ऐसा फीचर अब कहां मिलेगा! WhatsApp में दिखेंगे Speaker Highlight समेत ये नए फीचर्स

Photo of author

By A2z Breaking News



Whatsapp New Replace: दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जानेवाला इंस्टैंट मल्टीमीडिया मैसेजिंग कंपनी WhatsApp ने फिर अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर ला दिया है. WhatsApp में “Calling Replace” नाम से एक नया फीचर आने वाले हफ़्तों में डेस्कटॉप और मोबाइल ऐप के लिए उपलब्ध होगा.

इस अपडेट में ऑडियो के साथ स्क्रीन शेयरिंग, डिवाइस पर वीडियो कॉल के लिए यूजर्स की संख्या में बढ़ोतरी और स्पीकर पर स्पॉटलाइट जैसे फीचर शामिल होंगे .आगे डिटेल में इसके बारे में बताया गया है.

Additionally Learn – Whatsapp लाया Think about फीचर, यूजर्स अब AI की मदद बना सकेंगे फोटो

ऑडियो के साथ स्क्रीन शेयरिंग

WhatsApp में अगस्त 2023 से वीडियो कॉल के लिए स्क्रीन-शेयरिंग सपोर्ट फीचर देखने को मिल रहा है. अब तक यूजर अपनी स्क्रीन शेयर कर सकते थे, लेकिन इस नए अपडेट के आ जाने के बाद अब यूजर दूसरों के साथ स्क्रीन तो शेयर करेंगे ही, साथ ही ऑडियो शेयर करते हुए कई लोगों के साथ स्क्रीन और वीडियो भी शेयर कर पाएंगे.

वीडियो कॉल में जुड़ सकेंगे अब 32 लोग

WhatsApp ने वीडियो कॉल में जोड़े जा सकने वाले मेंबरर्स की संख्या बढ़ा दी है. अब आप एक साथ डेस्कटॉप या मोबाइल पर वीडियो कॉल में 32 लोगों को जोड़ सकते हैं. पहले, यूजर Home windows और Mac से Whatsapp पर वीडियो कॉल पर आठ लोगों को शामिल कर सकते थे. इस फीचर से अब आपको ज्यादा लोगों के साथ वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयर करने के लिए किसी थर्ड पार्टी ऐप का सहारा नहीं लेना पड़ेगा.

Additionally Learn – Fb और Instagram के बाद Whatsapp पर भी दिखेगा Blue Tick फीचर

Speaker Highlight फीचर

इस नए अपडेट के जरिए आप जब भी वीडियो कॉल के लिए जुड़ेंगे तब आप आपका ध्यान बात करनेवाले शख्स यानी स्पीकर की तरफ जल्दी चला जाएगा. क्योंकि आप देख पाएंगे कि कौन बात कर रहा है क्योंकि इस फीचर के आने बाद स्पीकर अपने आप हाइलाइट हो जाएगा और स्क्रीन पर सबसे पहले दिखाई देगा.

शानदार ऑडियो और वीडियो क्वालिटी

WhatsApp के इस बार के अपडेट में आपको एक और अच्छा फीचर देखने को मिलेगा, जिससे इसपर वीडियो कॉलिंग का एक्सपीरियंस और भी शानदार हो जाएगा. क्योंकि इस नए अपडेट में WhatsApp पर MLow कोडेक भी जोड़ा गया है. जिससे मोबाइल यूजर्स को कॉल के दौरान न्वाइज कैंसिलेशन सुविधा के साथ क्लियर आवाज मिलेगी. इसके अलावा इसमें इको कैंसिलेशन भी मिलेगा. दरअसल MLow कोडेक कॉल के दौरान खराब नेटवर्क कनेक्टिविटी पर भी बेहतर क्वालिटी वाला ऑडियो आउटपुट देता है.

Additionally Learn – WhatsApp New Replace: अब यूजर 1 मिनट तक की स्टोरी कर सकेंगे अपलोड



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d