एमबीप्पे अपना अंतिम सीएल गेम पेरिस में पीएसजी के साथ खेलेंगे। लेकिन यह वह बचाव है जो फिर से सुर्खियों में है

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित: स्पोर्ट्स डेस्क

आखरी अपडेट:

News18.com पर सभी नवीनतम और ब्रेकिंग खेल समाचार पढ़ें

News18.com पर सभी नवीनतम और ब्रेकिंग खेल समाचार पढ़ें

इसमें कोई संदेह नहीं है कि जब किलियन म्बाप्पे मंगलवार रात को पार्स डेस प्रिंसेस पिच पर उतरेंगे तो उनका ज़ोरदार जयकारों और तालियों से स्वागत किया जाएगा।

पेरिस: इसमें कोई संदेह नहीं है कि मंगलवार की रात जब कियान म्बाप्पे पार्स डेस प्रिंसेस पिच पर उतरेंगे तो उनका ज़ोरदार जयकारों और तालियों से स्वागत किया जाएगा।

पेरिस सेंट-जर्मेन शर्ट में फ्रांस की राजधानी में यह उनका आखिरी चैंपियंस लीग मैच होगा।

एमबीप्पे सात सीज़न के कार्यकाल के बाद इस गर्मी में क्लब छोड़ रहे हैं, उम्मीद है कि यह यात्रा 1 जून को वेम्बली में चैंपियंस लीग जीत के साथ समाप्त होगी।

लेकिन सबसे पहली बात यह है कि एमबीप्पे पिछले हफ्ते जर्मनी में पहले चरण से 1-0 से पीछे चल रहे बोरुसिया डॉर्टमुंड के खिलाफ सेमीफाइनल के दूसरे चरण में फाइटबैक करने की कोशिश कर रहे हैं।

फ्रांस के स्ट्राइकर ने पहले चरण में निराशाजनक प्रदर्शन किया था और पीएसजी को अब क्लब के सर्वकालिक अग्रणी स्कोरर से कड़ी प्रतिक्रिया की उम्मीद है, ताकि वह घाटे को कम कर सके, खासकर डॉर्टमुंड के खिलाफ अपने पिछले दो मैचों में स्कोर करने में विफल रहने के बाद।

“जब से मैंने कोच के रूप में शुरुआत की है, मेरा लक्ष्य रहा है कि हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भाग लें। जितना अधिक वे खेल में भाग लेंगे, उतना ही बेहतर होगा, ”कोच लुइस एनरिक ने सोमवार को एक अनुवादक के माध्यम से कहा। “मैं नहीं चाहता कि स्ट्राइकर जाकर गेंद को मिडफ़ील्ड में ले आए, बल्कि निर्णायक क्षेत्रों में उसे छूए।”

एमबीप्पे के समर्थन में, पीएसजी के पास ओस्मान डेम्बेले, ब्रैडली बारकोला, गोंकालो रामोस या रान्डल कोलो मुआनी जैसे खिलाड़ियों के साथ काफी मारक क्षमता है।

फ्रांसीसी मीडिया के हवाले से एमबीप्पे ने कहा, “हमें विश्वास है कि हम उस स्कोर से वापसी करेंगे और फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगे।”

बायर्न म्यूनिख के पूर्व डिफेंडर लुकास हर्नांडेज़ को पूर्वकाल क्रूसिएट लिगामेंट टूटने के कारण सर्जरी की आवश्यकता के कारण शेष सीज़न के लिए बाहर कर दिए जाने के बाद एनरिक को रक्षा में अधिक चिंताएँ हैं।

चोट पीएसजी के लिए एक करारा झटका थी, जिसने इस सीज़न में प्रतियोगिता में 14 गोल खाए हैं, लेकिन अंततः मार्क्विनहोस और हर्नांडेज़ की जोड़ी के साथ अपनी रक्षा के दिल को स्थिर कर दिया।

पिछले हफ्ते डॉर्टमुंड के खिलाफ हर्नान्डेज़ के घायल होने के बाद और उनकी जगह लुकास बेराल्डो ने ले ली, ब्राजील के स्थानापन्न खिलाड़ी के अनुभव की कमी स्पष्ट थी।

हालाँकि, एनरिक को उन्हें शुरुआती भूमिका देने पर विचार करना होगा, या मिलन स्क्रिनियार पर भरोसा करना होगा, जो चोट से वापस आ गए हैं और उनमें प्रतिस्पर्धा और लय दोनों का अभाव है। एक अन्य विकल्प हवा में ताकत और उपस्थिति जोड़ने के लिए डेनिलो परेरा को मार्क्विनहोस के साथ जोड़ना होगा, खासकर डॉर्टमुंड के सेट पीस पर।

पीएसजी के लिए ठोस बचाव फिर से महत्वपूर्ण होगा, जिसे इस सीज़न में यूरोपीय मंच पर शानदार आक्रमण गुणों और 11 अलग-अलग स्कोरर वाली टीम का सामना करना पड़ेगा।

विजेता लंदन में फाइनल में रियल मैड्रिड या बायर्न म्यूनिख से खेलेगा। जर्मनी में सेमीफाइनल के पहले चरण में पुराने प्रतिद्वंद्वियों का मुकाबला 2-2 से ड्रा रहा।

पीएसजी, जिसने फ्रेंच लीग खिताब जीतने के बाद सप्ताहांत में आराम के दिन का आनंद लिया, ने कभी भी यूरोप की शीर्ष क्लब प्रतियोगिता नहीं जीती है। डॉर्टमुंड ने 1997 का खिताब जीता।

___

एपी सॉकर: https://apnews.com/hub/soccer

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d