एफसी बार्सिलोना द्वारा लियोनेल मेसी को साइन करने के लिए इस्तेमाल किया गया नैपकिन करीब 1 मिलियन डॉलर में बिका

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

13 वर्षीय लियोनेल मेस्सी को एफसी बार्सिलोना से जोड़ने वाले नैपकिन की एक फ़्रेमयुक्त प्रति।  (एपी फोटो)

13 वर्षीय लियोनेल मेस्सी को एफसी बार्सिलोना से जोड़ने वाले नैपकिन की एक फ़्रेमयुक्त प्रति। (एपी फोटो)

लियोनेल मेसी बार्सिलोना के महानतम खिलाड़ियों में से एक बन गए, उन्होंने 30 से अधिक ट्रॉफियां जीतीं और 672 गोल के साथ कैटलन क्लब को अपना सर्वकालिक अग्रणी स्कोरर बना दिया।

जिस नैपकिन पर बार्सिलोना ने लियोनेल मेस्सी को साइन करने का वादा किया था जब वह 13 साल के थे, वह 762,400 पाउंड ($969,000) में बेचा गया है, नीलामी घर बोनहम्स ने शुक्रवार को कहा।

इस नैपकिन पर दिसंबर 2000 में बार्सा के पूर्व खेल निदेशक कार्ल्स रेक्साच और स्थानांतरण सलाहकार जोसेप मिंगुएला तथा अर्जेंटीना के एजेंट होरासियो गाग्गियोली ने एक टेनिस क्लब में दोपहर के भोजन के दौरान हस्ताक्षर किए थे।

मेसी बार्सिलोना के महानतम खिलाड़ियों में से एक बन गए, उन्होंने 30 से अधिक ट्रॉफियां जीतीं और 672 गोल के साथ कैटलन क्लब को अपना सर्वकालिक अग्रणी स्कोरर बना दिया।

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

उन्होंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए रिकॉर्ड आठ बैलन डी’ओर पुरस्कार भी जीते और अर्जेंटीना को 2022 में विश्व कप का ताज पहनाया। मेस्सी अब मेजर लीग सॉकर में यूएस क्लब इंटर मियामी के लिए खेलते हैं।

“हां, यह एक पेपर नैपकिन है, लेकिन यह प्रसिद्ध नैपकिन है जो लियोनेल मेस्सी के करियर की शुरुआत में था,” बोनहम्स न्यूयॉर्क में फाइन बुक्स और पांडुलिपियों के प्रमुख इयान एहलिंग ने एक बयान में कहा।

“इसने एफसी बार्सिलोना के भविष्य, मेस्सी का जीवन बदल दिया, और दुनिया भर के अरबों प्रशंसकों को फुटबॉल के कुछ सबसे शानदार क्षण देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।”

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – रॉयटर्स)

(टैग्सटूट्रांसलेट)लियोनेल मेस्सी(टी)एफसी बार्सिलोना(टी)ला लीगा(टी)फुटबॉल समाचार(टी)लियोनेल मेसी नैपकिन


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d