एनबीए: जीएसडब्ल्यू के क्ले थॉम्पसन डलास मावेरिक्स में डोनिक और इरविंग के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार हैं, सूत्रों का कहना है

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

युनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका, यूएसए)

क्ले थॉम्पसन, गोल्डन स्टेट वॉरियर्स (एएफपी)

क्ले थॉम्पसन, गोल्डन स्टेट वॉरियर्स (एएफपी)

डलास का उल्लेख किए बिना – लीग नियम के अनुसार, वे तकनीकी रूप से अभी तक व्यापार के किसी भी हिस्से को स्वीकार नहीं कर सकते हैं – वॉरियर्स ने सोमवार रात थॉम्पसन को श्रद्धांजलि देते हुए एक बयान जारी किया

क्ले थॉम्पसन ने आखिरी बार अपनी गोल्डन स्टेट जर्सी उतार दी है। और वॉरियर्स का कहना है कि वे उनके साथ बिताए समय की याद में इसे रिटायर करने जा रहे हैं।

थॉम्पसन वॉरियर्स से आगे बढ़ रहे हैं, चार बार के लीग चैंपियन ने वेस्टर्न कॉन्फ्रेंस चैंपियन डलास मावेरिक्स में शामिल होने और अपने 13 साल के एनबीए करियर में पहली बार फ्रेंचाइजी बदलने पर सहमति व्यक्त की है, निर्णय के बारे में जानकारी रखने वाले दो लोगों ने सोमवार को बताया।

ईएसपीएन और द एथलेटिक ने सबसे पहले इस बहु-टीम सौदे की सूचना दी थी, जिसे वर्तमान में वॉरियर्स, मावेरिक्स और चार्लोट हॉर्नेट्स के बीच तीन वर्ष के 50 मिलियन डॉलर के अनुबंध के रूप में निष्पादित किया जाएगा, ऐसा इन लोगों ने बताया, जिन्होंने नाम न बताने की शर्त पर एसोसिएटेड प्रेस से बात की, क्योंकि समझौते की घोषणा नहीं की गई है।

डलास का उल्लेख किए बिना – लीग नियम के अनुसार, वे तकनीकी रूप से अभी तक व्यापार के किसी भी हिस्से को स्वीकार नहीं कर सकते हैं – वारियर्स ने सोमवार रात थॉम्पसन को श्रद्धांजलि देते हुए एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया कि वे टीम के लिए “क्ले थॉम्पसन के अविश्वसनीय और महान योगदान को कम नहीं आंक सकते” और “क्ले ने वारियर्स प्रशंसकों को जो खुशी और आनंद प्रदान किया … उसे कम नहीं किया जा सकता।”

वॉरियर्स ने कहा, “सबसे बड़े मंच पर दबाव की स्थिति में प्रदर्शन करने की उनकी प्रवृत्ति, जिसमें गेम 6 की कई वीरताएं शामिल हैं, ने उनके करियर को परिभाषित करने में मदद की है।” “क्ले की विरासत हमेशा के लिए जीवित रहेगी और हम उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब हम चेस सेंटर में उनकी #11 जर्सी को रिटायर कर सकेंगे, जहां वह वॉरियर्स के अमर खिलाड़ियों में शामिल होंगे, जिनमें वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने इस हालिया राजवंश को आकार देने में मदद की – जिसमें वह खुद भी शामिल हैं।”

थॉम्पसन एनबीए की सर्वकालिक 3-पॉइंटर्स सूची में 2,481 के साथ छठे स्थान पर हैं, जो रेगी मिलर (2,560), डेमियन लिलार्ड (2,607), जेम्स हार्डन (2,940), रे एलन (2,973) और थॉम्पसन के अब पूर्व “स्प्लैश ब्रदर”, वॉरियर्स के साथ, स्टीफन करी और आर्क से परे उनके 3,747 करियर के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

पिछले सीज़न में ऐसे संकेत मिले थे कि थॉम्पसन और वॉरियर्स का ब्रेकअप हो सकता है।

थॉम्पसन 14 बार बेंच से बाहर आए – यह बहुत बड़ी बात नहीं है, क्योंकि उन्होंने 77 गेम खेले हैं, लेकिन 2011-12 के अपने रूकी सीज़न के बाद से वे रिजर्व के रूप में उनकी पहली उपस्थिति थी। उन्होंने 3-पॉइंट रेंज से 38.7% शॉट लगाए, जो उनके करियर का दूसरा सबसे खराब स्कोर था। उन्होंने 17.9 पॉइंट का औसत बनाया, जो उनके करियर का तीसरा सबसे कम स्कोर था। वह हमेशा फिनिशिंग लाइनअप में नहीं थे और सीज़न – और उनका वॉरियर्स करियर – सैक्रामेंटो के खिलाफ़ प्ले-इन टूर्नामेंट में 0-फॉर-10 शूटिंग प्रदर्शन के साथ समाप्त हुआ।

थॉम्पसन — पांच बार ऑल-स्टार और दो बार ऑल-एनबीए चयनकर्ता, जो चोटों के कारण दो पूरे सीजन से बाहर रहे — ने उस खेल के बाद कोर्ट के चारों ओर एक लंबी नज़र डाली, दृश्य को महसूस किया, बस यह सोचकर कि शायद यह वारियर्स के साथ उनका आखिरी खेल होगा। पता चला, ऐसा ही था। और अब वह डलास की एक टीम में शामिल होंगे, जो लुका डोनसिक और काइरी इरविंग की मदद करने के लिए शूटर के रूप में एनबीए फाइनल में गई थी।

वॉरियर्स ने कहा, “हम क्ले को उनके योगदान के लिए धन्यवाद देते हैं और उनकी यात्रा में एक और अध्याय लिखे जाने पर उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।”

हॉर्नेट्स इस डील के तहत गार्ड जोश ग्रीन को हासिल करने की योजना बना रहे थे, जिसके लिए उन्हें दो सेकंड राउंड ड्राफ्ट पिक्स देने पड़े। 2020 के ड्राफ्ट में 15वें ओवरऑल पिक, ग्रीन ने अपने सभी चार NBA सीज़न मावेरिक्स के साथ बिताए हैं और पिछले सीज़न में औसतन 8.2 पॉइंट, 3.2 रिबाउंड और 2.3 असिस्ट किए हैं।

लीग द्वारा खिलाड़ियों के हस्ताक्षर तथा अन्य ऑफ-सीजन गतिविधियों पर लगाई गई रोक शनिवार को हटा ली जाएगी।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d