एफआईजीसी जुआन जीसस को निशाना बनाने वाली कथित नस्लवादी टिप्पणियों को लेकर फ्रांसेस्को एसरबी की जांच करेगा

Photo of author

By A2z Breaking News


इटालियन फुटबॉल फेडरेशन (एफआईजीसी) ने मंगलवार को घोषणा की कि उसने इंटर मिलान के डिफेंडर फ्रांसेस्को एसरबी द्वारा कथित तौर पर किए गए नस्लवादी अपमान की जांच शुरू कर दी है।

एफआईजीसी ने एक बयान में कहा, “रेफरी की रिपोर्ट की जांच करने के बाद, खेल न्यायाधीश ने फेडरेशन के सरकारी अभियोजक के लिए यह जरूरी समझा कि वह नेपोली के जुआन जीसस और इंटर मिलान के फ्रांसेस्को एसरबी के बीच नस्लीय भेदभाव की किसी भी अभिव्यक्ति के संबंध में क्या हुआ, इसकी जांच करें।” कथन।

रविवार को इंटर मिलान में नेपोली के 1-1 से ड्रा के बाद यीशु ने शुरू में इस घटना को कम महत्व दिया था और अनिर्दिष्ट अपमान के लिए एसरबी की मैदान पर माफी स्वीकार करने के बाद डीएजेडएन को बताया था कि “पिच पर जो होता है, वह पिच पर ही रहता है”।

से सभी कार्रवाई का पालन करें आईपीएल 2024ये शामिल हैं आईपीएल 2024 शेड्यूल और आईपीएल 2024 पॉइंट टेबल. इसके अलावा, प्रतिस्पर्धा करने वाले खिलाड़ियों की भी जाँच करें आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप

ब्राज़ीलियाई जीसस, जिन्होंने सैन सिरो में नेपोली के लिए देर से बराबरी का नेतृत्व किया था, को मैच रेफरी फेडरिको ला पेन्ना का विरोध करते हुए देखा गया था, उन्होंने अपनी शर्ट पर कीप रेसिज्म आउट बैज की ओर इशारा किया और स्पष्ट रूप से कहा कि “(एसरबी) ने मुझे नीग्रो कहा”।

इस घटना के कारण एसरबी को सोमवार को इटली का प्रशिक्षण शिविर छोड़ना पड़ा।

इटली के यूरोपीय खिताब की रक्षा के लिए वेनेजुएला और इक्वाडोर के खिलाफ मैचों से पहले चुनी गई 28 सदस्यीय टीम में उनकी जगह रोमा सेंटर-बैक जियानलुका मैनसिनी को लिया गया।

इटालियन एफए ने कहा कि एसरबी ने स्पष्ट किया था कि उनका “अपमानजनक, अपमानजनक या नस्लवादी होने का कोई इरादा नहीं था”।

मिलान लौटने पर, 36 वर्षीय एसरबी ने पत्रकारों को आश्वासन दिया कि उन्होंने “कुछ भी नस्लवादी नहीं” कहा है।

इस पर जीसस ने इंस्टाग्राम पर गुस्से भरी प्रतिक्रिया व्यक्त की: “मुझे लगा कि यह घटना मैदान पर हुई थी और सच कहूं तो मैं उम्मीद कर रहा था कि मुझे इतनी घृणित घटना दोबारा नहीं करनी पड़ेगी।”

“हालाँकि, आज मैंने एसरबी की टिप्पणियाँ पढ़ीं जो पूरी तरह से जो कुछ हुआ उससे विरोधाभासी हैं, जो उन्होंने खुद पिच पर कहा था, जो मुझसे माफ़ी मांगते हुए उनके वीडियो फुटेज द्वारा समर्थित है,” यीशु ने कहा।

“मैं ऐसा नहीं कर रहा हूँ, नस्लवाद से यहीं और अभी लड़ा जाएगा। एसरबी ने मुझसे कहा, ‘काले हो जाओ, तुम सिर्फ एक नीग्रो हो’… अब उसने अपना रुख बदल लिया है और दावा किया है कि कोई नस्लवाद नहीं था।

एसरबी को संभावित 10-मैचों के निलंबन का सामना करना पड़ सकता है, जिससे इंटर के साथ उसका सीज़न समाप्त हो जाएगा और वह 14 जून से शुरू होने वाले यूरो से बाहर हो सकता है।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)एफआईजीसी(टी)फ्रांसेस्को एसरबी(टी)जुआन जीसस(टी)इटली(टी)इंटर मिलान(टी)नेपोली


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d