एनबीए: मिनेसोटा टिम्बरवॉल्व्स ने एनबीए कॉन्फ्रेंस फाइनल ट्रिप के बाद कोच क्रिस फिंच के साथ 4 साल का अनुबंध विस्तार किया

Photo of author

By A2z Breaking News


मिनेसोटा टिम्बरवॉल्व्स के मुख्य कोच क्रिस फिंच (एएफपी)

मिनेसोटा टिम्बरवॉल्व्स के मुख्य कोच क्रिस फिंच (एएफपी)

फिंच ने टिम्बरवॉल्व्स को नियमित सत्र में 56-26 के रिकॉर्ड तक पहुंचाया, जो उनका अब तक का दूसरा सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड था, इससे पहले कि वे वेस्टर्न कॉन्फ्रेंस के फाइनल में पहुंचे और डलास से पांच गेम में हार गए।

मिनेसोटा टिम्बरवॉल्व्स ने सोमवार को मुख्य कोच क्रिस फिंच के साथ अनुबंध विस्तार पर हस्ताक्षर किया, जो अगले चार सत्रों तक लागू रहेगा, तथा यह फ्रेंचाइजी का 20 वर्षों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

फिंच ने टिम्बरवॉल्व्स को 56-26 के नियमित सत्र के रिकॉर्ड तक पहुंचाया, जो उनका अब तक का दूसरा सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड था, इससे पहले कि वे वेस्टर्न कॉन्फ्रेंस के फाइनल में पहुंचे और डलास से पांच गेम में हार गए। फ्रैंचाइज़ी के एनबीए में शामिल होने के बाद से 35 वर्षों में एकमात्र अन्य समय जब वॉल्व्स प्लेऑफ़ के पहले दौर से आगे बढ़े, वह 2004 था।

3 1/2 सीज़न में .557 जीत प्रतिशत के साथ, फिंच (160-127) टिम्बरवॉल्व्स के सर्वकालिक नेता हैं। दिवंगत फ्लिप सॉन्डर्स (427-392), जिन्होंने 2004 में टीम को वेस्टर्न कॉन्फ्रेंस फाइनल तक पहुंचाया था, का 11 सीज़न में .521 जीत प्रतिशत था। सॉन्डर्स और फिंच 100 से ज़्यादा जीत वाले दो ही वॉल्व्स कोच हैं।

टीम द्वारा वितरित एक बयान में फिंच ने कहा, “जिस तरह से हम टिम्बरवॉल्व्स के साथ यहां एक महान संस्कृति स्थापित करने में सक्षम हुए हैं, उस पर मुझे गर्व है, और मैं इस संगठन का नेतृत्व जारी रखने और अपने प्रशंसकों को गौरवान्वित करने के लिए उत्सुक हूं।”

वॉल्व्स ने वेस्टर्न कॉन्फ़्रेंस विरोधियों के खिलाफ़ 37 जीत के साथ लीग का नेतृत्व किया और 108.4 रक्षात्मक रेटिंग के साथ एनबीए का सर्वश्रेष्ठ बचाव किया। फ़िंच और उनके स्टाफ़ को ऑल-स्टार गेम में वेस्टर्न कॉन्फ़्रेंस टीम के कोच के रूप में भी चुना गया था।

बास्केटबॉल संचालन के अध्यक्ष टिम कोनेली ने बयान में कहा, “क्रिस एक बेहतरीन कोच हैं और उससे भी बेहतर इंसान हैं।” “हम इस बात से रोमांचित हैं कि उन्हें एक अच्छी तरह से अर्जित विस्तार के साथ पुरस्कृत किया जा रहा है। उनके मार्गदर्शन में टीम ने हर साल सुधार किया है। वह हमारे संगठन के लिए एकदम सही नेता हैं।”

फिंच को कॉनेली के पूर्ववर्ती गेर्सन रोसास ने 21 फरवरी, 2021 को रयान सॉन्डर्स को हटाने के लिए नियुक्त किया था। उन्हें पहले 11 अप्रैल, 2022 को एक्सटेंशन दिया गया था। 54 वर्षीय फिंच मिनेसोटा में अपना बड़ा ब्रेक पाने से पहले ह्यूस्टन, डेनवर, न्यू ऑरलियन्स और टोरंटो में सहायक थे।

पेनसिल्वेनिया के फ्रैंकलिन और मार्शल कॉलेज में दो बार एनसीएए डिवीजन III ऑल-अमेरिकन रहे फिंच ने ब्रिटिश बास्केटबॉल लीग में शेफील्ड शार्क्स के लिए खेला और बाद में 1997-2003 तक उसी टीम को कोचिंग दी। फिंच ने 2012 ओलंपिक में ब्रिटेन की राष्ट्रीय टीम को भी कोचिंग दी।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d