एवर्टन को प्रीमियर लीग के वित्तीय निष्पक्ष खेल नियमों के उल्लंघन के लिए अतिरिक्त दो-अंक की कटौती दी गई

Photo of author

By A2z Breaking News


एवर्टन मैनेजर सीन डाइचे (रॉयटर्स)

एवर्टन मैनेजर सीन डाइचे (रॉयटर्स)

गुडिसन पार्क क्लब, जो अब तालिका में 16वें स्थान पर है, ने बढ़े हुए नुकसान के लिए प्रमुख वाणिज्यिक भागीदारों के साथ प्रायोजन सौदों के अनिश्चितकालीन निलंबन को शमन के रूप में जिम्मेदार ठहराया है।

सोमवार को इसकी घोषणा की गई कि प्रीमियर लीग के लाभप्रदता और स्थिरता नियमों (पीएसआर) के उल्लंघन के लिए एवर्टन को अतिरिक्त दो अंकों की कटौती दी गई है।

यह निर्णय एवर्टन पर लगाए गए पिछले छह-पॉइंट पीएसआर दंड के बाद लिया गया और मर्सीसाइड क्लब को रेलीगेशन ज़ोन से केवल दो अंक ऊपर छोड़ दिया गया, जबकि इस सीज़न में सात गेम खेलने बाकी हैं।

सोमवार को जारी प्रीमियर लीग के एक बयान में कहा गया, “एक स्वतंत्र आयोग ने सीजन 2022/23 की समाप्ति अवधि के लिए प्रीमियर लीग की लाभप्रदता और स्थिरता नियमों (पीएसआर) के उल्लंघन के लिए एवर्टन एफसी को तत्काल दो अंकों की कटौती दी है।”

“पिछले महीने तीन दिवसीय सुनवाई में, स्वतंत्र आयोग ने £16.6 मिलियन के स्वीकृत उल्लंघन के लिए संभावित कम करने वाले कारकों की एक श्रृंखला के संबंध में क्लब के साक्ष्य और तर्क सुने, जिसमें उसके लगातार दो पीएसआर आरोपों का प्रभाव भी शामिल था।

“ऐसा करने के बाद, आयोग ने दो-बिंदु कटौती के लिए उचित मंजूरी निर्धारित की, जो तुरंत प्रभावी होगी।”

प्रीमियर लीग ने कहा कि स्वतंत्र आयोग ने “इस सिद्धांत की पुष्टि की है कि पीएसआर का कोई भी उल्लंघन महत्वपूर्ण है और इसके लिए वास्तव में खेल मंजूरी की आवश्यकता होती है।”

एवर्टन ने पिछले महीने प्रकाशित अपने वित्तीय खातों में 2022/23 सीज़न के लिए £89.1 मिलियन ($112 मिलियन) के नुकसान का खुलासा किया।

टॉफ़ीज़ के घाटे में 2021/22 सीज़न की तुलना में उल्लेखनीय वृद्धि हुई, जब उनके खातों में £44.7 मिलियन का घाटा दिखाया गया था।

गुडिसन पार्क क्लब, जो अब तालिका में 16वें स्थान पर है, ने बढ़े हुए नुकसान के लिए प्रमुख वाणिज्यिक भागीदारों के साथ प्रायोजन सौदों के अनिश्चितकालीन निलंबन को शमन के रूप में जिम्मेदार ठहराया है।

इस सीज़न की शुरुआत में एवर्टन पर मूल छह-पॉइंट जुर्माना 2021/22 अभियान के दौरान पीएसआर उल्लंघनों से संबंधित लगाया गया था।

पीएसआर नियमों के तहत, क्लब प्रतिबंधों का सामना करने से पहले तीन सीज़न की अवधि में अधिकतम £105 मिलियन या प्रति सत्र £35 मिलियन खो सकते हैं।

अंडर-फायर बहुमत शेयरधारक फरहाद मोशिरी ने मार्च में कहा था कि उन्हें विश्वास है कि 777 पार्टनर्स द्वारा क्लब का लंबा अधिग्रहण जल्द ही पूरा हो जाएगा, एवर्टन का लक्ष्य 2025/26 की शुरुआत के लिए ब्रैमली-मूर डॉक में एक नए स्टेडियम में जाने का है। मौसम।

एवर्टन, जिन्होंने पिछले 70 साल इंग्लिश फुटबॉल की शीर्ष उड़ान में बिताए हैं, ने सोमवार को एक बयान में कहा कि वे नवीनतम दंड के खिलाफ अपील करेंगे।

“जबकि क्लब की स्थिति यह रही है कि कोई और मंजूरी उचित नहीं थी, क्लब यह देखकर प्रसन्न है कि आयोग ने क्लब द्वारा उठाए गए अधिकांश मुद्दों को श्रेय दिया है, जिसमें दोहरी सजा की अवधारणा, महत्वपूर्ण कम करने वाली परिस्थितियों का सामना करना शामिल है। यूक्रेन में युद्ध और उच्च स्तर के सहयोग तथा क्लब के उल्लंघन की शीघ्र स्वीकारोक्ति के कारण क्लब।

“एवर्टन पीएसआर से संबंधित सभी मामलों पर लीग के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन लागू अंक कटौती के संबंध में विभिन्न आयोगों की असंगतता से बेहद चिंतित है।”

बयान में कहा गया है: “क्लब और उसके कानूनी प्रतिनिधियों ने आयोग के फैसले के खिलाफ अपील करने की तैयारी शुरू कर दी है।”

एवर्टन का अगला मुकाबला सोमवार को स्टैमफोर्ड ब्रिज में चेल्सी से होगा, जिसके बाद उसे 21 अप्रैल को घरेलू मैदान पर साथी संघर्षरत नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट का सामना करना पड़ेगा, जिन पर चार अंक का पीएसआर जुर्माना लगा है।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग अनुवाद करने के लिए)एवर्टन(टी)प्रीमियर लीग(टी)सीन डाइचे(टी)एफएफपी(टी)एफएफपी नियम(टी)फाइनेंशियल फेयर प्ले(टी)मैनचेस्टर सिटी(टी)एवर्टन अंक कटौती


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d