एफए ने जिम रैटक्लिफ की इंग्लिश दिग्गज मैनचेस्टर यूनाइटेड की अल्पसंख्यक हिस्सेदारी खरीद को मंजूरी दे दी

Photo of author

By A2z Breaking News


ओल्ड ट्रैफर्ड में सर जिम रैटक्लिफ (क्रेडिट: एक्स)

ओल्ड ट्रैफर्ड में सर जिम रैटक्लिफ (क्रेडिट: एक्स)

71 वर्षीय रैटक्लिफ ने क्लब के 25% तक के लिए 1.3 बिलियन डॉलर का भुगतान किया है और ओल्ड ट्रैफर्ड में भविष्य के निवेश के लिए 300 मिलियन डॉलर का और निवेश करेंगे। वह सौदा पूरा होने पर 200 मिलियन डॉलर और 2024 के अंत तक 100 मिलियन डॉलर प्रदान करेगा।

मैनचेस्टर यूनाइटेड में 25% हिस्सेदारी खरीदने के लिए जिम रैटक्लिफ की प्रस्तावित बोली बुधवार को पूरी होने के करीब पहुंच गई जब प्रीमियर लीग क्लब ने कहा कि इस सौदे को इंग्लिश फुटबॉल एसोसिएशन द्वारा मंजूरी दे दी गई है।

प्रीमियर लीग ने पहले ही रैटक्लिफ को अपने नियमों के तहत अल्पसंख्यक हिस्सा लेने की मंजूरी दे दी है कि फुटबॉल क्लब का मालिक या निदेशक किसे बनने की अनुमति है।

ब्रिटिश अरबपति के पास अपनी खरीदारी पूरी करने के लिए 17 फरवरी तक का समय है, हालांकि पुष्टि इसके बाद हो सकती है।

यह भी पढ़ें| ‘खुद को सरकार से आगे रखें’: बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक ने यूडब्ल्यूडब्ल्यू के हस्तक्षेप के बाद डब्ल्यूएफआई प्रमुख संजय सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

बुधवार को सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को एक फाइलिंग में यूनाइटेड ने कहा कि एफए ने सौदे को आगे बढ़ाने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। लीग की मंजूरी की पुष्टि सोमवार को की गई।

रैटक्लिफ ब्रिटेन के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं और पेट्रोकेमिकल्स की दिग्गज कंपनी INEOS के मालिक हैं। ग्लेज़र परिवार के मालिकों द्वारा क्लब को 2022 में बिक्री के लिए रखे जाने के बाद उन्होंने दिसंबर में यूनाइटेड में हिस्सेदारी खरीदने के सौदे पर सहमति व्यक्त की।

ग्लेज़र्स, जो टैम्पा बे बुकेनियर्स के भी मालिक हैं, ने अंततः कतरी बैंकर शेख जसीम बिन हमद अल थानी की बोली लगाने के बाद 20 बार के इंग्लिश चैंपियन को बेचने का विकल्प चुना।

यूनाइटेड ने कहा है कि 71 वर्षीय रैटक्लिफ ने क्लब के “25% तक” के लिए $1.3 बिलियन का भुगतान किया है और “ओल्ड ट्रैफर्ड में भविष्य के निवेश” के लिए अतिरिक्त $300 मिलियन का निवेश करेंगे।

वह सौदा पूरा होने पर $200 मिलियन और 2024 के अंत तक $100 मिलियन प्रदान करेगा। वह अतिरिक्त निवेश अंततः रैटक्लिफ की हिस्सेदारी को 29% तक ले जाएगा। सौदे के तहत ग्लेज़र परिवार की 49% हिस्सेदारी होगी।

रैक्लिफ का आईएनईओएस स्पोर्ट डिवीजन युनाइटेड के फुटबॉल संचालन का नियंत्रण अपने हाथ में ले लेगा।

यह भी पढ़ें| ‘वे मार्केटिंग, पैसे और… पर आधारित हैं’: मैनचेस्टर सिटी के रोड्री ने सनसनीखेज बैलन डी’ओर का दावा किया

2013 में पूर्व प्रबंधक एलेक्स फर्ग्यूसन की सेवानिवृत्ति के बाद से फैन टीम की ऑनफील्ड गिरावट से निराश हो गए हैं। यूनाइटेड ने फर्ग्यूसन के अंतिम सीज़न के बाद से खिताब नहीं जीता है और उस अवधि के दौरान चैंपियंस लीग के लिए योग्यता से बार-बार चूक गया है।

कई युनाइटेड प्रशंसकों ने ग्लेज़र्स परिवार को बाहर निकालने के लिए अभियान चलाया है।

जबकि प्रशंसकों को क्लब की पूर्ण खरीद की उम्मीद थी, आशावाद है कि रैटक्लिफ, जो बचपन में यूनाइटेड समर्थक थे, इसे इसके गौरवशाली दिनों में वापस लाने में मदद कर सकते हैं।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)

(टैग्सटूट्रांसलेट)एफए(टी)जिम रैटक्लिफ(टी)मैनचेस्टर यूनाइटेड


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d