एमएस धोनी ने करोड़ों रुपये का कॉन्ट्रैक्ट ठुकराया: बैट निर्माता ने शेयर किया ‘थाला’ का दिल छू लेने वाला इशारा

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: 15 फरवरी, 2024, 08:29 IST

सोमी कोहली एमएस धोनी के साथ अपनी तस्वीरें दिखा रही हैं (स्क्रीनग्रैब)

सोमी कोहली एमएस धोनी के साथ अपनी तस्वीरें दिखा रही हैं (स्क्रीनग्रैब)

BAS की मालिक सोमी कोहली ने एक वायरल वीडियो में खुलासा किया कि कैसे एमएस धोनी ने अपने बल्ले पर लोगो लगाने के लिए करोड़ों का कॉन्ट्रैक्ट ठुकरा दिया था।

भारत के सबसे महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मैदान के अंदर और बाहर उनके व्यवहार के लिए सराहा जाता है और कैप्टन कूल की हरकतें उनके प्रशंसकों के दिलों को छू जाती हैं।

धोनी के नेतृत्व में, भारत ने 2007 टी20 विश्व कप, 2011 वनडे विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीती और साथ ही पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचा।

हाल ही में सोशल मीडिया पर एमएसडी के नेक दिल की कहानी वायरल हुई थी. बल्ला निर्माता बीएएस के पीछे की कहानी, जिसका बल्ला धोनी ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में इस्तेमाल किया था, ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया।

बीएएस की मालिक सोमी कोहली ने एक वायरल वीडियो में खुलासा किया कि कैसे धोनी ने करोड़ों रुपये के अनुबंध को अस्वीकार कर दिया और यहां तक ​​कि बैट निर्माता के स्टिकर का उपयोग करने के लिए कोई भी भुगतान स्वीकार करने से इनकार कर दिया। कोहली ने बताया कि यह धोनी का एक क्रिकेटर के रूप में शुरुआती दिनों में मदद का बदला चुकाने का तरीका था।

“धोनी ने किसी पैसे का जिक्र नहीं किया। उन्होंने बस इतना कहा, ‘अपने स्टिकर मेरे बल्लों पर लगाओ और उन्हें भेज दो।’ मैंने उसे समझाने की कोशिश की, ‘आप इतने आकर्षक अनुबंध को जाने दे रहे हैं।’ उन्होंने करोड़ों रुपये का कॉन्ट्रैक्ट ठुकरा दिया. मैंने उनकी पत्नी साक्षी, उनके पिता, मां से अनुरोध किया। यहां तक ​​कि अपने सीए और परमजीत को भी रांची से बताया. वर्ल्ड कप से पहले वे सभी उनके घर गए थे. लेकिन उन्होंने कहा, ‘नहीं… यह मेरा निर्णय है’,” श्री कोहली ने स्पोर्ट्स लॉन्चपैड यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा।

यह भी पढ़ें | एमएस धोनी ने बताया नेतृत्व मंत्र: ‘शब्दों के बजाय कार्यों से सम्मान अर्जित करना महत्वपूर्ण’

धोनी को हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीज़न की तैयारी के लिए महान क्रिकेटर के रूप में नेट्स पर बल्लेबाजी करते देखा गया था। वायरल फोटो में धोनी नेट्स में ‘प्राइम स्पोर्ट्स’ के बल्ले से खेलते नजर आ रहे हैं।

‘प्राइम स्पोर्ट्स’ रांची में खेल के सामान की दुकान से बनी कंपनी का नाम है, जिसके मालिक धोनी के दोस्त परमजीत सिंह हैं।

“मुझे उस पर बहुत गर्व महसूस हो रहा है। वह हमेशा हमारे लिए मौजूद रहे हैं।’ और यही हमारी दोस्ती है. दोस्ती नंबर 1,” परमजीत ने आजतक के हवाले से कहा।

इस कहानी को हिंदी भाषा की फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में दिखाया गया था।

(टैग्सटूट्रांसलेट)महेंद्र सिंह धोनी(टी)एमएस धोनी(टी)एमएसडी(टी)बीएएस


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d