एनबीए: डेट्रायट पिस्टन्स ने एनबीए के सबसे खराब सीजन के बाद कोच मोंटी विलियम्स को निकाल दिया

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

युनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका, यूएसए)

कोच मोंटी विलियम्स (एपी)

कोच मोंटी विलियम्स (एपी)

पिछले सीज़न में विलियम्स को छह साल के लिए 78.5 मिलियन डॉलर का अनुबंध मिला था – जो उस समय एनबीए कोच को दिया गया सबसे महंगा अनुबंध था।

डेट्रॉयट पिस्टंस ने कोच मोंटी विलियम्स को बुधवार को बर्खास्त कर दिया, क्योंकि उनका एक ही सत्र एनबीए में सबसे खराब 14-68 रिकॉर्ड के साथ समाप्त हुआ था।

पिस्टन के मालिक टॉम गोरेस ने एक बयान में कहा, “इस तरह के फैसले लेना मुश्किल है और मैं मोंटी को उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।” “कोचिंग में कई गतिशील चुनौतियाँ होती हैं जो एक सीज़न के दौरान सामने आती हैं और मोंटी ने हमेशा उनका सामना शालीनता से किया। हालाँकि, हमारे प्रदर्शन की सावधानीपूर्वक समीक्षा करने और एक संगठन के रूप में हमारी वर्तमान स्थिति का आकलन करने के बाद, हम आगे बढ़ने के लिए एक नया रास्ता तय करेंगे।”

पिछले सीज़न में विलियम्स के लिए छह साल का $78.5 मिलियन का अनुबंध था – जो उस समय NBA कोच को दिया गया अब तक का सबसे महंगा अनुबंध था। सीज़न समाप्त होने पर टीम ने फ्रंट ऑफ़िस का पुनर्निर्माण शुरू किया, जिसमें बास्केटबॉल संचालन के अध्यक्ष के रूप में ट्राजन लैंगडन की नियुक्ति, जनरल मैनेजर ट्रॉय वीवर का जाना और अब हेड कोच का पद खाली होना शामिल है।

विलियम्स के लिए बर्खास्तगी का सिलसिला जारी है। 2021 में, सन के कोच के रूप में, वे NBA फ़ाइनल में गए, जहाँ फीनिक्स ने मिल्वौकी से छह गेम में हारने से पहले 2-0 की बढ़त हासिल की। ​​2022 में, वे रनवे वोटिंग में NBA के कोच ऑफ़ द ईयर थे। 2023 में, सन ने उन्हें निकाल दिया और अब, 2024 में, पिस्टन ने भी ऐसा ही किया है।

कोचिंग अनुबंध के कुल मूल्य का रिकॉर्ड अब टूट चुका है; मियामी ने इस वर्ष के शुरू में एरिक स्पोएलस्ट्रा को 120 मिलियन डॉलर का आठ वर्ष का विस्तार दिया था।

किसी भी लिहाज से यह पिस्टन्स के लिए एक आपदापूर्ण सीज़न था। उन्होंने 2-1 से शुरुआत की और अगले दो महीनों तक कोई और गेम नहीं जीता।

28 गेम की हार का सिलसिला, जो एनबीए के इतिहास में किसी एक सीज़न में अब तक का सबसे लंबा और कई सीज़न को मिलाकर अब तक का सबसे लंबा सिलसिला है, ने सीज़न को एक पराजय में बदल दिया। पिस्टन की सबसे लंबी जीत का सिलसिला दो गेम (तीन मौकों पर) था और रोस्टर लगातार परिवर्तनशील था। डेट्रोइट ने पूरे सीज़न में 31 अलग-अलग खिलाड़ियों और 36 अलग-अलग शुरुआती लाइनअप का इस्तेमाल किया और 39 बार दोहरे अंकों से हारे।

डेट्रोइट में रिक्ति एनबीए में तीसरी सक्रिय रिक्ति है, क्लीवलैंड और लॉस एंजिल्स लेकर्स अभी भी कोच की तलाश कर रहे हैं। पिस्टन का यह कदम एनबीए ड्राफ्ट की शुरुआत से एक सप्ताह पहले आया है, जिसमें डेट्रोइट 26 जून को पांचवां ओवरऑल पिक बनाने के लिए तैयार है – कोई ऐसा व्यक्ति जो कैड कनिंघम, जेडन आइवी और जालेन ड्यूरेन के नेतृत्व में एक युवा कोर को और बढ़ाने में सक्षम होना चाहिए।

ये सभी खिलाड़ी, जिनकी उम्र 22 वर्ष या इससे कम थी, पिछले सत्र में कम से कम 60 खेलों में भाग लेने वाले पिस्टन्स के एकमात्र तीन खिलाड़ी थे।

गोरेस ने कहा, “हम डेट्रॉइट में चैंपियनशिप-स्तर की टीम लाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता में अडिग हैं।” “हम अपने रोमांचक युवा खिलाड़ियों का नेतृत्व करने के लिए नए मुख्य कोच की तलाश में मेहनती और तेज रहेंगे और एक बेहतरीन फ्रंट ऑफिस बनाने की दिशा में अपना दृष्टिकोण जारी रखेंगे जो हमें स्थायी सफलता हासिल करने में मदद करेगा।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d