‘ऐसी चीजें करें जो उन्हें एक बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद करें’: केविन पीटरसन ने राहुल द्रविड़ को शुबमन गिल के साथ समय बिताने की सलाह दी

Photo of author

By A2z Breaking News


पहली पारी में शुबमन गिल 23 रन बनाकर आउट हुए (एपी इमेज)

पहली पारी में शुबमन गिल 23 रन बनाकर आउट हुए (एपी इमेज)

केविन पीटरसन ने कहा कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को शुबमन गिल को एक बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद करनी चाहिए और उन्हें ऑफ-साइड पर अपने खेल में सुधार करना चाहिए।

इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज केविन पीटरसन ने सुझाव दिया कि भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को शुबमन गिल को अपने संरक्षण में लेना चाहिए और उनके साथ समय बिताना चाहिए ताकि इस युवा खिलाड़ी को लाल गेंद के खेल में सुधार करने में मदद मिल सके।

नंबर 3 का स्थान लेने के बाद से शुभमान लाल गेंद के प्रारूप में खराब दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने 9 पारियों में 23.62 की औसत से सिर्फ 189 रन बनाए हैं और नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए अभी तक अर्धशतक नहीं बनाया है।

इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में उनका खराब फॉर्म जारी रहा और वह सिर्फ 23 रन ही बना सके और डेब्यूटेंट टॉम हार्टले के सामने दबाव में आ गए।

भारत बनाम इंग्लैंड पहले टेस्ट के दूसरे दिन का लाइव स्कोर और अपडेट

यह 35वें ओवर की पांचवीं गेंद थी और गिल ने बंधनों को तोड़ने की कोशिश की और मिड-विकेट पर शॉट खेला जहां बेन डकेट ने आसान कैच लेकर उनका बीच में रुकना समाप्त कर दिया।

पीटरसन ने कहा कि मुख्य कोच द्रविड़, जिन्होंने उन्हें अपना खेल बदलने में भी मदद की, को शुबमन को एक बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद करनी चाहिए और उन्हें ऑफ-साइड पर अपने खेल में सुधार करना चाहिए।

“ड्रेसिंग रूम में कोई है जिसने मेरा खेल बदल दिया: राहुल द्रविड़। मुझे नहीं पता कि वह यह प्रसारण देखेगा या नहीं, लेकिन जाओ और गिल के साथ समय बिताओ और वही काम करो जिसके बारे में उसने मुझसे बात की थी। उसे ऑफ-साइड पर गेंद को हिट करने के लिए प्रेरित करें, बेहतर लंबाई चुनने और स्ट्राइक को घुमाने का अभ्यास कराएं। ऐसे काम करें जो उसे एक बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद करें,” पीटरसन ने जियोसिनेमा पर लंच शो के दौरान कहा।

बैक-टू-बैक सीरीज़ में फ्लॉप शो के बाद, भारतीय टेस्ट टीम में शुबमन की जगह सवालों के घेरे में आ गई है और अन्य खिलाड़ी मौका पाने के लिए कतार में हैं।

पीटरसन ने गिल की जमकर तारीफ की लेकिन स्ट्राइक रोटेट करने की उनकी क्षमता की आलोचना की, जो आमतौर पर उन्हें रन बनाने के लिए जोखिम भरा शॉट खेलने के लिए मजबूर करती है।

“वह शुबमन गिल के रूप में एक गुणवत्तापूर्ण खिलाड़ी है, और नहीं, मैं इस बात से निराश नहीं हूं कि वह कैसे आउट हुआ। मैं निराश हूं कि उनमें अभी तक वह क्षमता (स्ट्राइक रोटेट करने की) नहीं आई है। लेकिन फिर भी, वह एक बच्चा है। उसे वह क्षमता दो; उसे वह संरचना दो। अगर वह स्ट्राइक रोटेट करता है और राहुल द्रविड़ से यह सीखता है, और अगर वह उसे अपने पंखों के नीचे ले लेता है, तो दुनिया उसकी है, ”पीटरसन ने आगे कहा।

(टैग अनुवाद करने के लिए)केविन पीटरसन(टी)शुभमन गिल(टी)राहुल द्रविड़(टी)भारत बनाम इंग्लैंड(टी)भारत बनाम इंग्लैंड 2024


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d