में अधिक स्वतंत्र रूप से रन बनाना चाहते हैं, आक्रामक फील्ड और लेंथ का फायदा उठाते हुए, जिस तरह से वार्नर ने 112 टेस्ट के करियर में अक्सर किया है, जो पिछले हफ्ते सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान पर 3-0 से ऑस्ट्रेलिया के स्वीप के साथ समाप्त हुआ था।

“मुझे लगता है, बिल्कुल नई गेंद के साथ यह बहुत अच्छा खेल है; छोटी गेंदें फेंकना और उसे बर्बाद करना,” स्मिथ ने बताया ऑस्ट्रेलियाई एसोसिएटेड प्रेस. “मुझे लगता है कि जब आप नई गेंद का सामना कर रहे होते हैं और थोड़ा अधिक आक्रमण हो रहा होता है तो यह निश्चित रूप से स्कोरिंग दर में मदद करता है।

“पिछले कुछ वर्षों में मैं काफी रन बनाने के बाद आया हूं। . . इसने शायद मुझे शांत रखा और मुझे रन बनाने के लिए अधिक गेंदों का सामना करना पड़ा। तो शायद नई गेंद के साथ यह थोड़ा बदल जाता है, आपके पास रन बनाने के लिए थोड़ा अधिक आक्रामक क्षेत्र और अधिक अंतराल होता है।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस का कहना है कि उन्होंने स्मिथ में अब तक जो देखा है वह उन्हें पसंद है।

कमिंस ने मंगलवार को कहा, “यह उनके लिए एक नई चुनौती है, जिसे मुझे नहीं लगता कि आप कम आंक सकते हैं।” “मैंने उसे कभी इतना खुश और ऊर्जावान नहीं देखा जितना मैंने उसे पिछले कुछ दिनों में नेट्स पर देखा है। किसी ऐसे व्यक्ति को देखना जिसने मूल रूप से खेल में सब कुछ हासिल किया है, एक नई चुनौती के लिए वास्तव में उत्साहित होता है, आपको उसका मनोरंजन करना होगा।

शुरुआती एकादश में वापस बुलाए जाने के बाद कैमरून ग्रीन पिछले जून में इंग्लैंड में एशेज श्रृंखला के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे। उनके ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और शीर्ष क्रम के टेस्ट बल्लेबाज स्मिथ द्वारा खाली किए गए नंबर 4 स्थान पर बल्लेबाजी करने की उम्मीद है, जो अपने करियर के अधिकांश समय मध्य क्रम के बल्लेबाज रहे हैं।

ग्रीन ने कहा, “मैंने सभी लोगों को स्पष्ट रूप से बता दिया है कि मुझे नंबर 4 पर खेलना कितना पसंद है और मैं इस अवसर के लिए स्पष्ट रूप से आभारी हूं।” “नहीं। 4 वह जगह है जहां मुझे लगता है कि मैं अपना समय ले सकता हूं और इसमें बस सकता हूं।

24 वर्षीय ऑलराउंडर ने अपने पिछले सभी 24 टेस्ट मैचों में 33.59 के औसत से नंबर 6 पर बल्लेबाजी की है, जिसमें उनका एकमात्र शतक पिछले मार्च में अहमदाबाद में भारत के खिलाफ आया था।

मंगलवार को वेस्टइंडीज के कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने विशेषकर कैरेबियन में अधिक टेस्ट मैचों की वकालत की। पूर्व कप्तान जेसन होल्डर और ऑलराउंडर काइल मेयर्स सहित कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे में नहीं खेलने का फैसला किया, इसके बजाय दुनिया भर में कैश-अप टी 20 लीग में खेलने का विकल्प चुना।

ब्रैथवेट ने कहा कि वह उन्हें दोष नहीं देते।

“मैं उन लोगों के लिए कोई निर्णय नहीं ले सकता, मैं पूरी तरह से समझता हूं कि उन्होंने यह निर्णय क्यों लिया। . . यह पूरी तरह उन पर निर्भर है,” उन्होंने बताया AAP.

“वेस्टइंडीज में, हमें अधिक टेस्ट मैच नहीं मिलते हैं। यदि हमें अधिक मिलता है। . . इससे बहुत मदद मिलेगी. और जाहिर तौर पर टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए प्रोत्साहन हमेशा अच्छा होता है क्योंकि आप जानते हैं कि टी20 क्रिकेट है, टी10 क्रिकेट है, इसलिए यह हमेशा कठिन रहेगा। लेकिन मेरा मानना ​​है कि हम जितना अधिक (टेस्ट) क्रिकेट खेलेंगे, उतना बेहतर होगा।”

एपी इनपुट के साथ

(टैग्सटूट्रांसलेट)ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज 2024(टी)ऑस्ट्रेलियाई बनाम वेस्टइंडीज पहला टेस्ट दिन 1 लाइव स्कोर(टी)ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज 2024 लाइव क्रिकेट स्कोर(टी)स्टीव स्मिथ


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d