एमएस धोनी की दुबई छुट्टियों की एक झलक; जीवा के प्यारे गुलाबी बैग से इंटरनेट कायल

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: जनवरी 06, 2024, 1:31 अपराह्न IST

दुबई, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई)

बेटी जीवा के साथ एमएस धोनी

बेटी जीवा के साथ एमएस धोनी

हालाँकि धोनी सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखते हैं, लेकिन वह अक्सर अपनी पत्नी या अपनी बेटी के इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए वीडियो और तस्वीरों में नज़र आते हैं।

अपने पिता एमएस धोनी के नक्शेकदम पर चलते हुए, जीवा सिंह धोनी ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट से अनगिनत प्रशंसकों का दिल जीत लिया है। क्रिकेट की दुनिया से दूर भारत के पूर्व कप्तान अपने परिवार के साथ फुरसत के पलों का आनंद ले रहे हैं। हालाँकि वह सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखते हैं, लेकिन वह अक्सर अपनी पत्नी या अपनी बेटी के इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए वीडियो और तस्वीरों में नज़र आते हैं।

जीवा के आधिकारिक हैंडल पर शेयर किए गए एक वीडियो में उसे अपने माता-पिता के साथ कुछ खूबसूरत पल बिताते देखा जा सकता है। इस दिलकश वीडियो को एक मिलियन से अधिक बार देखा गया है, जिसने कई क्रिकेट प्रशंसकों का ध्यान आकर्षित किया है।

यह पहली बार नहीं है जब धोनी को क्रिकेट मैदान के बाहर अपनी जिंदगी का आनंद लेते देखा गया है। वह हाल ही में अपनी पत्नी साक्षी धोनी के साथ अपने पैतृक घर गए। कथित तौर पर, क्रिकेटर 20 साल से अधिक के अंतराल के बाद वहां लौट रहे थे। हालाँकि, लंबी अनुपस्थिति ने निवासियों को अपने गाँव में कैप्टन का स्वागत करने से नहीं रोका।

दोनों ने पहले नैनीताल का दौरा किया और फिर जैंती तहसील के एक गांव ल्वाली के लिए रवाना हो गए। इस जोड़े को पड़ोस के स्थानीय मंदिरों में भी जाते देखा गया। इसके बाद धोनी ने अपने परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों से मुलाकात की जिसके बाद वे दोपहर में गांव से चले गए।

साक्षी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के साथ इस यात्रा का दस्तावेजीकरण भी किया, जहां उन्होंने लिखा, “सभी धोनी के बीच घटनापूर्ण दिन! मेरा विश्वास करो यहाँ बहुत सारे हैं!”

महेंद्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का नेतृत्व करने के लिए वापस आएंगे। सीएसके ने अपना हालिया आईपीएल खिताब पिछले साल गुजरात टाइटंस के खिलाफ धोनी की कप्तानी में जीता था। दोनों दिग्गजों के बीच ऐतिहासिक भिड़ंत अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुई। दांव बहुत बड़ा था क्योंकि चेन्नई को ट्रॉफी सुरक्षित करने के लिए केवल दो गेंदों में 10 रनों की आवश्यकता थी। वह रवींद्र जड़ेजा ही थे जिन्होंने लगातार गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर चेन्नई की जीत पक्की कर दी।

रिकॉर्ड पांचवीं ट्रॉफी हासिल करने के बाद, धोनी को लगा कि अगर उन्होंने इस ऐतिहासिक जीत के तुरंत बाद संन्यास लेने का फैसला किया तो यह प्रशंसकों के लिए उचित नहीं होगा। पूर्व भारतीय कप्तान ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ कुल 10 आईपीएल फाइनल में हिस्सा लिया है और वह प्रतियोगिता के इतिहास में सबसे शानदार कप्तानों में से एक हैं।

इस साल, चेन्नई ने आईपीएल नीलामी 2024 में रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर और डेरिल मिशेल जैसे खिलाड़ियों को साइन करने के लिए कुछ बड़ी रकम जुटाई। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या ये खिलाड़ी धोनी के सेटअप में फिट हो पाएंगे और 2024 में एक और ताज जीत पाएंगे


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d